विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने की भविष्यवाणी, अब MP में होगी इस केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी

MP Assembly Election 2023: राजस्थान में ईडी ने गुरुवार को कथित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत जयपुर और सीकर में डोटासरा के कई परिसरों पर छापेमारी की थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में भी तलब किया था.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने की भविष्यवाणी, अब MP में होगी इस केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी

 Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने रविवार को दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियां चुनावी राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अगले चार दिन में उसी तरह छापेमारी करेंगी, जैसा हाल ही में राजस्थान (Rajasthan) में उनकी ओर से की गई थी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मियां उरूज पर है.

दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्य में कथित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार के कई परिसरों पर छापेमारी की थी.

संभावित शिकारों के नहीं बताए नाम

सिंह ने भोपाल में कहा कि एक तरफ भाजपा अधिकारियों को धमका रहे हैं, तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में उसी तरह छापेमारी करने जा रहे हैं, जैसा उन्होंने राजस्थान में किया था. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता है, तो आपको पता चलेगा कि दिग्विजय सिंह को ये सभी जानकारी कहां से मिलती है. वहीं, छापेमारी के संभावित शिकारों के नाम पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि अगले चार दिनों में इसे आप खुद देख लेंगे. भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पीसी शर्मा के कार्यालय का उद्घाटन के मौके पर दिग्विजय सिंह ने ये बातें कही.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''

राजस्थान में ईडी ने की थी छापेमारी

आपको बता दें कि राजस्थान में ईडी ने गुरुवार को कथित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत जयपुर और सीकर में डोटासरा के कई परिसरों पर छापेमारी की थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में भी तलब किया था.

सूत्रों ने बताया कि डोटासरा के कई परिसर के अलावा एजेंसी ने दौसा की महुआ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ओमप्रकाश हुडला और अन्य लोगों के परिसरों में भी तलाशी ली थी. इसी तरह की कार्रवाई कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में भी कर चुकी है. भाजपा-शासित मध्य प्रदेश और कांग्रेस शासित राजस्थान में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर और 25 नवंबर को होंगे.

ये भी पढ़ें-MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close