विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: जारी है हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम, फसलों पर पाले के संकट से मुरझाए किसानों के चेहरे

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही ठंड के बीच दतिया, शाजापुर, शिवपुरी, राजगढ़ और छतरपुर में  पिछले 24 घंटे में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. कड़ाकेदार ठंड के बीच दतिया में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस, शाजापुर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, शिवपुरी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, राजगढ़ में 5 डिग्री सेल्सियस और छतरपुर के खजुराहो में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Read Time: 4 min
MP Weather News: जारी है हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम, फसलों पर पाले के संकट से मुरझाए किसानों के चेहरे

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सितम अब भी जारी है. वहीं, अभी इससे निजात के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर से बारिश और कोहरे के साथ ही थर्ड डिग्री वाली ठंड का अलर्ट जारी किया है. दरअसल, यहां ठंडी हवाओं (Cold Wave) की वजह से सर्दी में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है.

कहीं शीतलहर, कहीं कोहरा तो कहीं होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, छतरपुर, टीकमगढ़ और रतलाम जिले में शीतलहर के चरम पर रहने की आशंका है. वहीं, ग्वालियर, दतिया और शिवपुरी में ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी रहने की भविष्यवाणी की गई है. इसके अलावा, रीवा, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के साथ ही छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना जिले में घना कोहरा छाए रहने की बात कही गई है. यहां  50-500 मीटर तक बिजिविलिटी रहने की संभावना है. इसके साथ ही अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में गरज के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.  

दतिया रहा सबसे ठंडा

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही ठंड के बीच दतिया, शाजापुर, शिवपुरी, राजगढ़ और छतरपुर में  पिछले 24 घंटे में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. कड़ाकेदार ठंड के बीच दतिया में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस, शाजापुर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, शिवपुरी में 4.2 डिग्री सेल्सियस, राजगढ़ में 5 डिग्री सेल्सियस और छतरपुर के खजुराहो में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

कोहरे की सफेद चादर से ढका अनूपपुर

ठंड के प्रकोप के बीच अनूपपुर जिले की तापमान में भारी गिरावट आई है. जिले में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच चुका है. वहीं, अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि ठंड को देखते हुए प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराई है. इसके साथ ही ठंड से बचने प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की है. यहां पूरा शहर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आ रहा है. कोहरे की वजह से वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

ये भी पढ़ें-  'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

छतरपुर में खिला धूप

छतरपुर में कड़ाके की ठंड के बीच बुधवार को सुबह से ही धूप निकल आई है. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है. खास तौर से इससे स्कूल जाने वाले बच्चों काफी खुश नजर आए. हालांकि, शीतलहर की वजह से ठंड कमी नहीं आ रही है. यहां पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया है. इससे पहले तीन दिनों तक यहां सूरज नजर नहीं आया था.   

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, CG में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी BJP में हुए शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close