विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

MP Election 2023: बड़वानी के पानसेमल से कांग्रेस की प्रत्याशी के खिलाफ उठे विरोध के स्वर, दिखाए गए काले झंडे

MP Congress List: चंद्रभागा किराड़े का विरोध अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. पहले पुतला दहन कर विरोध जताया और अब रविवार को स्थानीय कार्यालय के सामने खड़े होकर नाराज कार्यकर्ताओं ने काले झंडे भी दिखाए.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: बड़वानी के पानसेमल से कांग्रेस की प्रत्याशी के खिलाफ उठे विरोध के स्वर, दिखाए गए काले  झंडे
कांग्रेस प्रत्याशी के विरोध में उतने स्थानीय कार्यकर्ता

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जब से राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है, तब से पार्टियों को अपने ही कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. चंद्रभागा किराडे़ को कांग्रेस ने बड़वानी (Barwani) की पानसेमल सीट (Pansemal Seat) से अपना प्रत्याशी क्या बनाया, स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोरदार विरोध  शुरू हो गया है.

दिखाए काले झंडें

चंद्रभागा किराड़े का विरोध अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. पहले पुतला दहन कर विरोध जताया और अब रविवार को स्थानीय कार्यालय के सामने खड़े होकर नाराज कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाते हुए, 'किराड़े हटाओ, कांग्रेस बचाओ' के नारे लगाकर जमकर हंगामा किया. 

ये भी पढ़ें: BJP Candidate List: पसंदीदा विधायक का टिकट कटने पर भड़के BJP कार्यकर्ता, आला नेताओं के खिलाफ किया प्रदर्शन

विधायिका का हो रहा है भारी विरोध

विरोधियों ने हाथों में काले झंडे ले रखे थे और 'कांतिलाल भूरिया की दादागिरी नहीं चलेगी' के नारे लगाए जा रहे थे. जयस कार्यकारिणी अध्यक्ष राजू पटेल ने कहा कि किराड़े को हटाकर पार्टी किसी को भी अपना उम्मीदवार बनाए कार्यकर्ताओं का उस उम्मीदवार को पूरा समर्थन रहेगा, लेकिन पार्टी हाईकमान कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहा है. पिछले 6 महीने से कार्यकर्ता लगातार आलाकमान को अवगत करा रहे हैं कि चंद्रभागा किराड़े का क्षेत्र में काफी विरोध है, अगर आलाकमान हमारी बात पर विचार नहीं करता है, तो हमें कुछ और सोचना पड़ेगा.'

दरअसल, प्रदेश में जबसे पार्टियों ने प्रत्याशियों की घोषणा करना शुरू की है, तभी से पार्टियों के अंदर से ही विरोध होना शुरू हो गया है. कहीं-कहीं तो प्रदेश के शीर्ष नेताओं के पुतले भी फूंके जा रहे हैं. इस तरह की बगावत को देखकर लग रहा है कि इन सीटों पर घोषित प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़नी तय है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में लगी आचार संहिता, लाइन में लगकर भिंड कलेक्टर ने जमा की दो नाली लाइसेंसी बंदूक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close