विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

MP Elections 2023: जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने कांग्रेस को घेरा, जनता को दी ये नसीहत

Madhya pradesh Election 2023: मायावती ने कहा, "चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता कहते नजर आ रहे हैं कि अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए जातीय जनगणना होनी चाहिए, लेकिन इनको व अपने लोगों को भी यह मालूम होना चाहिए कि जब अंग्रेजो के जाने के बाद लंबे अरसे तक कांग्रेस पार्टी काबिज़ रही और इस दौरान पिछड़े वर्ग को आरक्षण देने के लिए जो सर्वे हुआ था, उसे लागू नहीं किया गया.

Read Time: 3 min
MP Elections 2023: जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने कांग्रेस को घेरा, जनता को दी ये नसीहत
जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने कांग्रेस को घेरा, गरीबों के हित में लगाई वादों की झड़ी

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावों (Assembly Election) को लेकर सियासत तेज़ है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की प्रमुख मायावती (Mayawati) अशोकनगर (Ashok Nagar) पहुंची. मायावती मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करने अशोकनगर जिले की मुंगावली पहुंची. मायावती ने बसपा उम्मीदवार मोहन यादव (Mohan Yadav) के समर्थन में सभा को संबोधित किया. इस दौरान मायावती ने विपक्षी पार्टियां कांग्रेस (Congrss) व भाजपा (BJP) को आड़े हाथों लिया और कहा, "पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की यह सुविधा कांग्रेस के शासन में नहीं मिली है. बल्कि बसपा के कड़े संघर्ष के चलते यह सुविधा मिली है."

कांगेस ने अपने शासन में क्या किया? -मायावती 

मायावती ने कहा, "चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता कहते नजर आ रहे हैं कि अति पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए जातीय जनगणना होनी चाहिए, लेकिन इनको व अपने लोगों को भी यह मालूम होना चाहिए कि जब अंग्रेजो के जाने के बाद लंबे अरसे तक कांग्रेस पार्टी काबिज़ रही और इस दौरान पिछड़े वर्ग को आरक्षण देने के लिए जो सर्वे हुआ था, उसे लागू नहीं किया गया. इसलिए जिस कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया, वह चुनाव के समय जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं इसलिए इनकी इन हवा हवाई बातों में नहीं आना है."

ये भी पढ़ें - मालवा-निमाड़ में छिपा है सत्ता का स्वाद, MP की इन 66 सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी की नजर

मायावती ने MP में बसपा सरकार बनाने की अपील की 

मायावती ने BJP व कांग्रेस पर लगातार हमला किया. उन्होंने मंच से यूपी की तर्ज पर MP में भी बसपा की सरकार बनाने की अपील की. मायावती के सुर को देखकर कहा जा सकता है कि कहीं न कहीं मायावती विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2024 लोकसभा चुनावी की तैयारी में भी लग चुकी हैं और अब उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधना चालू कर दिया हैं. कांग्रेस और BJP लेकर जिस तरह से मंच से यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने BJP पर निशाना साधा है वह 2023 के साथ-साथ 2024 कि तैयारी को लेकर देखा जा रहा हैं. 

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close