विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: चुनावों में उम्मीदवारों की पत्नियां भी उतरी मैदान में, कुछ ऐसे संभाल रहीं दोहरी ज़िम्मेदारी 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने एक बार फिर से सुनील शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. उनकी पत्नी भी घरेलू महिला हैं. इसके साथ ही वह अपने पति के लिए जमकर प्रचार में जुटी हैं. अलका कहती हैं कि चुनाव का समय है तो व्यस्तता तो बढ़ गई है क्योंकि घरेलू काम के साथ प्रचार का काम भी देखना होता है. बच्चों का भी ख्याल रखना है लेकिन टाइम मैनेजमेंट से सब ठीक हो गया है.  

Read Time: 4 min
Gwalior: चुनावों में उम्मीदवारों की पत्नियां भी उतरी मैदान में, कुछ ऐसे संभाल रहीं दोहरी ज़िम्मेदारी 
चुनावों में उम्मीदवारों की पत्नियां भी उतरी मैदान में, कुछ ऐसे संभाल रहीं दोहरी ज़िम्मेदारी

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए प्रचार-प्रसार पूरे चरम पर है. आला नेताओं से लेकर तमाम कार्यकर्ता चुनावी प्रचार में पुरजोर ताकत झोंक रहे हैं. इस कड़ी में प्रत्याशी खुद तो जी जान लगा ही रहे हैं लेकिन उनकी पत्नियां भी पीछे नहीं हैं. चुनावों को लेकर तमाम उम्मीदवारों की पत्नियां दोहरी जिम्मेदारी निभा रहीं हैं. जहां एक तरफ उन्हें अपनी गृहस्थी का भी ध्यान रखना होता है और फिर दिन भर जनसंपर्क के लिए गली-गली, वार्ड-वार्ड घूमना भी होता है. वे भी सुबह होते ही घर से निकलती हैं. तो वहीं, देर शाम ही घर पर वापिस लौट पातीं है. बात करें ज़िले क हाई प्रोफ़ाइल सीट ग्वालियर विधानसभा (Gwalior Assembly) क्षेत्र की तो यहां पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) और कांग्रेस (Congress) से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. दोनों उम्मीदवारों की पत्नियां अपने परिवार को संभालने के साथ ही अपने पतियों के प्रचार में जमकर पसीना बहा रहीं है. 

पांच बजे से शुरू हो जाती है अर्चना तोमर की दिनचर्या 

ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की पत्नी अर्चना तोमर ने NDTV से ख़ास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले तो भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का इस बात के लिए आभार जताया कि पार्टी ने फिर से उनके पति पर भरोसा जताते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया. 

'यह बात सही है कि चुनाव के समय ज्यादा काम होता है और सुबह से ही काम शुरू हो जाता है और देर रात तक चलता है इसलिए यह तो सही है कि घर परिवार की दिनचर्या बदल गई है लेकिन हम लोग अपनी देवरानी और जेठानी के साथ संयुक्त परिवार में रहते हैं. इसलिए कोई ख़ास अंतर नहीं पड़ता क्योंकि सब मिलकर पहले जल्दी घर के काम निपटाते हैं उसके बाद चुनाव प्रचार के लिए निकलते हैं. '

अलका शर्मा ने कुछ इस तरह किया टाइम मैनेजमेंट

ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने एक बार फिर से सुनील शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. उनकी पत्नी भी घरेलू महिला हैं. इसके साथ ही वह अपने पति के लिए जमकर प्रचार में जुटी हैं. अलका कहती हैं कि चुनाव का समय है तो व्यस्तता तो बढ़ गई है क्योंकि घरेलू काम के साथ प्रचार का काम भी देखना होता है. बच्चों का भी ख्याल रखना है लेकिन टाइम मैनेजमेंट से सब ठीक हो गया है.  

ये भी पढ़ें - BJP की इमरती देवी समेत AAP और SP के उम्मीदवार ने नहीं दिया चुनाव ख़र्च का हिसाब, नोटिस जारी

सामान्य दिनों में 6 बजे उठती थी लेकिन आजकल सब चार बजे उठ जाते हैं. इसके बाद पहले मैं घरेलू काम निपटा लेती हूं और उसके बाद लोगों का आना-जाना शुरू हो जाता है. उनके लिए जलपान की व्यवस्था देखती हूं. सबको नाश्ता कराती हूं और फिर जब प्रचार में निकल जाते हैं तो किचन में दोपहर का खाना बनाने की तैयारी करके मैं भी महिलाओं साथ जनसंपर्क पर निकल जाती हूं. इसी तरह दिन से रात हो जाती है और हमारा दिन बीत जाता है. 


ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में उगी 'वोट की फसल, खेतों से खाद नदारद...लापरवाही के शिकार हुए किसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close