विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Ka Man: शिवपुरी के मुस्लिम समुदाय ने रखी अपनी बात, कहा-मोदी सरकार में खत्म हो गए सांप्रदायिक दंगे

Shivpuri Lok Sabha Voters: लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों के मन की बात जानने के लिए NDTV शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के मुश्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पहुंची. यहां के लोगों ने सरकार को लेकर अपने मन की बात बेबाकी से सामने रखी.

Read Time: 3 min
Madhya Ka Man: शिवपुरी के मुस्लिम समुदाय ने रखी अपनी बात, कहा-मोदी सरकार में खत्म हो गए सांप्रदायिक दंगे
शिवपुरी के लोगों के मन की बात

Lok Sabha Elections 2024: एनडीटीवी मतदाताओं के नजदीक पहुंचने के साथ-साथ उनके मन को टटोलने की कोशिश भी कर रहा है. इसी क्रम में यह काफिला गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र (Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat) के चंदेरी और पिछोर विधानसभा क्षेत्र के नजदीक के इलाके खनियाधाना पहुंचा. इस इलाके को मुस्लिम बाहुल्य (Muslim Community) क्षेत्र माना जाता है. मुसलमानों ने अपने मन की बात सामने रखते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में देश के अंदर सांप्रदायिक दंगे (Communal Riots) खत्म हुए हैं. यह मोदी सरकार (Modi Government) की सबसे बड़ी सफलता है. उन्होंने यह भी कहीं कि सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उससे मुसलमानों को कोई एतराज नहीं है.

सांप्रदायिक दंगे हुए खत्म : मौलाना

मोदी सरकार की उपलब्धियां और पिछले 10 साल की तुलना पर पूछे गए सवाल के जवाब में इस इलाके के मौलाना गफ्फार अहमद ने कहा कि पिछले 10 सालों में अगर बात करें तो देश में सांप्रदायिक दंगे खत्म हो गए हैं और यह मोदी सरकार की सबसे बड़ी सफलता है.

मुस्लिम अच्छाई के साथ : हाजी खान

एनडीटीवी से बात करते हुए इसी इलाके के मिस्टर हाजी खान के नाम से मशहूर एक मुस्लिम शख्स ने कहा कि एक मुस्लिम सच्चाई के साथ है. जहां सच्चाई है, वहीं मुस्लिम है. मुस्लिम हमेशा देश जोड़ने की बात करता है. उन्होंने कहा कि देश में पूरी तरह से मुसलमान सुरक्षित हैं और यह सिर्फ अफवाह फैलाई जाती है कि मुसलमान को मोदी सरकार से तकलीफ है या मोदी सरकार मुसलमान के खिलाफ काम कर रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज की घोषणा पूरी होने का इंतजार

इलाके के लोगों की एक बहुत पुरानी मांग है. वह कहते हैं कि जिला मुख्यालय शिवपुरी से हम बहुत दूर हैं. हमें 110 से 120 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. बावजूद इसके यह मांग काफी पुरानी है. पिछले विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि आप यहां से बीजेपी का उम्मीदवार जीताओ. लोगों ने बीजेपी का उम्मीदवार जीता दिया. अब मुख्यमंत्री के वादे के पूरा होने का इंतजार है.

ये भी पढ़ें :- Madhya Ka Man: शहडोल की जनता ने बेबाकी से रखी अपनी बात, कहा, सांसद की निष्क्रियता से दिल्ली तक नहीं पहुंच रही बातें

उद्योग धंधों के नाम पर कुछ नहीं

यहां के मतदाताओं ने एनडीटीवी से बात करते हुए खुलकर अपनी बात रखी और कहां कि इलाके में सब कुछ ठीक-ठाक है. सरकारी योजनाएं भी अपना काम ठीक ढंग से कर रही हैं. लेकिन, लोगों के पास रोजगार की कमी है. रोजगार के लिए अगर इस इलाके में कुछ फैक्ट्रियां लगाई जाए तो लोग न केवल रोजगार पाएंगे, बल्कि उनके घर में संपन्नता आएगी. 

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: 'बिलासपुर से निर्वाचित सभी सांसदों को Open Debate के लिए खुली चुनौती', कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए ये बड़े आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close