विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Results 2023: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह चुरहट से 7वीं बार जीते, पर विंध्य में फिर कांग्रेस का सूपड़ा हुआ साफ

Madhya Pradesh Election Results Update: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के साथ ही विध्य क्षेत्र में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. हालांकि, कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP Election Results 2023: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह चुरहट से 7वीं बार जीते, पर विंध्य में फिर कांग्रेस का सूपड़ा हुआ साफ
फोटो - फेसबुक/@Ajay Singh

Madhya Pradesh Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Results) के नतीजे आने के बाद कांग्रेस को विंध्य क्षेत्र (Vindhya Region) में पिछली बार की तरह फिर से झटका लगा है. पार्टी को इस क्षेत्र में करारी हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, सीधी जिले (Sidhi) की चुरहट विधानसभा सीट (Churhat Assembly Constituency) से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल (Ajay Singh Rahul) ने सातवीं बार जीत दर्ज कर अपनी साख बचा ली है. अजय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी शरदेंदु तिवारी (Shardendu Tiwari) को 27,777 मतों के अंतर से हराया है.

जीत के बाद NDTV से खास बातचीत करते हुए अजय सिंह ने कहा कि चुरहट में लाडली बहन योजना का कोई असर नहीं दिखा है. जीत का श्रेय मैं अपने क्षेत्र की जनता को देना चाहता हूं. उन्होंने आगे कहा कि जीत बड़ी हो या छोटी हो पर जीत, जीत होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास एवं युवाओं के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे. वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश और विंध्य क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की कम सीटें आई हैं. बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

ये भी पढ़ें - MP Election Results: ज्योतिरादित्य सिंधिया की चमक पड़ी फीकी, 13 में से 8 समर्थकों की डूबी नैया

कांग्रेस ने विंध्य में जीती महज 6 सीटें

बता दें कि मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र के 7 जिलों में 30 विधानसभा सीटें हैं. जिनमें 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महज 6 सीटें जीती थी. वहीं बीजेपी के खाते में 24 सीटें गई थी. इस बार के चुनाव में भी कांग्रेस ने 6 सीटें जीती हैं और बीजेपी ने 24 सीटों पर फिर से कब्जा किया है.

इस बार के चुनाव में कांग्रेस की तरफ से विंध्य क्षेत्र में सिमरिया से अभय मिश्रा, चुरहट से अजय सिंह, अमरपाटन से राजेंद्र कुमार सिंह, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, चित्रकूट से नीलांशु चतुर्वेदी और पुष्पराजगढ़ से फुंदेलाल मार्को ने जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें - MP Election Result: इस सीट पर नहीं चला BJP-कांग्रेस का जादू, कर्ज लेकर चुनाव लड़ने वाले कमलेश्वर बने विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close