विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, CG में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी BJP में हुए शामिल

AAP Leaders Joined BJP: छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका है.

Read Time: 5 min
लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, CG में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी BJP में हुए शामिल
CM विष्णुदेव साय और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को सदस्यता दिलाई.

AAP Chhattisgarh Vice President Joined BJP: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद मिरी (Anand Prakash Miri) समेत आम आदमी पार्टी के कई पदाधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) में मिली करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया था.

इसके साथ ही अखंड लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष ने पार्टी के तमाम पदाधिकारियों के साथ पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया. इसके अलावा सेवानिवृत्त सैनिकों ने भी बड़ी संख्या में बीजेपी का दामन थामा. इस मौके पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) और बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर (Om Mathur) ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

इंडिया गठबंधन में शामिल होने से नाराज थे AAP नेता

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे आनंद मिरी ने NDTV से बात करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ संगठन से बात किए बिना ही इंडिया गठबंधन में शामिल होने का फैसला लिया. जबकि आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही थी. ऐसे में चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में शामिल होने से छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी पर लोगों ने भरोसा नहीं किया और चुनाव में पार्टी की करारी हार हुई. जिसकी वजह से पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता नाराज थे. उन्होंने बताया कि बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित होकर उन्होंने और संगठन के कई पदाधिकारियों ने बीजेपी को ज्वाइन करने का फैसला लिया.

मोदी की गारंटी हो रही पूरी : विष्णुदेव साय

इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज का दिन भाजपा के लिए ऐतिहासिक एवं गौरव का दिन है. आज विभिन्न पार्टियों के हजारों लोग और भूतपूर्व सैनिक भी भाजपा की रीति-नीति एवं विचारधारा से प्रभावित होकर के सदस्यता ले रहे हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटों में विजय प्राप्त कर केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने में अपना सहयोग देंगे. उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी के तहत 2 साल का बकाया धान बोनस भी प्रदेश के किसानों को दे दिया गया है. पीएससी घोटाले की जांच भी सीबीआई को सौंप दी गई है. सभी योजनाओं को जल्द-से-जल्द लागू करेंगे.

11 सीटों पर कमल खिलाना है: ओम माथुर

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी आने वाले लोकसभा चुनाव में 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि 400 से ज्यादा सीटों पर जीतकर बीजेपी बहुत आगे जाने वाली है. कल हम सभी ने देखा कि दुनिया ने एक बार फिर से दीपावली मनाई है. ऐसा कोई गांव नहीं रहा होगा जहां भगवा ध्वज नहीं लहराया हो. माथुर ने कहा कि हिंदुस्तान इसका गवाह है आने वाला समय हमारे लिए बहुत बड़ी खुशी का पल होगा. आने वाले दो-तीन महीने में हमें और ज्यादा मेहनत करनी है और आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर कमल खिलाकर देश में फिर से एक बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है.

कौन-कौन हुआ बीजेपी में शामिल?

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिरी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर, प्रदेश सचिव विकास केलकर, प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग रविंद्र ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष एससी विंग धरम भार्गव, प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी विंग कमल कांत साहू, प्रदेश संयुक्त सचिव एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शिवसेना संतोष यदु, प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर संजय गबेल और विधानसभा चुनाव में रहे विधायक प्रत्याशी समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए.

इसके साथ ही अखंड लोकतांत्रिक पार्टी छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं समर्थक विनोद कुमार पटेल, भूरेलाल साहू, यदुनाथ वर्मा, सुधीर साहू, शिव साहू, हेम मोहन साहू, समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

ये भी पढ़ें - Election 2024: छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर कब्जे की तैयारी में जुटी भाजपा, दिग्गज आज तैयार करेंगे रणनीति

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश की राजधानी में छत्तीसगढ़ को मिला नेशनल अवार्ड, CM विष्णु देव साय ने दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close