विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

MP Elections: ये हैं महाकौशल के अरबपति प्रत्याशी, जानिए कौन कितनी संपत्ति का मालिक? 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: PCC चीफ कमलनाथ वैसे तो कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं लेकिन संपत्ति के मामले में काफी पीछे हैं. कमलनाथ ने एफिडेविट में अपनी कुल संपत्ति 132 करोड़ रुपए बताई है. उनकी पत्नी के 30 लाख रुपए नगद हैं जबकि कमलनाथ के पास 3.30 लाख रुपए नगदी है. चल संपत्ति के तौर पर 7 करोड़ रुपए और अचल संपत्ति 64 करोड़ रुपए है

Read Time: 3 min
MP Elections: ये हैं महाकौशल के अरबपति प्रत्याशी, जानिए कौन कितनी संपत्ति का मालिक? 
ये हैं महाकौशल के अरबपति प्रत्याशी, जानिए कौन कितनी संपत्ति का मालिक?

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: जब-जब चुनाव होते हैं तो नेताओं की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा भी जनता के सामने पेश हो जाता है. यदि बात मध्यप्रदेश के महाकौशल अंचल की हो तो यही वो इलाका है जहां मध्यप्रदेश के सबसे धनी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं. संपत्ति की दृष्टि से देखा जाए तो विजयराघौगढ़ के विधायक और पूर्व मंत्री संपत्ति के मामले में अव्वल पायदान पर हैं. दूसरे नंबर पर आते हैं तेंदूखेड़ा से कांग्रेस विधायक संजय शर्मा और तीसरे नंबर पर छिंदवाड़ा और पीसीसी चीफ कमलनाथ का नाम आता है. महाकौशल के तीन प्रत्याशी पूरे प्रदेश के सबसे रईस नेताओं में शुमार हैं. 

संजय पाठक

संजय पाठक के पास चल संपत्ति 74 करोड़ 16 लाख 66 हजार 326 रुपए की है और अचल संपत्ति की कीमत 60 करोड़ 46 लाख 16 हजार 574 रुपए बताई गई है. उनकी पत्नी के पास 44 करोड़ 97 लाख 38 हजार 27 रुपए की चल संपत्ति है और 62 करोड़ 49 लाख 7 हजार 625 रुपए की अचल संपत्ति की वे मालकिन हैं. संजय की सालाना आय 3.96 करोड़ रुपए और उनकी पत्नी की सालाना आय 4.28 करोड़ रुपए है. संजय और उनकी पत्नी पर 11.78 करोड़ और 7.66 करोड़ का ऋण भी है. 

संजय शर्मा

अब बात तेंदूखेड़ा से विधायक संजय शर्मा की करते हैं, संजय शर्मा ने अपनी चल संपत्ति 110 करोड़ रुपए बताई है. उनके पास 19 लाख रुपए के 38 तोला सोने के जेवर हैं. पत्नी के पास 26 लाख रुपए मूल्य के 50 तोला सोने के जेवर हैं. संजय ने अपनी अचल संपत्ति 99.34 करोड़ रुपए बताई है. इसके अलावा पति-पत्नी पर 84 करोड़ रुपए का कर्ज भी है. 

ये भी पढ़ें - तस्करों ने पेड़ में छुपा रखी थी 'चुनावी शराब', आबकारी टीम ने की जब्त

कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ वैसे तो कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं लेकिन संपत्ति के मामले में काफी पीछे हैं. कमलनाथ ने एफिडेविट में अपनी कुल संपत्ति 132 करोड़ रुपए बताई है. उनकी पत्नी के 30 लाख रुपए नगद हैं जबकि कमलनाथ के पास 3.30 लाख रुपए नगदी है. चल संपत्ति के तौर पर 7 करोड़ रुपए और अचल संपत्ति 64 करोड़ रुपए है. पत्नी अलका नाथ के पास 1 किलो सोने के जेवरात हैं. अलका नाथ ने 45 करोड़ रुपए का निवेश भी किया हुआ है और उनके  पास 16 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है. 

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close