विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: ग्वालियर में 15 अप्रैल को BJP प्रत्याशी का नामांकन, मेगा रैली में CM, सिंधिया, तोमर सहित ये दिग्गज होंगे शामिल

BJP Candidate from Gwalior: विधायक भारत सिंह कुशवाह को भाजपा ने ग्वालियर सीट से प्रत्याशी बनाया है. यह अपना नामांकन 15 अप्रैल को दाखिल करेंगे. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पार्टी कई बड़े नेताओं के एक मंच पर लाने की तैयारी कर रही है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections: ग्वालियर में 15 अप्रैल को BJP प्रत्याशी का नामांकन, मेगा रैली में CM, सिंधिया, तोमर सहित ये दिग्गज होंगे शामिल
Jyotiraditya Scindia and VD Sharma

Gwalior Lok Sabha Candidate: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर संसदीय क्षेत्र (Gwalior Lok Sabha Seat) से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwah) 15 अप्रैल को अपना नामांकन (Nomination) पत्र दाखिल करेंगे. भाजपा (BJP) इस आयोजन को काफी भव्य बनाने की तैयारी कर रही है. इस नामांकन को मेगा शो (Mega Show) बनाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मौजूद रहेंगे. इसके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) के आने की भी संभावना जताई जा रही है. बता दें कि ग्वालियर प्रदेश की एक खास और वीआईपी सीट मानी जाती है.

नामांकन को मेगा इवेंट बनाने की तैयारी

14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती की सरकारी अवकाश है. भाजपा सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रत्याशी भारत कुशवाह 15 अप्रैल को अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. पार्टी इसको एक मेगा इवेंट बनाने की तैयारियों में जुटी है. नामांकन पत्र भरने के आयोजन में मुख्यमंत्री मोहन यादव, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को एक साथ बुलाने की तैयारी है. साथ ही, निवर्तमान सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वर्तमान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नारायण सिंह कुशवाह के अलावा अंचल के सभी मंत्रियों को बुलाने के प्रयास हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Surguja Lok Sabha से कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-चंदा मांगकर लडूंगी चुनाव, यहां अहम हैं गोंड वोटर

नामांकन के पहले हो सकती है बड़ी सभा

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले भाजपा की तैयारी है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा कराई जाए. पहले इसे फूलबाग मैदान में कराने का विचार था, लेकिन ग्वालियर में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते भाजपा कोई रिस्क नहीं ले रही. इसलिए, अब कोई वैकल्पिक कवर्ड स्थान तलाशा जा रहा है. ग्वालियर लोकसभा सीट को प्रदेश के वीआईपी सीटों में से एक माना जाता है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद अब उनके बेटे पर पार्टी ने जताया भरोसा, दर्ज किया नामांकन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close