विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया ने मकड़ी के बाद अब हाथी से की खुद की तुलना, जानिए- क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election: शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपनी पुरानी बातों को याद करते हुए कहा कि मैं भूलता नहीं हूं. मेरा दिमाग हाथी के जैसा है. मैं हाथी आपका साथी.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया ने मकड़ी के बाद अब हाथी से की खुद की तुलना, जानिए- क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच राजनीति गरमाई हुई है. दोनों दलों के नेता एक दूसरे के खिलाफ सियासी तीर चलाने से नहीं चूक रहे हैं. इस बीच यहां की हाईप्रोफाइल सीट गुना शिवपुरी सीट (Guna Shivpuri Lok Sabha Seat) पर भाजपा के राव यादवेंद्र सिंह (Rao Yadvendra Singh) और भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच जमकर तकरार हो रही है. यहां नेता अपने अपने क्षेत्र के लिए जरूरी बताते हुए जानवरों और कीड़े मकोड़ों से तुलना कर रहे हैं.

इसी कड़ी में शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपनी पुरानी बातों को याद करते हुए कहा कि मैं भूलता नहीं हूं. मेरा दिमाग हाथी के जैसा है. मैं हाथी आपका साथी. गौरतलब है कि इससे पहले एक मंच से केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने खुद को मकड़ी बताते हुए इलाके में सड़कों का जाल तैयार करने की बात करते हुए खुद को संसदीय क्षेत्र के लिए जरूरी बताया था. उनका यह बयान बहुत चर्चा में आया था. इतना ही नहीं, कांग्रेसी नेताओं ने उनके मकड़ी वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए जुबानी हमला भी बोला था. अब सिंधिया ने खुद को हाथी के दिमाग वाला बताने के साथ ही 'हाथी मैं आपका साथी' कह कर एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं.

 सिंधिया ने पीएम मोदी को बताया सनातन का सबसे बड़ा रक्षक  

दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिना नाम लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग जिन्होंने राम मंदिर में पूजा अर्चना करने का निमंत्रण ठुकराया वे सनातन के घोर विरोधी है. सनातन की रक्षा करने वाला एकमात्र व्यक्ति है, एकमात्र प्रधानमंत्री है, जिसका नाम नरेंद्र मोदी है. उन्होंने कहा कि अगर उन लोगों ने सनातन को मिटाने का संकल्प लिया है, तो हम लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर सनातन को बचाने का संकल्प लिया है.

ये भी पढ़ें-  Khajuraho Lok Sabha: विष्णु के नामांकन में होंगे मोहन-कन्हैया, स्मृति ईरानी समेत शक्ति प्रदर्शन में दिखेंगे ये चेहरे

मोदी की गारंटी के बाद आई सामने सिंधिया की गारंटी

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से सिंधिया चुनाव मैदान में है और बार-बार कार्यकर्ता मोदी की गारंटी की बात कह कर मतदाताओं के बीच जाकर अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. ऐसे में मंगलवार को कार्यकर्ता  सम्मेलन में सिंधिया ने शिरकत करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी के साथ-साथ सिंधिया भी आपको गारंटी देता है. इसके बाद सिंधिया ने कहा कि मैं पूरी न्याय व्यवस्था के साथ क्षेत्र की सेवा करूंगा. 4 जून के बाद यदि मुझे आप लोगों ने सेवा का अवसर दिया, तो मैं न किसी पर झूठा केस लगने दूंगा और न राशन की दुकान में भ्रष्टाचार होने दूंगा. न किसी को जमीन हड़पने दूंगा और न किसी पर अत्याचार होने दूंगा. यह सिंधिया की गारंटी है. इस तरह गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में अब मोदी की गारंटी के साथ-साथ सिंधिया की गारंटी भी चलन में आ गई है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : खंडवा सीट से इस महिला उम्मीदवार पर दांव खेल सकती है कांग्रेस 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close