विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

BJP Candidate List: पसंदीदा विधायक का टिकट कटने पर भड़के BJP कार्यकर्ता, आला नेताओं के खिलाफ किया प्रदर्शन

MP BJP Candidate List 2023: बीजेपी की प्रत्याशियों की पांचवीं सूची आने के बाद नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया है. भिंड से विधायक संजीव सिंह कुशवाहा का टिकट कटने से नाराज उनके समर्थकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान इन लोगों ने कई बड़े नेताओं का पुतला भी फूंका.

Read Time: 3 min
BJP Candidate List: पसंदीदा विधायक का टिकट कटने पर भड़के BJP कार्यकर्ता, आला नेताओं के खिलाफ किया प्रदर्शन
अपने पसंदीदा प्रत्याशी का टिकट कटने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

BJP Fifth List 2023 MP: प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा की ओर से टिकट के बंटवारे के साथ ही विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है.  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजनीतिक पार्टियां जैसे ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करती है. वैसे ही अपने चहेते नेताओं का टिकट कटने से नाराज कार्यकर्ताओं का विरोध शुरू हो जाता है. विरोध भी कोई छोटा-मोटा नहीं, बल्कि पार्टी के बड़े नेताओं के पुतले भी फूंके जाने लगते हैं.

भाजपा की ओर से मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए जैसे ही पांचवीं लिस्ट जारी की. वैसे ही भिंड (Bhind) में भाजपा के आला नेताओं के खिलाफ कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. यहां बीजेपी के विधायक संजीव सिंह कुशवाहा (Sanjeev Singh Kushwaha) का टिकट कटने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के शीर्ष के नेताओं का पुतला फूंक दिया.

समर्थकों ने बड़े नेताओं का पुतला फूंका

दरअसल, बीजेपी ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की और इस सूची में भिंड सीट से यहां से विधायक संजीव कुशवाहा का नाम गायब था. बीजेपी ने इस सीट से नरेंद्र सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद संजीव कुशवाहा के समर्थक विरोध- प्रदर्शन करने लगे. बीजेपी के नाराज स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का पुतला फूंका. टिकट कटने से नाराज कार्यकर्ता संजीव कुशवाहा के घर पहुंचे. इसके बाद वे सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा का पुतला लेकर बायपास NH 719 पर पहुंचकर इन पुतलों का दहन किया

ये भी पढें:  MP Election : सबको साधने में लगी हैं पार्टियां, ग्वालियर-चम्बल में कांग्रेस ने अब तक 10 तो BJP ने 8 जातियों को दिए टिकट

लगाया बीजेपी पर आरोप

इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि, 'भारतीय जनता पार्टी मुखबिरों की पार्टी है. यह जहर देने का काम करती है. हम संजू भईया को निर्दलीय चुनाव लड़ाकर भोपाल पहुचाएंगे.' बीजेपी की चौथी और पांचवीं सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत दिख रही है. संजीव कुशवाहा 2018 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है और न ही ये केवल बीजेपी के साथ हो रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता अपने पसंदीदा प्रत्याशी का टिकट कटने के बाद इसी तरह से विरोध कर रहे हैं और पार्टी के बड़े नेताओं के पुतले फूंक रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि विरोधी से पहले अपनी पार्टी के लोगों से पार पाना होगा.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: खरगोन और रतलाम को मिले नए कलेक्टर, ये बनाए गए जबलपुर और भिंड के SP

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close