विज्ञापन
Story ProgressBack

Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे

Loksabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद स्थिति साफ़ हो गई है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का केंद्र में वजन बढ़ेगा.  एमपी में कांग्रेस का पूरा सूपड़ा साफ हो गया है. जबकि छत्तीसगढ़ में एक सीट पर ही कांग्रेस की जीत हुई है. दोनों ही प्रदेशों में भाजपा को मिली एक तरफा जीत के बाद अब माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश के अलावा इस बार छत्तीसगढ़ से भी केंद्रीय मंत्री बनाए जा सकते हैं. आइए जानते हैं इन दोनों ही प्रदेशों से कौन- कौन से नेता केंद्रीय मंत्री की रेस में हैं.... 

Read Time: 3 mins
Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे

MP- Chhattisgarh Modi Cabinate 3.0 : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने एक तरफा जीत का झंडा गाड़ा है. इसके बाद अब यहां के नेताओं का केंद्र में कद बढ़ सकता है. चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद अब केंद्र में जाने की चर्चा जोरों पर हो गई है. नए नामों में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान  (Shivraj Singh Chauhan),वीडी शर्मा (Vishnu Datta Sharma) और छत्तीसगढ़ से विष्णु कैबिनेट के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) के नामों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. आज शाम को पीएम पद की शपथ लेने के बाद नाम तय हो जाएंगे. आइए जानते हैं इन दोनों ही प्रदेशों से मोदी कैबिनेट में किसे जगह मिल सकती है. 

मध्य प्रदेश के ये नाम आगे 

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा वीडी शर्मा केंद्र में जगह बनाने की रेस में है. इनके चुनाव जीतते ही मध्य प्रदेश में इन नामों की चर्चा हो रही है. इस बार यहां से महिला को भी जगह मिल सकती है. बता दें कि पिछली बार मोदी कैबिनेट में मध्य प्रदेश के 5 नेताओं को जगह मिली थी. इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, फगगन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, वीरेंद्र कुमार खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV
वीरेंद्र 8वीं बार और फग्गन 7वीं बार सांसद चुने गए हैं. मध्य प्रदेश में हिमाद्री सिंह, लता वानखेड़े, सावित्री ठाकुर, अनिता नागर चौहान, संध्या राय और भारती पारधी को टिकट दिया था. ये सभी जीत गई हैं. इनमें से भी किसी एक महिला को केन्द्र में जगह मिल सकती है. 

छतीसगढ़ में इनकी चर्चा 

छत्तीसगढ़ में जिन नामों की चर्चा है उनकें सबसे पहला नाम बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) का है. बृजमोहन ने रायपुर लोकसभा सीट (Raipur Loksabha Seat) से जीत का बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. वे छत्तीसगढ़ के सीनियर नेता है. 8 बार के विधायक और भाजपा सरकार में लगातार मंत्री रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

इनकी वरिष्ठा को देखते हुए इन्हें दिल्ली बुलाने के लिए पार्टी ने टिकट दिया था. बृजमोहन ने शानदार जीत दर्ज की. इन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल करना लगभग तय माना जा रहा है. इनके अलावा बीजेपी के संतोष पांडे और विजय बघेल की भी चर्चा जोरों पर है. ये दोनों मौजूदा  सांसद हैं. संतोष ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कड़ी टक्कर देकर हराया है. हिंदुत्व का बड़ा चेहरा और शाह के करीबी माने जाते हैं. ऐसे में इन्हें भी केंद्र में बैठाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election Result : कांटे की टक्कर के बीच "भूपेश कका"  को मिली पटखनी, BJP की परंपरागत सीट पर नहीं बचा पाए अपनी साख

ये भी पढ़ें रायपुर के "रण" में बृजमोहन की बाजी, 8 बार के विधायक अब सांसद , जानें इनके बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
Modi Cabinet 3.0 : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे
Father's Day Special: When Madhya Pradesh CM Mohan Yadav asked for 500 rupees from his father and then...
Next Article
Father's Day Special: जब मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पिता से मांगे 500 रुपए और फिर...
Close
;