विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024 : खंडवा सीट से इस महिला उम्मीदवार पर दांव खेल सकती है कांग्रेस 

Khandwa Lok Sabha Seat : साल 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट विपक्षी दलों से पहले ही जारी करके चुनावी शतरंज में अपनी पहली चाल चल दी है मगर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की ऐलान भी अब तक नहीं किया है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024 : खंडवा सीट से इस महिला उम्मीदवार पर दांव खेल सकती है कांग्रेस 
Lok Sabha Elections 2024 : खंडवा सीट से इस महिला उम्मीदवार पर दांव खेल सकती सकती है कांग्रेस 

Lok Sabha Election 2024 : साल 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट विपक्षी दलों से पहले ही जारी करके चुनावी शतरंज में अपनी पहली चाल चल दी है, तो वहीं कांग्रेस (Congress) पार्टी ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की ऐलान भी अब तक नहीं किया है. इधर निमाड़ की खंडवा लोकसभा सीट चर्चा का विषय बनी हुई है, जहां अब तक कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को चुनावी रण में उतारा जाना था. हालांकि अब कांग्रेस खेमे से खबर आ रही है कि प्रदेश की बाकी बची सीटों पर भी मंगलवार तक प्रत्याशियों का ऐलान हो सकता है .

कांग्रेस की तीन सीटों पर सस्पेंस बरकरार 

बता दें कि फिलहाल कांग्रेस पार्टी की तरफ से मध्य प्रदेश की तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों के एलान हो सकता है जिनमे सबसे अधिक चर्चित सीट मानी जा रही खंडवा लोकसभा सीट भी शामिल है. हालांकि इस सीट पर अब अरूण यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले और खंडवा के पूर्व सांसद कालीचरण सकरगाये की बहू सुनीता सकरगाये को खंडवा लोकसभा से प्रत्याशी बनाने की बात सामने आ रही है. बता दें कि अरुण यादव ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की मंशा जरूर जाहिर की थी. हालांकि उन्हें गुना से टिकट नहीं मिला. जिसके बाद उन्होंने खंडवा सीट के लिए अपने करीबी सकरगाये परिवार का नाम आगे बढ़ाया था. राजनीतिक गलियारों की चर्चा के मुताबिक अब कांग्रेस पार्टी सुनीता सकरगाये के नाम पर मुहर लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: CM विष्णु ने बघेल पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ सरकार काम कर रही साय-साय, कांग्रेस हो रही 'बाय-बाय' !

महिला उम्मीदवार को मिल सकता है मौका 

मिली जानकारी के मुताबिक, खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की तरफ से यहां से पूर्व सांसद की बहू को टिकट दिए जाने की कवायद की जा रही है. कांग्रेस से पूर्व सांसद रहे कालीचरण सकरगाये की बहू सुनीता सकरगाये का नाम से खंडवा से संभावित प्रत्याशियों की सूची में सबसे आगे है. बताया जा रहा है कि मंगलवार देर शाम या बुधवार सुबह तक लिस्ट जारी हो सकती है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी की संभावित प्रत्याशी सुनीता सकरगाये खंडवा निगम चुनाव में महापौर पद के लिए भी अपनी किस्मत आजमा चुकी है. हालांकि उस चुनाव में उन्हें भारतीय जनता पार्टी के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा था और उस समय सुनीता सकरगाये का चुनावी मुकाबला तत्कालीन मंत्री और BJP  के कद्दावर नेता विजय शाह की पत्नी भावना शाह से हुआ था. वहीं, इस बार यदि उन्हें टिकट मिलता है तो संभवतः यह पहली बार होगा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से खंडवा लोकसभा सीट के लिए किसी महिला प्रत्याशी को चुनावी रण में उतारा जाएगा.

Chhattisgarh: चुनावों से पहले भारत आदिवासी पार्टी ने कसी कमर, BJP-कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close