विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Satna News : नियम विरुद्ध जाकर DEO को दिया शोकॉज नोटिस, हेडमास्टर हुआ निलंबित

कोई भी अधीनस्थ अपने अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं कर सकता यह जानते हुए भी एक सहायक शिक्षक एवं हेडमास्टर अशोक कुमार पाण्डेय ने सतना के जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित को शोकॉज नोटिस थमा दिया.

Read Time: 2 min
Satna News : नियम विरुद्ध जाकर DEO को दिया शोकॉज नोटिस, हेडमास्टर हुआ निलंबित
सतना:

Madhya Pradesh News : कोई भी अधीनस्थ अपने अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं कर सकता यह जानते हुए भी एक सहायक शिक्षक एवं हेडमास्टर (Headmaster) अशोक कुमार पाण्डेय ने सतना के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) नीरव दीक्षित को शोकॉज नोटिस थमा दिया. नोटिस (Show Cause Notice) के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बड़ा एक्शन लेते हुए हेडमास्टर को निलंबित करते हुए बीईओ कार्यालय से अटैच कर दिया. 

क्या था मामला?

बताया जा रहा है कि राजेन्द्र प्रसाद गौतम प्राथमिक शिक्षक (Primary Teacher) शामाशा पडुहार में पदस्थ हैं. जो कि बीएलओ (BLO) के दायित्व में भी हैं. इनके द्वारा डीईओ कार्यालय (DEO Office) में 18 सितम्बर 2023 को आवेदन दिया गया था. जिसमें आरोप लगाए गए थे कि अशोक कुमार पाण्डेय, मूलपद सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक शामाशा पडुहार द्वारा उनके साथ मारपीट की गई. इसके साथ ही गाली-गलौच कर अशोक कुमार पाण्डेय ने सभी के सामने उन्हें अपमानित किया. पहले भी अशोक कुमार पाण्डेय के खिलाफ शिकायत की जा चुकी हैं. उन शिकायतों के आधार पर डीईओ के यहां से जांच कमेटी बनाई गई और जांच रिपोर्ट के बाद अशोक कुमार पाण्डेय से स्पष्टीकरण मांगा गया था.


नोटिस का जवाब नोटिस

जांच के बाद प्रभारी हेडमास्टर अशोक पाण्डेय के नाम 26 सितम्बर 2023 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. जिसका जवाब तीन में मांगा गया था. इस नोटिस का जवाब हेडमास्टर ने नोटिस से दिया. हेडमास्टर द्वारा उस पत्र का जवाब 03 अक्टूबर 2023 को दिया गया. इसके बाद हेडमास्टर के इस कृत्य को अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की गई. अब हेडमास्टर को निलंबित करते हुए उन्हें बीईओ कार्यालय से अटैच कर दिया.

यह भी पढ़ें : MP News : खंडवा के इस सरकारी स्कूल में होती है AI से पढ़ाई, माइक्रोसॉफ्ट ने ले रखा इसे गोद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close