विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV MP-CG की खबर का असर, प्रदेश में स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को मानदेय भुगतान करने के निर्देश

Read Time: 2 min
NDTV MP-CG की खबर का असर, प्रदेश में स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को मानदेय भुगतान करने के निर्देश

Guest Teacher Sallary: मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत कार्यरत अतिथि शिक्षकों को उनके मानदेय भुगतान के संबंध में आयुक्त लोक शिक्षण ने पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं. यह पत्र स्कूल शिक्षा विभाग के समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को लिखा गया है. इसके साथ ही लंबे समय से मानदेय नहीं मिलने से परेशान अतिथि शिक्षकों को बड़ी राहत मिल सकती है.

कोषालय अधिकारियों द्वारा IFMIS के आधार पर मिलान और परीक्षण कर ही केवल रिक्त पद के विरुद्ध ही विद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों के मानदेय का भुगतान किया जाएगा. मानदेय भुगतान के संबंध में वित्त विभाग ने आयुक्त लोक शिक्षण और संचालक कोष एवं लेखा को भी पत्र लिखकर इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. 

ये भी वो खबर, जिसका हुआ ये असर : MP में अतिथि शिक्षकों के हाल बेहाल, दोगुने मानदेय का था वादा, 4 महीने से नहीं मिला पुराना मेहनताना

अतिथि शिक्षकों ने कहा धन्यवाद एनडीटीवी

सरकार के इस ऐलान पर अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने एनडीटीवी का धन्यवाद किया है. उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि एनडीटीवी ने जिस तरह से उनकी समस्या को खबर के माध्यम से उठाया, उसके बाद विधानसभा में भी उसको लेकर हंगामा हुआ और सरकार को आखिरकार हमारा मानदेय देना पड़ा. सुनील ने बताया कि उनको दोगुना मानदेय मिलेगा. हालांकि, अभी अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर 3 महीने का मानदेय ही मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- NDTV Exclusive: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान! विदिशा से BJP दे सकती है टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close