विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हार की कहीं ये वजहें तो नहीं ? इन मामलों ने पहुंचाई है गहरी चोट, मंथन करेगी पार्टी

Loksabha Eleection Result 2024: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव बुरी तरह हारी है. चुनाव के वक़्त कांग्रेस पर कई मामले हावी रहे. कांग्रेस अब हार का मंथन करेगी. आइए जानते हैं हार की वजहें कहीं ये तो नहीं ?

Read Time: 3 mins
MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हार की कहीं ये वजहें तो नहीं ? इन मामलों ने पहुंचाई है गहरी चोट, मंथन करेगी पार्टी

Loksabha Election Result: मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस बुरी तरह हारी है. छत्तीसगढ़ में एक सीट ने लाज बचाई है. इन दोनों ही प्रदेशों में हार का सामना करने के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू होगा. इससे पहले हम आपको बताते हैं कि दोनों ही प्रदेशों में बुरी तरह से हारने वाली कांग्रेस को आखिर किन मुद्दों ने चोट पहुंचाई है?

नई सोच के साथ करना पड़ेगा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार की जिम्मेदारी PCC चीफ जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने ली है. एक बयान में जीतू पटवारी ने कहा कि जनता ने मैसेज दिया है कि हम कमियां सुधारें. अध्यक्ष होने के नाते मैं इसकी ज़िम्मेदारी लेता हूं. मध्य प्रदेश में जरूर निराशाजनक हैं. हम निराश, दुखी, चिंतित हैं. पार्टी को नए दौर में लड़ने के लिए सबको मिलकर एक नई सोच के साथ करना पड़ेगा.

Add image caption here

Add image caption here

दोनों ही प्रदेश अध्यक्षों के लिए पहला चुनाव

इधर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने एक सीट जीतकर साख ज़रूर बचाई है. लेकिन यहां इस बार एक सीट का नुकसान हो गया है. यहां भी लोकसभा चुनाव के वक़्त कई मुद्दे बहुत हावी रहे. जो कांग्रेस के हार की वजहों में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि इस बार का लोकसभा चुनाव मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों के लिए पहला चुनाव था. दोनों के लिए बड़ी परीक्षा थी. लेकिन दोनों ही सफल नहीं हों पाए.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे

हमें बेहतर परिणाम की अपेक्षा थी

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव परिणाम हमारे अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं आए हैं . हमें बेहतर परिणाम की अपेक्षा थी. राज्य में आए इस चुनाव परिणाम से निराश जरूर हैं, लेकिन हताश नहीं. हमारे कार्यकर्ताओं, नेताओं ने बढ़िया लड़ाई लड़ी है. आगे भी राज्य में मजबूत विपक्ष के रूप में हम जनसरोकारों के लिये संघर्ष जारी रखेंगे. कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज को मजबूती से उठाने को प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें Election Result: छत्तीसगढ़ में बड़ी हार के बाद आई PCC चीफ की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले दीपक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Rail: इंदौर-दाहोद रेल मार्ग की सुरंग की खुदाई का काम हुआ पूरा, इस रूट पर सफर करने वालों को होगा फायदा
MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हार की कहीं ये वजहें तो नहीं ? इन मामलों ने पहुंचाई है गहरी चोट, मंथन करेगी पार्टी
Murder or Suicide Shock as Watchman Found Hanging in Satna
Next Article
कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप
Close
;