विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP Election 2023: NDTV की पड़ताल में गुना प्रशासन के दावों की खुली पोल, दो चेक पोस्ट मिले खाली

MP Election News: जब एनडीटीवी ग्राउंड पर पहुंचा और पहली चेक पोस्ट (हमीरपुर) का हाल जाना, तो पता चला कि इस चेक पोस्ट पर कोई कर्मचारी नहीं है. वहीं, दूसरी चेक पोस्ट (राजपुरा) पर अकेले एक पटवारी ड्यूटी करते हुए नजर आए. उन्होंने बताया कि मेरे दल प्रभारी की ड्यूटी लगी है, लेकिन वो तो आज तक आए ही नहीं हैं. 

Read Time: 3 min
MP Election 2023: NDTV की पड़ताल में गुना प्रशासन के दावों की खुली पोल, दो चेक पोस्ट मिले खाली
दावे साबित हुए कागजी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. प्रदेश के गुना जिले (Guna District) की सीमा पड़ोसी राज्य राजस्थान (Rajasthan) से लगी हुई है. इस सीमा पर जिला प्रशासन ने नौ चेक पोस्ट बनाई है. जहां चार चेक पोस्ट 10 तारीख से ही लगाने के आदेश दिए गए थे, जिनकी निगरानी के लिए एसएसटी दल बनाए गए हैं, यहां के चेकिंग पाईंट पर टेंट सीसीटीवी से निगरानी रखने की बात कही गई है.

दो चेक पोस्ट मिली खाली

इस बीच राजस्थान के बारा जिला प्रशासन को 40 वांटेड अपराधियों की सूची सौंपी गई है. जिससे निष्पक्ष और निर्भीक आगामी विधानसभा चुनाव को सम्पन्न कराये जा सके. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा पर चुनाव होने हैं, लेकिन जब एनडीटीवी की टीम ग्राउंड पर पहुंची और पहली चेक पोस्ट (हमीरपुर) का हाल जाना, तो पता चला कि इस चेक पोस्ट पर कोई कर्मचारी नहीं है. वहीं, दूसरी चेक पोस्ट (राजपुरा) पर अकेले एक पटवारी ड्यूटी करते हुए नजर आए. उन्होंने बताया कि मेरे दल प्रभारी की ड्यूटी लगी है, लेकिन वो तो आज तक आए ही नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें:Israel Gaza War: इजराइल से सुरक्षित वतन लौटे सारेगामा फेम सिंगर शरद शर्मा, ये बताई आपबीती

एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर

 इस संबंध में गुना के पुलिस अधीक्षक से बात हुई, तो उन्होंने तत्काल एडिशनल एसपी को दोनों चेक पोस्ट पर जाने और जांच करने के लिए कहा. जिसके बाद एडिशनल एसपी वहां पहुंच गए और उन्होंने जांच करने की बात भी कही. यानी एनडीटीवी का असर हुआ सच्चाई सामने आने पर प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की. उम्मीद है कि जांच के बाद लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी हो जाए.  

ये भी पढ़ें:MP Election News: चुनाव आयोग ने IPS अफसर हितेश चौधरी को चुनाव सेल से हटाया, BJP नेता की इस शिकायत पर हुई कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close