विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

'गरीबों की जमीन हथियाने वाले भाजपा विधायकों पर कब होगी कार्रवाई' -  दिग्विजय सिंह

पूर्व CM ने कहा कि अमूमन पूरे प्रदेश में भाजपा के मंत्री, नेता इसी तरह से अपने नाम पर जमीन को कब्जा करवा रहे हैं. पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की शिकायत पर विधायक प्रदीप लारिया के मामले की जांच के लिए लोकायुक्त को पत्र लिखा है जिससे भ्रष्टाचार से अर्जित की गई संपत्तियों का खुलासा हो सके और दोषियों पर कार्रवाई हो सके. 

Read Time: 3 min
'गरीबों की जमीन हथियाने वाले भाजपा विधायकों पर कब होगी कार्रवाई' -  दिग्विजय सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो गया है. इसी के साथ प्रदेश की सियासत भी गरमाई हुई है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने प्रेस रिलीज़ करते हुए भाजपा विधायकों और मंत्रियों को जमकर घेरा है. दिग्विजय ने जारी किए अपने बयान में कहा कि साल 2004 से लेकर 2023 तक लगभग साढ़े 18 साल के BJP के शासनकाल में भाजपा विधायक व मंत्रियों ने भ्रष्टाचार किया है. BJP ने भ्रष्टाचार का सहारा लेकर अकूत धन संपत्ति अर्जित की है. भाजपा नेता मजबूर और गरीबों की जमीन हथियाने और कब्जाने में लगे हुए हैं. 

भाजपा विधायक पर लगाए जमीन वसूली के आरोप 

पूर्व CM दिग्विजय ने कहा कि एक ताजा मामला BJP विधायक प्रदीप लारिया का है. सागर जिले के नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया ने अपनी पत्नी व बेटे के नाम पर बेशकीमती जमीन दान पत्र से वसीयत कराई गई है. पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने उन्हें पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी थी. सुरेंद्र चौधरी ने विधायक प्रदीप लारिया के जमीन के सौदे का विवरण देते हुए बताया था कि भाजपा विधायक प्रदीप लारिया अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : चुनाव का बिगुल बजने के बाद CM शिवराज का पहला रोड शो, कहा- मामा से डरती है कांग्रेस!

भ्रष्टाचार में शामिल दोषियों पर कार्रवाई की मांग 

भाजपा विधायक ने भ्रष्टाचार करके धनराशि अर्जित की है. विधायक ने बेशकीमती जमीन को अपनी पत्नी और बेटे के नाम पर दान पत्र कराई है. जमीन की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पूर्व CM ने कहा कि अमूमन पूरे प्रदेश में भाजपा के मंत्री, नेता इसी तरह से अपने नाम पर जमीन को कब्जा करवा रहे हैं. पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की शिकायत पर विधायक प्रदीप लारिया के मामले की जांच के लिए लोकायुक्त को पत्र लिखा है जिससे भ्रष्टाचार से अर्जित की गई संपत्तियों का खुलासा हो सके और दोषियों पर कार्रवाई हो सके. 

यह भी पढ़ें : Satna News : नियम विरुद्ध जाकर DEO को दिया शोकॉज नोटिस, हेडमास्टर हुआ निलंबित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close