विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. जिसे खुद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जारी किया. भाजपा ने इसे मोदी की गारंटी नाम दिया है. कांग्रेस की तरह ही बीजेपी ने भी 500 रुपये में सिलेंडर देने का वादा किया है.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना

Chhattisgarh BJP Manifesto: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. जिसे खुद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जारी किया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ को भी सबसे विकसित राज्य बना देंगे. अमित  शाह ने ये भी साफ किया कि बीजेपी को जातिगत जनगणना (caste census) से विरोध नहीं है. इस पर सबसे बात करके फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में सबसे बड़ी बाधा खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)हैं. वे बस दिल्ली में बैठी कांग्रेस के लिए ATM का काम करते हैं. इससे पहले घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल बोल ने बताया घोषणापत्र तैयार करने के लिए करीब 2 लाख लोगों से सुझाव लिए गए हैं और इसे 3 अगस्त से 3 नवंबर के बीच पार्टी के 35 सदस्यों ने मिलकर तैयार किया गया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र या संकल्पपत्र को मोदी की गारंटी (Modi's guarantee)नाम दिया है. रायपुर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुए कार्यक्रम में पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी मंच पर मौजूद थे. आगे बढ़ने से पहले जान लेते हैं कि घोषणआपत्र में मुख्य बातें किया हैं.  

Latest and Breaking News on NDTV

अमित शाह घोषणा पत्र का विमोचन कर कहा कि भाजपा का रिकार्ड है कि यह सिर्फ घोषणा पत्र नहीं यह हमारा संकल्प है. इसीलिए भाजपा ने छत्तीसगढ़ को नया राज्य बनाया.अमित शाह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की 15 साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से अच्छा राज्य बनाया गया. डॉक्टर रमन सिंह और केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने छत्तीसगढ़ में विकास करने का काम किया.  छत्‍तीसगढ़ को पावर हब, स्मार्ट हब, एल्युमिनियम मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का काम भाजपा ने किया. लेकिन भूपेश बघेल सरकार का काम झूठ बोलना, प्रचार करना, सीडी बनाना और पेन ड्राइव में वीडियो बनाना ही रह गया है. तेंदूपत्ता संग्राहकों का बोनस बंद कर दिया गया है. आदिवासियों को चप्पल देने की योजना बंद कर दी गई. तुष्टिकरण का हाल यह है कि भुनेश्वर साहू को नोच-नोच कर मार डाला लेकिन उसके आरोपियों पर कार्रवाई करने का कोई काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि बार छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होने वाला है. हम जो भी वादा करते हैं जिम्मेदारी के साथ करते हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close