विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior Lok Sabha Seat: दो दशक बाद कांग्रेस ने उतारा सवर्ण उम्मीदवार, BJP ने पहली बार OBC पर लगाया दांव

Congress Lok Sabha Election Candidate List: कांग्रेस द्वारा लोकसभा प्रत्याशी घोषित होने के बाद प्रवीण पाठक ने कहा कि BJP का चाल-चरित्र ही ऐसा है कि जो कहते है वह करते नहीं हैं. ये वही बीजेपी है जिसने कहा था कि दो करोड़ रोजगार (Job) देंगे, जिसने कहा था कि 15 लाख रुपये खाते में आएंगे, लेकिन एक भी बात पूरी नहीं की. अगर आपके खाते में 15 लाख आ गए होंगे तो हमको बूथ मुक्त भी कर देंगे.

Read Time: 3 mins
Gwalior Lok Sabha Seat: दो दशक बाद कांग्रेस ने उतारा सवर्ण उम्मीदवार, BJP ने पहली बार OBC पर लगाया दांव

MP News: लंबे इंतजार और अटकलों के बाद आखिरकार कांग्रेस (Congress Party) ने ग्वलियर संसदीय क्षेत्र (Gwalior Lok Sabha Seat) के लिए अपने प्रत्याशी (Congress Candidate List) के नाम का ऐलान कर दिया. इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ने ही यहां अपना जातिगत पैंतरा बदल दिया है. बीजेपी ने पहली बार इस सीट पर किसी पिछड़े कैंडिडेट (OBC Candidate) भारत सिंह कुशवाहा को उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने दो दशक के बाद यहां से सवर्ण प्रत्याशी (Upper Caste Candidate) पर दांव लगाया है. टिकट घोषित होते ही कांग्रेस प्रत्याशी बनाये गए प्रवीण पाठक ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि BJP जो वादे करती है, उनको वे पूरे नहीं करती है, यह बात अब जनता समझ चुकी है इसलिये अवाम बदलाव चाहती है. 

टिकट घोषित होते ही समर्थक मनाने लगे जश्न

पूर्व विधायक (EX MLA) प्रवीण पाठक के नाम का ऐलान होते ही उनके समर्थक एबी रोड स्थित पाठक के आवास पर जुटने लगे और वहां जश्न का माहौल हो गया. बड़ी संख्या में समर्थक उन्हें फूलमाला पहनाकर खुशी का इज़हार कर रहे थे तो कोई मिठाई बांट रहा था तो कोई ढोल की थाप पर थिरक रहा था.

कांग्रेस द्वारा लोकसभा प्रत्याशी घोषित होने के बाद प्रवीण पाठक ने कहा कि सबसे पहले मैं पार्टी के सभी नेताओं के प्रति आभार जताता हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा करके एक अदने से कार्यकर्ता को ग्वालियर लोकसभा सीट के लिए पार्टी का प्रत्याशी बनाकर भरोसा जताया. पाठक ने कहा कि इसके लिए हमारी ग्वलियर के सभी कार्यकर्ता और यहां के सभी परिजनों को भी में धन्यवाद देता हूं, जिनके स्नेह और अशीर्वाद के कारण मुझे ये अवसर मिला.

बीजेपी द्वारा कांग्रेस को बूथ लेबल तक खत्म करने के दावे पर कांग्रेस उम्मीदवार ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  BJP का चाल-चरित्र ही ऐसा है कि जो कहते है वह करते नहीं हैं. ये वही बीजेपी है जिसने कहा था कि दो करोड़ रोजगार (Job) देंगे, जिसने कहा था कि 15 लाख रुपये खाते में आएंगे, लेकिन एक भी बात पूरी नहीं की. अगर आपके खाते में 15 लाख आ गए होंगे तो हमको बूथ मुक्त भी कर देंगे.

यह भी पढ़ें :

** ग्वालियर पुलिस के शिकंजे में आया गोवा, मुंबई, दिल्ली में वारदात करने वाला अंतरराज्यीय चोर, ऐसे करता था अपराध

** खजुराहो से क्या निर्विरोध जीतेंगे BJP के VD शर्मा? अब रिटायर्ड IAS व लोकसभा प्रत्याशी ने ECI को लिखा पत्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
Gwalior Lok Sabha Seat: दो दशक बाद कांग्रेस ने उतारा सवर्ण उम्मीदवार, BJP ने पहली बार OBC पर लगाया दांव
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;