विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या शरिया कानून से देश चलना चाहिए? गुना-राजगढ़ में कांग्रेस पर अमित शाह का हमला, कहा-हम लागू करेंगे UCC

MP Lok Sabha Chunav 2024: शाह ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने भगवा आतंकवाद शब्द कहा था. ये पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद को साहब कहकर बुलाते हैं, जाकिर नाइक को गले लगाते हैं, अफजल गुरु की फांसी का विरोध करते हैं और PFI पर बैन का भी विरोध करते हैं. दिग्गी राजा की सलाह से अपने घोषणा पत्र में कहा है कि कांग्रेस सरकार आएगी, तो मुस्लिम पर्सनल लॉ लाएंगे. इनकी सरकार तो आनी नहीं है, मगर मैं फिर भी आपसे पूछता हूं कि क्या शरिया कानून से देश चलना चाहिए?

Read Time: 4 mins
क्या शरिया कानून से देश चलना चाहिए? गुना-राजगढ़ में कांग्रेस पर अमित शाह का हमला, कहा-हम लागू करेंगे UCC

Amit Shah Public meeting in Guna Madhya Pradesh: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इन दिनों चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण की वोटिंग (India Election 2024 2nd Phase Voting) के दौरान भी अमित शाह लगातार चुनावी सभा कर रहे हैं. 26 अप्रैल शुक्रवार को अमित शाह की मध्य प्रदेश में दो लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा हुई. पहली सभा गुना लोकसभा सीट पर हुई, जहां गुना से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया. इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे. गुना में जनसभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ने आज से तीन महीने पहले मध्य प्रदेश की धरती पर फिर से बीजेपी सरकार बनाने का आह्वान किया था. जनता ने 163 की संख्या के साथ सरकार बनाई. मैं आपका आभार मानता हूं. वहीं गुना में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सिंधिया परिवार ने इस क्षेत्र का जतन अपने बच्चों से ज्यादा लालन-पालन करके किया.

गुना में शाह ने क्या कुछ कहा?

गुना में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि PM मोदी ने इस देश के विकास में सबसे पहली प्राथमिकता SC, ST और OBC को दी है. लेकिन, कांग्रेस कहती है कि इस देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है. कांग्रेस की मंशा हम पूरी नहीं होने देंगे. कांग्रेस के घोषणा पत्र को ध्यान से पढ़िए. उन्होंने कहा है कि हम पर्सनल लॉ को फिर से लागू करेंगे. ये (कांग्रेस) मुस्लिम पर्सनल लॉ लाना चाहते हैं. राहुल बाबा, आपको तुष्टिकरण के लिए जो करना है, वो करो. लेकिन जब तक BJP है, हम पर्सनल लॉ नहीं लाने देंगे. ये चुनाव देश के अर्थतंत्र को तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाने का चुनाव है. मोदी जी ने देश में 1 करोड़ लखपति दीदी बनाई है, ये चुनाव और 3 करोड़ माताओं को लखपति दीदी बनाने का चुनाव है.

Amit Shah Public meeting in Rajgarh Madhya Pradesh: दिग्गी को ऐसे घेरा

वहीं राजगढ़ में अपनी बात रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वर्षों से गरीबी हटाने की बात करती थी. 4-4 पीढ़ियों तक इन्होंने यही बात कही मगर कुछ नहीं हुआ. लेकिन, मोदी जी ने 10 साल में ही 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया. कांग्रेस 70 साल से राम मंदिर के मुद्दे को अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी. आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर जय श्रीराम कर दिया.

शाह ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने भगवा आतंकवाद शब्द कहा था. ये पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद को साहब कहकर बुलाते हैं, जाकिर नाइक को गले लगाते हैं, अफजल गुरु की फांसी का विरोध करते हैं और PFI पर बैन का भी विरोध करते हैं. दिग्गी राजा की सलाह से अपने घोषणा पत्र में कहा है कि कांग्रेस सरकार आएगी, तो मुस्लिम पर्सनल लॉ लाएंगे. इनकी सरकार तो आनी नहीं है, मगर मैं फिर भी आपसे पूछता हूं कि क्या शरिया कानून से देश चलना चाहिए?

अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी पर्सनल लॉ की बात करके, पिछले दरवाजे से देश में शरिया कानून लाने की बात करती है. PM नरेन्द्र मोदी ने 10 साल में पूरे देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त कर दिया. दिग्गी राजा के समय में मध्य प्रदेश नक्सलवाद से पीड़ित राज्य माना जाता था. आज भाजपा ने मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है. ये बहुत बार आए और बहुत बार गए. अब समय आ गया है, इनको परमानेंट विदाई देने का. राजनीति से दिग्विजय सिंह की परमानेंट विदाई राजगढ़ वालों को करनी.

यह भी पढ़ें : दूसरे चरण में MP की इन 6 सीटों पर आज हो रही है वोटिंग, जानिए इनका गणित, कांग्रेस-BJP कौन किस पर भारी

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: दूसरे चरण में तीन हाईप्रोफाइल सीटों पर मतदान आज, भूपेश बघेल-ताम्रध्वज साहू जैसे दिग्गज मैदान में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drone Policy MP: सीएम ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में शुरू की जाएगी ड्रोन नीति, जानें इसके बारे में सबकुछ
क्या शरिया कानून से देश चलना चाहिए? गुना-राजगढ़ में कांग्रेस पर अमित शाह का हमला, कहा-हम लागू करेंगे UCC
MPL came after IPL MP Cricket League starts from today these teams will face each other in an exciting match
Next Article
IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें
Close
;