विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

Ashok Nagar: फर्जी GRP बनकर प्लेटफार्म पर महिला से दुष्कर्म, तीन दिन बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी

शुक्रवार की रात 11 बजे मुंगावली रेलवे स्टेशन पर एक महिला अपने पति के साथ बैठी थी. महिला जयपुर जाने के लिए ट्रेन का इंतज़ार कर रही थी. जिसके बाद रात ग्यारह बजे के आसपास दो लोग उसके पास आए और कहां जाना है? पूरी जानकारी लेने के बाद कागजात चैक किये. उसके बाद दोनों आरोपी GRP के अधिकारी बनकर महिला को प्लेटफार्म से लगी हुई झाड़ियों में ले गए.

Ashok Nagar: फर्जी GRP बनकर प्लेटफार्म पर महिला से दुष्कर्म, तीन दिन बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी
फर्जी GRP बनकर प्लेटफार्म पर महिला से दुष्कर्म, तीन दिन के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी

Madhya Pradesh News: अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले के मुंगावली (Mungawali) रेलवे स्टेशन की चर्चा बीते तीन दिनों से पूरे प्रदेश में हो रही है. तीन दिन पहले एक महिला के साथ GRP अधिकारी बनकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. यह घटना उस दौरान हुई जब 30 साल की महिला अपने पति के साथ ट्रेन का इंतज़ार कर रही थी. मामला सामने आने के बाद यहां GRP व RPF के अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं. लेकिन बात की जाए यहां पर यात्रियों की सुरक्षा की, तो स्टेशन पर बदहाली व बदइंतजामी साफ़ तौर पर जगह -जगह नजर आ रही हैं. 

प्लेटफार्म पर शराब की बोतलें, GRP चौंकी पर जड़ा ताला...मुंगावली रेलवे का हाल बदहाल क्यों? 

प्लेटफार्म पर शराब की बोतलें, GRP चौंकी पर जड़ा ताला...मुंगावली रेलवे का हाल बदहाल क्यों? 

आपको मुंगावली रेलवे स्टेशन पर जगह-जगह शराब की बोतलें व कच्ची शराब की पॉलीथिन पड़ी दिख जाएगी जिसको देखकर पता चलता है कि प्लेटफार्म पर शराबियों का जमावड़ा रहता है. उधर, महीनों से GRP की चौकी पर जड़ा ताला भी रेलवे प्रशासन की पोल खोलते नज़र आ रहा है. ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था देने के रेलवे प्रशासन के तमाम दावें खोखले नज़र आ रहे हैं. गैंगरेप जैसी वारदात होने के बाद भी GRP के जिम्मेदार अधिकारियों की तरफ से यहां पर एक भी जवान  की पोस्टिंग नहीं की गई है. जिसके चलते लगभग एक साल पहले तक संचालित होने वाली GRP चौकी पर आज भी ताला जड़ा नजर आ रहा है. 

आरोपियों को पकड़ने की लगातार कोशिश जारी 

इस गैंगरेप के बाद GRP थाने में दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया गया था. लेकिन आरोपियों को पकड़ने के लिए GRP लगातार कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. इस मामले में थाना प्रभारी जेएल अहिरवार ने हमसे बातचीत की. उन्होंने बताया कि कई लिस्टेड बदमाशों के फोटो व अन्य संदेही लोगों की पहचान महिला से कराई गई लेकिन महिला व उसके पति ने पहचानने से मना कर दिया. 

कहां है रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों की नजर ? 

Latest and Breaking News on NDTV

मुंगावली रेलवे स्टेशन की बात की जाए तो यहां की बदहाली विभाग के दावों पर करारा तमाचा मारती नजर आ रही है. अशोकनगर बीना के बीच सबसे बड़े स्टेशन पर एक भी GRP के जवान की तैनाती नहीं है. ऐसे में इस बात का अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं है कि रेलवे यात्रियों को कितनी सुरक्षा दी जा रही है. वहीं, स्वच्छता के बारे में भी बात की जाए तो यहां पूरे स्टेशन की सफाई के लिए एक ही सफाईकर्मी तैनात किया गया है जो बीमारी के चलते छुट्टी पर है जिसके चलते एक प्राइवेट सफाईकर्मी के भरोसे पूरे स्टेशन की जिम्मेदारी है. ऐसे में प्लेटफार्म पर न केवल गंदगी पसरी है बल्कि झाड़ियां भी उग आईं है. 

मौके का फायदा उठाकर महिला से दुष्कर्म 

शुक्रवार की रात 11 बजे मुंगावली रेलवे स्टेशन पर एक महिला अपने पति के साथ बैठी थी. महिला जयपुर जाने के लिए ट्रेन का इंतज़ार कर रही थी. जिसके बाद रात ग्यारह बजे के आसपास दो लोग उसके पास आए और कहां जाना है? पूरी जानकारी लेने के बाद कागजात चैक किये. उसके बाद दोनों आरोपी GRP के अधिकारी बनकर महिला को प्लेटफार्म से लगी हुई झाड़ियों में ले गए. जिसके बाद आरोपियों ने वहां लेजाकर महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. 

MP Election 2023: एक्शन मोड में BJP-कांग्रेस, नतीजों से पहले प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दी ट्रेनिंग

गाड़ी की लाईट आने के बाद भागे आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इन अज्ञात आरोपियों ने GRP अधिकारी बनकर महिला के साथ गैंगरेप की बारदात को अंजाम दिया और गाड़ी की लाईट आने के बाद आरोपी महिला को छोड़कर भाग गए. उसके बाद महिला ने डायल 100 किया और स्टेशन पहुंचकर आपबीती सुनाई. जिसके बाद स्टेशन मास्टर ने GRP अशोकनगर को सूचना दी और GRP के महिला आरक्षक व अन्य आरक्षकों ने पहुंचकर महिला से जानकारी ली.फिर अशोकनगर थाने ले जाकर महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप समेत अन्य धारायों में मामला दर्ज किया है. साथ ही पूरे मामले को जांच में लेते हुए घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- शहडोल घटना पर भड़कीं उमा भारती, शिवराज सरकार पर उठाए सवाल, बोलीं- ''यह शासन के लिए कलंक....''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अधजली लाश को चिता से खींच लाए परिजन! ससुराल पक्ष पर लगाए आरोप
Ashok Nagar: फर्जी GRP बनकर प्लेटफार्म पर महिला से दुष्कर्म, तीन दिन बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी
Plea of ​​the poor farmer was heard recognition of this school was cancelled in the case related to NCERT book and private publication book
Next Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
Close
;