विज्ञापन
Story ProgressBack

Elections 2024: "कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव से भाग रहे", पूर्व CM का तंज, जनता से कहा-आप ही शिवराज, आप ही उम्मीदवार

Vidisha News: पूर्व CM व बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान विदिशा में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. गुरुवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव से भाग रहे हैं. वहीं उन्होंने जनता से कहा कि आप ही शिवराज, आप ही उम्मीदवार हो.

Read Time: 4 mins
Elections 2024: "कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव से भाग रहे", पूर्व CM का तंज, जनता से कहा-आप ही शिवराज, आप ही उम्मीदवार
पूर्व सीएम शिवराज विदिशा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

Shivraj Singh Chouhan Election Campaign: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गुरुवार को नवरात्रि (Navratri 2024) के पावन पर्व पर मातारानी के दर्शन और पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेशवासियों के मंगल और कल्याण की कामना की. वहीं पूर्व सीएम ने विदिशा लोकसभा (Vidisha Lok Sabha Constituency) की इछावर और खातेगांव विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान चौहान ने कहा कि देश के नंबर वन नेता नरेंद्र मोदी हैं और देश की नंबर वन पार्टी भारतीय जनता पार्टी है. हम सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं और हम देश बनाने के लिए कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा अद्भुत पार्टी है और आज यहां हर पोलिंग बूथ से कार्यकर्ता साथी उपस्थित हैं, मैं आप सभी को शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं.

आप ही शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम जनता और कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कहा कि आप अपने-अपने घरों से निकलें और चुनाव प्रचार में जुट जाएं क्योंकि आप ही ये चुनाव लड़ रहे हो, आप ही भाजपा के उम्मीदवार हो और आप ही शिवराज हो.

कांग्रेस के सर्वोच्च नेता चुनाव से भाग रहे हैं

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के सर्वोच्च नेता ही चुनाव से भाग रहे हैं. मैडम सोनिया गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, अब तक भी रायबरेली से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है और राहुल गांधी से कहा गया कि आप अमेठी से चुनाव लड़ लो तो उन्होंने कहा कि मैं तो साउथ जा रहा हूं. अब जिस पार्टी के नेता चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दें ऐसी पार्टी की दुर्गति तो तय है. कांग्रेस में अब कुछ नहीं बचा है.

कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है

पूर्व सीएम ने कहा कि 500 साल का संकल्प पूरा हो रहा था, अयोध्या में दिव्य और भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा था. रामलला विराजमान हो रहे थे. हर जगह उत्सव मनाया जा रहा था, बहनें घरों में दीप जला रही थी, हर घर पर भगवा पताका लहरा रहा था, पूरा देश खुशियां मना रहा था. प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने लिखित में कहा कि हम नहीं जाएंगे. कांग्रेस की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है. अब जो लगातार गलत फैसले ले रही है ऐसी कांग्रेस में भला कौन रहेगा. कांग्रेस के नेता पार्टी इसलिए भी छोड़ रहे हैं क्योंकि कांग्रेस ने राम मंदिर का विरोध किया. कांग्रेस अब समाप्ति की ओर है. इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि जितना विकास भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है कभी कांग्रेस ने नहीं किया है. कांग्रेस को जनता के सुख-दुख से कोई लेना-देना नहीं है. 

पद बेहतर सेवा के लिए है

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे लिए बेटियां देवी का रूप हैं. बेटी देवी है इसलिए किसी भी कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा करता हूं और मैं सभी बहनों में देवी की मूर्ति देखता हूं, मैं बहनों की पूजा करता हूं, और उनके कल्याण के लिए काम करता हूं. बेटी वरदान बन जाए इसलिए लाड़ली लक्ष्मी योजना बनी और बहनों के जीवन में अंधेरा नहीं रहे इसलिए लाड़ली बहना योजना बनी. बहनों की जिंदगी कैसे बेहतर बने, उनके कल्याण के लिए सदैव काम करता रहूंगा. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैया से मैंने यही मांगा है कि मुझे विद्या नहीं चाहिए, मुझे बल नहीं चाहिए , मुझे धन नहीं चाहिए , मुझे स्वर्ग भी नहीं चाहिए, मुझे मुक्ति भी नहीं चाहिए, मां मुझ पर कृपा करना और बार-बार इसी जनता की सेवा के लिए मुझे पैदा करती रहना. उन्होंने कहा कि हम राजनीति में केवल पद के लिए नहीं हैं, पद तो बेहतर सेवा के लिए चाहिए. चुनाव केवल इसलिए की जनता की सेवा कर सकें. भाजपा देश को आगे बढ़ाने के लिए राजनीति करती है.

यह भी पढ़ें - छिंदवाड़ा में वोटिंग से पहले कमलनाथ की बढ़ी मुश्किलें, कांग्रेस नेता की गाड़ी से पकड़े गए लाखों रुपये

यह भी पढ़ें - कटनी में गरजे शाह, परिवारवाद का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेताओं को जमकर सुनाई खरी-खोटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Monsoon Rains: सीहोर में हुई झमाझम बारिश, 2 घंटे में गिरा 107MM पानी, शहर के नदी-नाले हुए जलमग्न
Elections 2024: "कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव से भाग रहे", पूर्व CM का तंज, जनता से कहा-आप ही शिवराज, आप ही उम्मीदवार
CM Mohan Yadav's big announcement Madhya Pradesh government build 3 crore houses, every poor person will get a permanent house, bonus on milk production
Next Article
खुशखबरी... CM मोहन यादव का ऐलान प्रदेश में हर गरीब को मिलेगा पक्का मकान, दूध उत्पादन पर बोनस
Close
;