विज्ञापन
Story ProgressBack
7 months ago

MP Chhattisgarh News Live: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) 14 अक्टूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम कांग्रेस का  संकल्प शिविर में शामिल होंगे और विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर कार्यकर्ताओं को जोश भरेंगे. दरअसल, शनिवार की दोपहर 12 बजे राजनांदगांव में एक दिवसीय संकल्प शिविर का आयोजन किया गया है. वहीं,  सर्वपितृ अमावस्या (Sarvpitra Amavashya) के अवसर पर इंदौर (Indore) में तर्पण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

MP Chhattisgarh News Live: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) 14 अक्टूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) के दौरे पर रहेंगे. यहां जानें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी अपडेट्स...

Oct 15, 2023 00:05 (IST)
Chhattisgarh High Court on Right to Privacy
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय (Chhattisgarh High Court) ने कहा है कि संबंधित व्यक्ति की अनुमति के बिना टेलीफोन पर बातचीत रिकॉर्ड करना 'निजता के अधिकार' (Right to Privacy) का उल्लंघन है. अधिवक्ता वैभव ए. गोवर्धन ने शनिवार को बताया कि छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने कहा है कि संबंधित व्यक्ति की अनुमति के बिना टेलीफोन पर बातचीत रिकॉर्ड करना संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत उसके 'निजता के अधिकार' का उल्लंघन है. उच्च न्यायालय ने गुजारा भत्ता के एक मामले में महासमुंद की परिवार न्यायालय के उस आदेश को निरस्त कर दिया जिसमें साक्ष्य के रूप में मोबाइल फोन की रिकॉर्डिंग का उपयोग करने की अनुमति दी गई थी.
Oct 14, 2023 23:50 (IST)
MP Assembly Election 2023
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मी से विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी जिसमें 31 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. यह चौथी सूची बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) और प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पीपल की सहमति से जारी की गई है. शनिवार को जारी इस सूची में एक महिला उम्मीदवार की घोषणा की गई है जबकि 30 पुरुष उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.
Advertisement
Oct 14, 2023 23:00 (IST)
Chhattisgarh Assembly Election 2023
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह शनिवार को राजनांदगांव के दौरे पर थे. यहां रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, 'रमन सिंह की चिंता छोड़ दें. भूपेश बघेल रमन सिंह के नाम की माला जपते रहते हैं. इतना ही राम के नाम की माला जपते तो भूपेश का उद्धार हो जाता.' उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल राजनांदगांव विधानसभा की चिंता छोड़ दें. यहां की जनता रमन सिंह की चिंता करने के लिए है. भूपेश के हाथ से पाटन विधानसभा खिसक रही है, वह अपनी चिंता करें.'
Oct 14, 2023 22:20 (IST)
India Vs Pakistan WC
भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में अपनी जीत की हैट्रिक लगा दी है. इधर भारत की जीत पर हर तरफ जश्न मनाया जा रहा है. मध्य प्रदेश के सीएम हाउस में भी भारत की इस शानदार जीत का जश्न मनाया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और पार्टी के पदाधिकारियों ने वर्ल्ड कप में भारत की जीत का जश्न मनाया और इस खुशी में एक-दूसरे को मिठाई खिलाई. सभी भारत की इस जीत से काफी खुश नजर आ रहे थे.
Advertisement
Oct 14, 2023 21:41 (IST)
Chhattisgarh BJP News
भाजपा (BJP) के बड़े नेताओं ने बिंद्रानवागढ़ में बगवात को रोकने के लिए बंद कमरे में नाराज नेताओं से चर्चा की और उन्हें मना लिया. इधर कांग्रेस (Congress) में टिकट ऐलान के बाद टकराव बढ़ने की संभावना है. बिंद्रानवागढ़ में भाजपा ने पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी को प्रत्याशी बनाने के बाद विधायक डमरूधर पुजारी नाराज चल रहे थे. बाबा उदय नाथ, हलमंत धुरवा की नाराजगी भी जगजाहिर थी. नाराजगी के चलते ही दावेदार भागीरथी मांझी 'आप' में शामिल हो गए. बात बिगड़ते देख डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी भाजपा ने पार्टी कोषाध्यक्ष दिलीप जायसवाल और संभाग सह प्रभारी रजनीश पाणीग्राही को सौंपी थी.
Oct 14, 2023 21:18 (IST)
India vs Pak World Cup
भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी है. इसी के साथ सेमीफाइनल में भारत की सीट का दावा और मजबूत हो गया है. भारत ने पाकिस्तान की ओर से दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली. भारत ने सिर्फ 30.3 ओवर में ही जीत हासिल कर पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 
Advertisement
Oct 14, 2023 19:58 (IST)
MP Crime News

मध्य प्रदेश के भोपाल में 29 वर्षीय एक कैदी शनिवार को उस समय हिरासत से भाग गया जब उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था. उसे हत्या के जुर्म में मौत की सजा सुनाई गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. कोहेफिजा के थाना प्रभारी विजय सिंह सिसौदिया ने बताया कि कैदी रजत सैनी पुलिस हिरासत से उस समय भाग गया जब उसे सुबह इलाज के लिए केंद्रीय जेल से सरकारी हमीदिया अस्पताल लाया गया.


