विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

Anuppur: इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी के बाहर हंगामा, ग्रामीणों पर लगा छात्रों के साथ मारपीट का आरोप

कौशल रजक, दिव्यांश और विनय के सिर और पैर में गंभीर चोट आई है. हालांकि विवाद का कारण अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस दस्ता मौके पर पहुंची और दोनों तरफ के लोगों को शांत करने की कोशिश की. गांव के लोग और छात्र मानने को तैयार नहीं थे.

Read Time: 3 min
Anuppur:  इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी के बाहर हंगामा, ग्रामीणों पर लगा छात्रों के साथ मारपीट का आरोप
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जिले के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के छात्र और ग्रामीणों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और बात हाथापाई तक पहुंच गई. घटना जिले के अमरकंटक लालपुर की यूनिवर्सिटी की है. कहासुनी में सैकड़ो की तादाद में छात्र और आसपास के ग्रामीण इकट्ठे हो गए. यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर छात्रों का जमावड़ा लग गया तो वहीं बाहर की तरफ काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. 

जानिए क्या है मामला?

दरअसल, इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला PHD छात्र और उसका एक साथी बाजार से विश्वविद्यालय की तरफ आ रहे थे. इसी बीच गांव वाले से उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. विवाद ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया. कुछ ही देर में विश्वविद्यालय के कई छात्र घटनास्थल पर पहुंच गए. ग्रामीणों को गलतफहमी में लगा की छात्र उन्हें मारने के लिए आ रहे है. इसी गलतफहमी में करीब 40 से 50 ग्रामीण इकट्ठा हो गए. जिसके बाद ग्रामीण और छात्रों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया जिसमें कुछ छात्र घायल हो गए. 

ये भी पढ़े: PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!

विवाद में पांच के घायल होने की खबर

मिली जानकारी के मुताबिक, कौशल रजक, दिव्यांश और विनय के सिर और पैर में गंभीर चोट आई है. हालांकि विवाद का कारण अभी तक साफ़ नहीं हो पाया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस दस्ता मौके पर पहुंची और दोनों तरफ के लोगों को शांत करने की कोशिश की. गांव के लोग और छात्र मानने को तैयार नहीं थे. दोनों तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी देर तक चलता रहा. पुलिस की काफी समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. 

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस जुटी मामले की जांच में 

इस हंगामे के बाद फ़ौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. SDOP सोनाली गुप्ता ने बताया कि छात्रों और ग्रामीणों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी और मारपीट हुई है. इस हंगामे में 5 छात्र घायल हुए हैं. घायल छात्रों के तरफ से FIR हुई है. यह घटना बुधवार देर रात की है. घटना में तीन लोग नामजद किए गए हैं. हंगामे के बाद लोग सामने नहीं आए हैं. पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हंगामा किस वजह से हुआ. मामले में पुख्ता जानकारी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : Bollywood News : नेशनल फिल्म अवॉर्ड फंक्शन में आलिया ने आखिर क्यों रिपीट की वेडिंग साड़ी? खुद बताई वजह...


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close