विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Elections 2023: शहडोल में टिकट मिलने के बाद... कांग्रेस दावेदारों में बगावत के सुर तेज़ !

Read Time: 3 min
MP Elections 2023: शहडोल में टिकट मिलने के बाद... कांग्रेस दावेदारों में बगावत के सुर तेज़ !
कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र मरावी और भाजपा प्रत्याशी मनीषा सिंह

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. शहडोल जिले की तीनों विधानसभा (Assembly) से कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं, भाजपा (BJP) ने भी दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसी के साथ प्रत्याशियों में टिकट को लेकर विरोध के सुर उठने लगे है. कांग्रेस ने जयसिंहनगर (Jaisinghnagar) से नरेंद्र मरावी (Narendra Maravi) को टिकट दिया है. तो ब्यौहारी (Byohari) से रामलखन सिंह (Ramlakhan Singh) को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, जैतपुर (Jaitpur) से उमा धुर्वे (Uma Dhurve) को पहले ही कांग्रेस ने टिकट देकर प्रत्याशी बनाया है. टिकट का ऐलान होते ही अंसतुष्ट कांग्रेसियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. 

टिकट मिलने के बाद भी कांग्रेस के दावेदार नाराज़ 

जयसिंहनगर विधानसभा के दावेदार जयकरण सिंह ने नरेंद्र मरावी को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध किया है. वहीं, जैतपुर से उमा धुर्वे के विरोध में कांग्रेस के दावेदार ललन सिंह तो तीन दिन पहले ही पार्टी छोड़ भाजपा में चले गए. टिकट घोषणा के बाद जयकरण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी नाराज़गी जाहिर की. उन्होंने विरोध दर्ज करते हुए कहा कि सर्वे में मेरा नाम सबसे ऊपर होने के बाद भी बाहरी प्रत्याशी को टिकट दे दिया गया. जिस पर पार्टी को दोबारा विचार करना चाहिए. जयकरण ने कहा कि आखिर फिर पार्टी ने किस बात का सर्वे कराया है. 

यह भी पढ़ें : CG News : ग्रामीण कलाकारों को देश-विदेश में पहचान दिलाने वाले लोक कलाकार दीपक चंद्राकर का निधन

भाजपा प्रत्याशी ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान 

वहीं, टिकट की सूची जारी होते ही भाजपा में भी असंतोष और बगावत के सुर तेज़ हो गए है. शहडोल मुख्यालय की जयसिंहनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मनीषा सिंह का विरोध भी शुरू हो गया है. पार्टी की गोहपारू महिला मंडल की अध्यक्ष और जिला पंचायत उपाध्यक्ष फूलमती सिंह तो खुलकर मनीषा सिंह के विरोध में उतर आई है. इन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. फूलमती का आरोप है कि पार्टी ने बाहरी को टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है जिसका वो विरोध करती है. उनका कहना है कि अगर पार्टी प्रत्याशी नहीं बदलती तो फिर वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी.

यह भी पढ़ें : Home Remedies : हल्दी से मिल सकती है सोने सी दमकती स्किन, खूबसूरती निखारने के लिए करें ये उपाय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close