विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: मुंगावली विधानसभा का हाल बदहाल, नदी किनारे चल रहा अवैध उत्खनन

Madhya Pradesh Latest News in Hindi: यहां पर कार्रवाई करने पहुंचे दुर्गेश पिप्पल से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि छलना, पाईप फावड़ा, ड्रम को तोड़कर नदी में फेंका गया है. इन अधिकारियों के जाते ही फिर से उत्खनन जारी हो गया है. बात करें विधानसभा में हुए विकास कार्यों की तो इसका हाल भी बेहाल देखने को मिल रहा है. मुंगावली विधानसभा के झांसाखेडी गांव के लोगों को पक्की सड़कें भी मुहैया नहीं है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh News: मुंगावली विधानसभा का हाल बदहाल, नदी किनारे चल रहा अवैध उत्खनन
मुंगावली विधानसभा का हाल बदहाल, नदी किनारे चल रहा अवैध उत्खनन...

Madhya Pradesh Latest News in Hindi: पिछले कुछ समय पहले से अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में चुनावी माहौल के बीच अवैध उत्खनन बंद था लेकिन पिछले कुछ दिनों से फिर से अवैध गतिविधियां बढ़ गईं हैं. खबर मुंगावली विधानसभा (Mungaoli Assembly) के बढोली गांव की बताई जा रही हैं. जहां की केन्थन नदी में पनडुब्बी डालकर लगातार अवैध उत्खनन किया जा रहा है. मंगलवार को खनिज विभाग के अधिकारी दलबल के साथ यहां पहुंच तो गए लेकिन पनडुब्बी को देखकर वापस लौट आए. इस मामले को लेकर फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं. जिसके बाद से लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि आखिर क्या कारण रहे कि बिना किसी कार्रवाई के टीम को वापस लौटना पड़ा. 

मुंगावली में तेज़ी से चल रहा अवैध उत्खनन 

यहां पर कार्रवाई करने पहुंचे दुर्गेश पिप्पल से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि छलना, पाईप फावड़ा, ड्रम को तोड़कर नदी में फेंका गया है. इन अधिकारियों के जाते ही फिर से उत्खनन जारी हो गया है. बात करें विधानसभा में हुए विकास कार्यों की तो इसका हाल भी बेहाल देखने को मिल रहा है. मुंगावली विधानसभा के झांसाखेडी गांव के लोगों को पक्की सड़कें भी मुहैया नहीं है. ऐसे में चुनावों के इतने करीब अवैध उत्खनन और मूलभूत सुविधाओं का मामला प्रशासन पर सवाल खड़े करने का काम कर रहा है. 

ये भी पढ़े: बुलेट पर बैलेट भारी: कारीगुंडम में 23 साल बाद मतदाता कर रहे मतदान, बस्तर के कलेपाल केंद्र पर पहली बार हुई वोटिंग

जानिए मुंगावली विधानसभा सीट के बारे में 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में चम्बल क्षेत्र के अशोकनगर जिले में मुंगावली विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 184589 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव को 55346 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार डॉ.कृष्णपाल सिंह (डॉ.के.पी.) को 53210 वोट हासिल हो सके थे, और वह 2136 वोटों से हार गए थे.
 

यह भी पढ़ें : खजूर के पेड़ से प्रकट हुई थी माता, नबाबों के समय ऐसे हुई थी इस मंदिर की स्थापना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close