विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

MP-CG Top Event : राजनांदगांव के संकल्प शिविर में शामिल होंगे CM भूपेश बघेल, आज होगी BJP की स्कूटर रैली 

MP-CG Top Event: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) 14 अक्टूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) के दौरे पर रहेंगे. सर्वपितृ अमावस्या (Sarvpitra Amavashya) के अवसर पर इंदौर (Indore) में तर्पण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

Read Time: 6 min
MP-CG Top Event : राजनांदगांव के संकल्प शिविर में शामिल होंगे CM भूपेश बघेल, आज होगी BJP की स्कूटर रैली 
राजनांदगांव के दौरे पर सीएम भूपेश बघेल
भोपाल/रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) शनिवार. 14 अक्टूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम कांग्रेस का संकल्प शिविर में शामिल होंगे. वहीं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मार्गदर्शन में भाजपाई स्कूटर रैली निकालेंगे. रविवार से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है ऐसे में आज सर्वपितृ अमावस्या (Sarvpitra Amavashya) के अवसर पर इंदौर (Indore) में तर्पण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.तो आइये जानतें हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में. 

Latest and Breaking News on NDTV

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव के दौरे पर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज यानी 14 अक्टूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम कांग्रेस का संकल्प शिविर (Congress Sankalp Shivir) में शामिल होंगे और विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर कार्यकर्ताओं को जोश भरेंगे. दरअसल, शनिवार की दोपहर 12 बजे राजनांदगांव में एक दिवसीय संकल्प शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कृष्ण कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा, खाद्य, योजना और संस्कृति विभाग मंत्री अमरजीत सिंह भगत, पूर्व सांसद पीआर खूंटे, प्रदेश संयुक्त महामंत्री बृजेश शर्मा मौजूद रहेंगे. 

भाजपाई का स्कूटर रैली 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) के मार्गदर्शन में राजनांदगांव में स्कूटर रैली निकाली जाएगी. डॉ. रमन सिंह आज शाम 4 बजे अपने निर्वाचन क्षेत्र टेड़ेसरा पहुंचेंगे, जिसके बाद रामनगर चौक से शीतला मंदिर तक रैली निकाली जाएगी. 

इन्दौर में तर्पण महोत्सव का आयोजन

रविवार से नवरात्रि (Navaratri 2023) की शुरुआत हो रही है ऐसे में आज सर्वपितृ अमावस्या (Sarvpitra Amavashya) के अवसर पर इंदौर (Indore) में तर्पण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान लोग अपने पितरों को दो पारियों में तर्पण देंगे. दरअसल, सर्व पितृ अमावस्‍या पितृ पक्ष का आखिरी दिन होता है. इस दिन पितरों को विदाई दी जाती है. बता दें कि इस मौके पर इन्दौर के प्राचीन शनि मंदिर, मल्हारगंज स्थित शनि मंदिर, उषा नगर स्थित शनि मंदिर सहित अन्य मंदिरों में विशेष श्रृंगार किया जाएगा. शनिदेव की प्रसन्नता के लिए तिल के तेल से अभिषेक पूजन किया जाएगा.

भोपाल में एनआरआई स्कूल में आज सीबीएसई वेस्ट जोन स्विमिंग

सीबीएसई वेस्ट जोन स्विमिंग चैम्पियनशिप शनिवार से एनआरआई ग्लोबल डिस्कवरी स्कूल अकेडमी भोपाल में आयोजित की जा रही है. इस  चैम्पियनशिप में गुजरात राजस्थान और मध्य प्रदेश के सीबीएसई स्कूल के स्विमर हिस्सा लेंगे.

बिलासपुर में पितृ मोक्ष के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन

शनिवार को पितृ पक्ष का समापन हो जाएगा. पितृ मोक्ष के अवसर पर बिलासपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. ये आयोजन व्यापार विहार स्थित महादेव अस्पताल में किया जाएगा. इसमें रक्तदाता सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक रक्तदान कर सकेंगे.

ये भी पढ़े: GRP की बड़ी कार्रवाई, भोपाल रेलवे स्टेशन पर 38 किलो चांदी के साथ पकड़ा गया शख्स

होशंगाबाद में आज रामलीला का मंचन

होशंगाबाद में रामलीला का मंचन का आयोजन शनिवार से किया जा रहा है जो दशहरे के मौके तक आयोजित किया जाएगा. दरअसल, रामलीला रावण का पुतला दहन के साथ संपन्न होगा. लीला का मंचन 109 वर्षों से हो रहा है. जिसमें राष्ट्रकवि माखनलाल चतुर्वेदी ने राम का अभिनय किया था.

किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर विदिशा में संगीत संध्या का आयोजन

प्रसिद्ध गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि के अवसर पर शनिवार को विदिशा स्थित श्री हरि वृद्ध आश्रम पुराना जिला अस्पताल परिसर में संगीत संध्या का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन शाम 7:00 बजे से किया जाएगा.

बस्तर में आज से शुरू होगा मतदान दलों का प्रशिक्षण

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही जिला निर्वाचन कार्यालय ने निर्वाचन संबंधी तैयारियों की प्रक्रिया तेज कर दी है. बस्तर जिले में विधानसभा चुनाव के लिए 14 अक्टूबर से मतदान दलों के पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण शुरू होगा. ये प्रशिक्षण आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय भोपालपट्नम और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय उसूर में सुबह 10:30 बजे से होगा. 

खंडवा में आज मनेगा शनि अमावस्या उत्सव

शहर के प्राचीन शनि मंदिर में शनिवार को श्री शनिदेव अमावस्या उत्सव मनाया जाएगा. इस मौके पर श्रद्धालु सुबह 5 बजे तक शनिदेव की मूर्ति को तेल से अभिषेक कर सकेंगे. दोपहर 12 बजे आरती, पूजन और प्रसाद का वितरण किया जाएगा. वहीं रात 8 बजे महाआरती की जाएगी.

 नर्मदापुरम में वॉलीबॉल, रस्सा खींच स्पर्धा का आयोजन

आज नर्मदापुरम में वालीबॉल, रस्सा खींच, सोलो बाईक, घड़ा फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता का आयोजन नेवरा स्थित गांधी चौक में किया जाएगा. वहीं आनंद मेला का आयोजन नया अग्रसेन भवन में शाम 7:30 बजे से किया जाएगा.

बिश्रामपुर में मारवाड़ी युवा मंच का रक्तदान शिविर का आयोजन

अग्रसेन महाराज की 5147वीं जयंती पर 14 अक्टूबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विश्रामपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़े: IND vs PAK World Cup Match: भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close