विज्ञापन
Story ProgressBack

Raipur में बिजली विभाग के 2500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक, घटना स्थल पहुंच कर CM साय ने किया मुआयना

Raipur Transformer fire: रायपुर के बिजली विभाग के रीजनल ट्रांसफार्मर स्टोर में भयानक आग लग गई. आग से 100 करोड़ से ज्यादा नुकसान होने का अनुमान है.

Read Time: 2 min
Raipur में बिजली विभाग के 2500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक, घटना स्थल पहुंच कर CM साय ने किया मुआयना
Raipur Transformer Blast: Raipur में बिजली विभाग में लगी आग.

Fire In Regional Transformer Store Raipur: रायपुर (Raipur) के गुढ़ियारी (Gudhiyari) में बिजली विभाग के रीजनल ट्रांसफार्मर स्टोर में भयानक आग लग गई. आग से 100 करोड़ से ज्यादा नुकसान होने का अनुमान है. जानकारी के मुताबिक, इस आग से 2500 से ज़्यादा नये और पुराने ट्रांसफार्मर जल कर खाक हो गए. हालांकि अब सीएसपीडीसीएल के सब स्टेशन में आग पर काबू पा लिया गया है. 

100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान 

गुढ़ियारी में बिजली विभाग का ऑफिस है, जहां 2500 से अधिक नये और पुराने ट्रांसफार्मर रखे हुए थे. इसके साथ ऑयल टैंक और कई मीटर रखे हुए थे. शुक्रवार, 5 अप्रैल को दोपहर 1 बजे अचानक आग लग गई. वहीं ट्रांसफार्मर और ऑयल टैंक होने के कारण आग तेजी से फैल गई. बताया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे बड़ी आग हैं. दरअसल, आग की लपटें और धुएं का गुबार कई किलोमीटर से नजर आ रहा था. इतना ही नहीं इस आग की वजह से भरी दुपहरी में शाम जैसा नजारा दिखने लगा था.

सीएम विष्णु देव साय ने किया घटना स्थल का मुआयना

हालांकि आग लगने की जानकारी मिलते ही प्रशासन एक्विट हो गया. 15 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. काफी जद्दोजहद के बाद रात को आग पर काबू पाया गया. इस दौरान किसी तरह की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो गया.

रात को आग बुझने के बाद सीएम विष्णुदेव साय मौके पर पहुंचे और घटना से जुड़ी जानकारी ली. इस दौरान सीएम साय ने  पीड़ितों को हर संभव मदद के लिए कहा. साथ ही सीएम ने इस हादसे की जांच कराने का भी आदेश दिया है. 

प्रभावित परिवारों को दिया मुआवजा

बता दें कि शार्ट सर्किट और कचरे में आग लगने की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ है. 

इधर, कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने गुढ़ियारी के बिजली विभाग सब डिवीजन आगजनी के राहत कार्यों का जायजा लिया और  राजस्व अधिकारियों से साथ प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिया. कलेक्टर ने 40 परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपये की राशि दी. 

ये भी पढ़े: Raipur: बिजली विभाग के ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, दमकल की 6 गाड़ियां कर रही हैं आग पर काबू पाने की कोशिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close