विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Exit Polls: मध्य प्रदेश में Jan Ki Baat का अनुमान, कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के भी एग्जिट पोल सामने आ गए हैं. Jan Ki Baat के अनुसार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है.

Read Time: 3 min
MP Exit Polls: मध्य प्रदेश में Jan Ki Baat का अनुमान, कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर
मध्य प्रदेश में हो सकती है बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

Madhya Pradesh Exit Polls : मध्य प्रदेश में गुरुवार को मतदान होने के साथ ही पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं. इसके साथ ही देश की तमाम एजेंसियों ने मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं. Jan Ki Baat के अनुसार मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. यहां बीजेपी को 100-123 सीटे मिलते दिख रही है. वहीं, कांग्रेस को 102 से 125 सीटें मिलते दिख रही है. जबकि अन्य को 5 सीटें मिलते दिख रही है. हालांकि, Jaan Ki Baat के मुताबिक, कांग्रेस शायद बीजेपी से आगे निकल सकती है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर को हुआ था. वहीं वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होने वाली है. जहां दोनों कांग्रेस और बीजेपी अपनी-अपनी जीत की उम्मीद लगा रही हैं.

राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे रखकर प्रचार किया. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार में पूरी ताकत झोंकने में लगे थे. जबकि कांग्रेस की बात की जाए तो, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने पूरे प्रचार की कमान संभाल रखी थी. इनके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस बार का चुनाव परिणाम बेहद ही दिलचस्प होने वाला है, दोनों ही दलों के कई दिग्गज नेताओं का भविष्य यह चुनाव तय करने वाला है.

पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 114 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी, जबकि बीजेपी 109 सीटों के साथ विपक्षी की भूमिका में थी. साल 2020 में हुए सियासी उलटफेर के बाद बीजेपी ने एक बार फिर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई और शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री बने.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close