Oct 14, 2023 19:02 (IST)
MP Assembly Elections 2023
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के नेताओं के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया, जिन्होंने राज्य में जन कल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी वाड्रा ने चौहान पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विपरीत कांग्रेस में कोई तानाशाही नहीं है. वहीं मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि जब कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य की सत्ता में आई थी तो उनकी सरकार (भाजपा की) की लोक कल्याण योजनाएं क्यों रोक दी गईं.
Oct 14, 2023 17:53 (IST)
IND vs PAK World Cup 2023
भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच में भारत (India) ने पाकिस्तान को 191 रनों पर समेट दिया. पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 42.5 ओवर में ही पूरी टीम आउट हो गई. भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. बुमराह, कुलदीप यादव, सिराज, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा, इन पांचों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.
Oct 14, 2023 16:53 (IST)
IND vs PAK World Cup Match
गुजरात के अहमदाबाद में भारत- पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच खेला जा रहा है. पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है. दोनों देशों के लोग अपनी-अपनी टीम की जीत के लिए दुआ मांग रहे हैं और पूजा-पाठ कर रहे हैं. उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारी ने भारत की जीत के लिए महाकाल मंदिर में अनुष्ठान किया और बाबा महाकाल से भारतीय टीम को जिताने की कामना भी की.
Oct 14, 2023 13:38 (IST)
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

Oct 14, 2023 13:35 (IST)
रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पाकिस्तान की टीम पहले बैटिंग करेगी.

Oct 14, 2023 13:34 (IST)
सेंधवा ग्रामीण थाना पुलिस ने पकड़े 6 लाख नकदी
मध्य प्रदेश के सेंधवा में पुलिस ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद के फर्नीचर बनाने वाली मिस्त्री के कार से 6 लाख नकदी जब्त किए हैं. पुलिस ने मप्र-महाराष्ट्र सीमा पर स्थित अस्थायी चेक पोस्ट पर गाड़ी नहीं रोकने के कारण ये कार्रवाई की. दरअसल, मारुति स्विफ्ट डिजायर को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी. जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी की पीछा करते हुए गाड़ी को रोका. वहीं चेकिंग के दौरान पुलिस को 6 लाख रुपये मिले.
Oct 14, 2023 12:24 (IST)
MPPSC Recruitment 2023: एमपीपीएससी विभाग में निकली 139 पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स
MPPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हाल ही में राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसके लिए 06 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वह आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.
 

Oct 14, 2023 11:18 (IST)
Solar Eclipse 2023: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण आज
Solar Eclipse 2023: साल का दूसरा और आखिरी सूर्यग्रहण आज यानी शनिवार को लगने वाला है. आज लगने वाला ग्रहण भारत में रात 8 बजकर 34 मिनट पर शुरू होगा और देर रात 02 बजकर 26 मिनट पर खत्म होगा. हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इसका सूतक काल नहीं माना जाएगा, लेकिन हर ग्रहण का प्रभाव 12 राशियों पर पड़ता है और भोपाल के आचार्य राकेश ने राशियों पर पड़ने वाले इस प्रभाव के बारे में बताया है..जानें अपनी राशि और उन पर पड़ने वाले सूर्यग्रहण के असर के बारे में...

Oct 14, 2023 10:51 (IST)
Salman Khan के शो Bigg Boss 17 की शुरुआत, इस बार भिड़ते दिखेंगे ये कंटेस्टेंट
Salman Khan के शो 'बिग बॉस' 17 (Bigg Boss 17) का आगाज रविवार से होगा. 11 अक्टूबर की रात 9:00 बजे से कलर्स चैनल पर 'बिग बॉस' सीजन 17 की शुरुआत होगी. सुपरस्टार 'सलमान खान' एक बार फिर से इस शो को होस्ट करते नजर आने वाले हैं. इस बार घर की थीम कपल्स वर्सेस सिंगल है. वहीं  शो में 17 कंटेस्टेंट्स के आने की खबरे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनव्वर फारूकी, मन्नारा चोपड़ा, जिग्ना वोरा, ऐश्वर्या शर्मा-नील भट्ट, अंकिता लोखंडे-विक्की जैन का नाम कन्फर्म है.
Oct 14, 2023 10:41 (IST)
Shah Rukh Khan की 'Dunky' की नहीं बदली रिलीज डेट
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की अपकमिंग फिल्म डंकी (Dunky) की रिलीज डेट पोस्टपोन होने की खबरें सामने आई थी. हालांकि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, डंकी (Dunky) की रिलीज डेट पोस्टपोन  होने की ये खबर सिर्फ अफवाह है.

Oct 14, 2023 10:26 (IST)
MP Chhattisgarh Live News
देश के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिलों में से एक सुकमा जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है. जिले के 90 प्रतिशत मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील इलाके में हैं. इसके चलते पिछले ढाई दशक से यहां शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है. चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद से पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. सीआरपीएफ, जिला बल और डीआरजी की संयुक्त टीमें नक्सलियों के ठिकानों पर दस्तक दे रही हैं.
Oct 14, 2023 09:36 (IST)
IND vs PAK World Cup Match
 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला आज होने जा रहा है. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. दोनों ही टीमें विश्व कप में अपने दोनों मुकाबले जीतकर आई हैं. ऐसे में यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. भारतीय टीम अच्छे फॉर्म में दिख रही है, वहीं पाकिस्तान की टीम के भी हौसले बुलंद हैं. 
Oct 14, 2023 09:14 (IST)
Chhattisgarh News Live:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज यानी 14 अक्टूबर को राजनांदगांव के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम कांग्रेस का  संकल्प शिविर में शामिल होंगे और विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर कार्यकर्ताओं को जोश भरेंगे. दरअसल, शनिवार की दोपहर 12 बजे राजनांदगांव में एक दिवसीय संकल्प शिविर का आयोजन किया गया है.


Oct 14, 2023 09:13 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:
नमस्कार आपका स्वागत है NDTV मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव अपेड्टस पर..यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें..

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close