विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

MP Elections 2023: BJP की पांचवी सूची पर दिल्ली में लगेगी मुहर, बैठक में ये बड़े नेता होंगे शामिल

भाजपा के करीब 94 नामों को लेकर लगातार दिग्गजों के बीच में मंथन हो रहा है. बताया जा रहा है कि अंतिम मुहर नामों को लेकर दिल्ली में ही लगेगी. BJP की पिछली लिस्ट की बात करें तो BJP ने अब तक कुल मिलाकर 4 लिस्ट जारी की है जिसमें पहली लिस्ट में सभी हारने वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए थे.

Read Time: 4 min
MP Elections 2023: BJP की पांचवी सूची पर दिल्ली में लगेगी मुहर, बैठक में ये बड़े नेता होंगे शामिल
भारतीय जनता पार्टी (फाइल फोटो)

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में काबिज भारतीय जनता पार्टी ने भले ही सबसे पहले अपनी चुनावी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर बाजी मार ली हो लेकिन अब तक BJP ने सिर्फ कुल 136 उम्मीदवारों का ही ऐलान किया है. वहीं कांग्रेस ने अपनी पहली ही लिस्ट में 144 प्रत्याशियों का ऐलान किया और BJP से आगे निकल गई है. इन्हीं सब के बीच अगली सूची को लेकर BJP में लगातार मंथन का दौर जारी है. इस लिस्ट को लेकर बीते कई दिनों से BJP के तमाम दिग्गज नेता मंथन करते नजर आ रहे हैं. इसी बीच में दिल्ली में 17 अक्टूबर को MP BJP की पांचवी लिस्ट को लेकर एक बड़ी बैठक बुलाई गई है. 

CM शिवराज के भी शामिल होने की खबर 

खबर है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, चुनाव प्रभारी समेत MP BJP के तमाम दिग्गज नेता इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस बैठक में शामिल हो सकते है. सबसे खास बात ये है कि केंद्रीय नेतृत्व के साथ दिल्ली में BJP की पांचवी लिस्ट को लेकर चर्चा होगी क्योंकि अब चुनावों में सिर्फ 1 महीने का समय बाकि रह गया है. 21 अक्टूबर को नामांकन को लेकर अधिसूचना जारी हो जाएगी. इससे पहले BJP अपने प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करने का प्रचार-प्रसार के लिए पूरा समय देना चाहती है.

यह भी पढ़ें : Gwalior: डबरा सीट पर समधी-समधन में होगी टक्कर, सीडी कांड के बावजूद कांग्रेस ने राजे पर जताया भरोसा

दिल्ली में लगेगी BJP के उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर 

भाजपा के करीब 94 नामों को लेकर लगातार दिग्गजों के बीच में मंथन हो रहा है. बताया जा रहा है कि अंतिम मुहर नामों को लेकर दिल्ली में ही लगेगी. BJP की पिछली लिस्ट की बात करें तो BJP ने अब तक कुल मिलाकर 4 लिस्ट जारी की है जिसमें पहली लिस्ट में सभी हारने वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए थे. BJP ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश में अपने 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. जिसके बाद BJP ने 25 सितंबर को दूसरी लिस्ट जारी की थी…BJP की दूसरी लिस्ट में सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि इसमें कई केंद्रीय मंत्री समेत सांसदों के नाम शामिल थे. इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर प्रह्लाद सिंह पटेल और फ़ग्गन सिंह समेत कई सांसदों और मंत्रियों के नाम थे. दूसरी लिस्ट में BJP ने कुल 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

भाजपा के कई मंत्री व सांसद मैदान में

BJP ने 26 सितंबर 2023 को तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें सिर्फ एक ही उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था .इस लिस्ट में छिंदवाड़ा की अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट अमरवारा के लिए मोनिका बट्टी को टिकट दिया गया. लिस्ट जारी होने के महज़ कुछ दिन पहले ही मोनिका BJP में शामिल हुई थी. इसके बाद 9 अक्टूबर को BJP ने अपनी चौथी लिस्ट जारी की थी जिसमें कुल 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. चौथी लिस्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम की घोषणा की गई थी. इन 57 उम्मीदवारों में BJP के कुल 25 मंत्रियों का नाम इस लिस्ट में शामिल है व इसमें कई मौजूदा विधायक भी है.

यह भी पढ़ें : Gwalior News: दरोगा की दबंगई! अस्पताल में घुसकर स्टाफ के साथ की मारपीट, SP ने किया लाइन हाजिर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close