विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Ka Man: शहडोल की जनता अपने सांसद से नाखुश, कहा-दिल्ली तक नहीं पहुंच रही हमारी तकलीफ

Shahdol Lok Sabha Voters: लोकसभा चुनाव को लेकर NDTV ने शहडोल के लोगों के मन की बात जानने की कोशिश की. इसमें लोगों ने पूरी बेबाकी से अपनी बात रखी.

Read Time: 4 min
Madhya Ka Man: शहडोल की जनता अपने सांसद से नाखुश, कहा-दिल्ली तक नहीं पहुंच रही हमारी तकलीफ
शहडोल के लोगों ने सामने रखी अपने मन की बात

Lok Sabha Elections 2024: पूरा देश लोकसभा चुनाव के मोड में आ चुका है. हर तरफ पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट चुकी है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) का आना-जाना लगा हुआ है. ऐसे में शहडोल लोकसभा (Shahdol Lok Sabha) क्षेत्र के मतदाताओं (Voters) के मन की बात (Man ki Baat) जानने के लिए NDTV के सहयोगी विनय तिवारी ने लोगों से बात की. इसमें हर वर्ग के लोग शामिल रहें. लोगों ने खुलकर NDTV के सामने अपनी बात रखी. कुछ सरकार के काम से संतुष्ट नजर आए तो कुछ अपनी परेशानी बताते मिले. वहीं कुछ लोगों ने वर्तमान सांसद पर सवाल खड़े किए.

पीएम आवास योजना अच्छी, लेकिन महंगाई से है परेशान : सब्जी विक्रेता

शहर के राजेंद्र टाकीज चौक में सब्जी का ठेला लगाकर व्यवसाय करने वाले युवा रामप्रसाद साहू से सवाल करने पर उन्होंने सरकार की पीएम आवास योजना और अन्य सरकारी योजनाओं की सराहना की. वहीं दूसरी तरफ बढ़ती मंहगाई को लेकर आने वाली सरकार से उन्होंने अपेक्षा करते हुए कहा कि सरकार मंहगाई कम करे.

इन योजनाओं को जारी रखें आने वाली सरकार : सेल्समैन

दवा दुकान में सेल्समैन की नौकरी करने वाले सुरेश रजक ने इस सरकार को लेकर कहा कि मुफ्त राशन बिजली पानी जैसी योजनाएं आने वाली सरकार को जारी रखनी चाहिए. इस सरकार द्वारा रेलवे के छेत्र में किए जा रहे विकास की सराहना भी की. साथ ही जीएसटी को लेकर सरकार का अच्छा कदम बताया.

अच्छे सांसद जनप्रतिनिधि की कमी महसूस हो रही है : नौकरी पेशा

नौकरीपेशा अजय विजरा ने चुनाव पर चर्चा करते हुए कहा कि शहडोल संभागीय मुख्यालय में स्थानीय अच्छे सांसद जनप्रतिनिधि की कमी महसूस हो रही है. लोकसभा छेत्र की समस्या को दिल्ली तक सही ढंग से नहीं पहुंचाने से निराशा हाथ लग रही है. सरकार को लेकर उनका मानना है कि सरकार में पिछले 10 सालों से देशहित में कुछ अच्छे काम हुए है. 

एक अन्य नौकरीपेशा अजीत तिवारी ने कहा कि 70 साल बाद भी देश मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है. स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़क पर विशेष ध्यान देना होगा. ग्रामीण इलाकों में हॉस्पिटल बन गए हैं लेकिन उनमें डॉक्टर अभी तक नहीं. विकास के नाम पर शहर की सड़कें खोद डाली गई. विकास को लेकर एक विजन की कमी है.

सरकार को कुछ उद्योग कंपनियां लानी चाहिए : होटल व्यवसायी

होटल का व्यवसाय करने वाले दीपक जायसवाल ने NDTV से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में सरकार ने संतोषजनक काम किया. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने राम मंदिर निर्माण करवाया और धारा 370 हटाया. उन्होंने कहा कि युवा  बेरोजगारी है. सरकार को कुछ उद्योग कंपनियां लानी चाहिए जिससे युवाओं को रोजगार मिले. शहडोल में रिलायंस कम्पनी आई, लेकिन स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं मिला.

ये भी पढ़ें :- Vidisha Lok Sabha: पूर्व CM ने कहा-कांग्रेस और पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने देश को बांटने का किया महापाप, राम मंदिर पर ये मना रहे थे मातम

एक नजर शहडोल लोकसभा पर

शहडोल लोकसभा एक अनुसूचित जनजाति  ST(आदिवासी वर्ग) के लिए आरक्षित सीट है. इस बार के चुनाव के लिए यहां से मुख्य भाजपा के लिए प्रत्याशी हिमान्द्री सिंह (2019 से सांसद भाजपा से) और कांग्रेस से फुन्देलाल सिंह है. यहां मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 17 लाख 74 हजार है, जिसमें पुरुषों की संख्या आठ  लाख 99 हजार और महिलाओं की संख्या आठ लाख 74 हजार है. शहडोल लोकसभा संसदीय छेत्र चार जिलों शहडोल, अनूपपुर, उमरिया और कटनी में फैला हुआ है. इस लोकसभा के अंतर्गत कुल आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: 'बिलासपुर से निर्वाचित सभी सांसदों को Open Debate के लिए खुली चुनौती', कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए ये बड़े आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close