विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Result: यहां 2 घंटे 19 मिनट के लिए बंद मिले स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे, कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप

Lok Sabha Election 2024: रीवा से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने इस सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी मध्य प्रदेश और प्रेक्षक लोकसभा रीवा को पत्र लिख कर शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कैमरे बंद होने के दौरान ईवीएम के साथ छेड़छाड़ होने की आशंका व्यक्त की है.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election Result: यहां 2 घंटे 19 मिनट के लिए बंद मिले स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे, कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप

MP Lok Sabha Election Result 2024: एक तरफ एग्जिट पोल (Exit Poll) ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने की ओर इशारा किया है. वहीं, दूसरी ओर विपक्ष EVM हैक होने के आरोप अभी से लगाने लगे हैं. इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक नीलम मिश्रा (Neelam Mishra) ने आरोप लगाया है कि स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे 2 घंटे 19 मिनट तक बंद रहे. कैमरे बंद होने के बाद खेला होने की आशंका व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए .

मध्य प्रदेश के रीवा से कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी नीलम मिश्रा और विधायक अभय मिश्रा ने आरोप लगाया है कि जिन तीन विधानसभा में सेमरिया, सिरमौर और त्योंथर में उनको ज्यादा वोट मिले थे. इसी इलाके की लाइटें क्यों बंद हुई, वह भी पूरे 2 घंटे 19 मिनट तक. अब इसकी शिकायत उन्होंने निर्वाचन आयोग में भी की है.

करीब 2 घण्टे 19 मिनट तक कैमरे बंद रहे

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को आने वाले है. इससे पहले निर्वाचन आयोग ने पूरे देश में मतगणना कराने की तैयारी पूरी कर ली है. रीवा लोकसभा में भी मतदान के बाद सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के साथ इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया था. जहां सशस्त्र बल के साथ ही ईवीएम की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे, लेकिन अब जब परिणाम आने की तारीख नजदीक आई है, इस बीच ईवीएम की सुरक्षा पर कांग्रेस प्रत्याशी ने सवाल खड़ा कर दिया है. उसकी एक ठोस वजह भी है. दरअसल, 31 मई को दोपहर करीब 12 बजे लोकसभा क्षेत्र के सिरमौर, सेमरिया और त्योंथर विधानसभा का कैमरा 2 घंटे 19 मिनट तक बंद रहा, जिस पर ईवीएम की सुरक्षा पर तैनात राजनीतिक पार्टियों के एजेंटों ने आपत्ति भी जताई थी. उसके बावजूद भी करीब 2 घण्टे 19 मिनट तक कैमरे बंद रहे.

ये भी पढ़ें- Exit Poll के सामने आते ही छिंदवाड़ा को लेकर डर गए कमलनाथ? बोले- 'भाजपा झूठा प्रोपेगंडा....'

चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने इस सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी मध्य प्रदेश और प्रेक्षक लोकसभा रीवा को पत्र लिख कर शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कैमरे बंद होने के दौरान ईवीएम के साथ छेड़छाड़ होने की आशंका व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को जिन विधानसभा में अत्यधिक मत प्राप्त होने की संभावना है, उन्हीं क्षेत्रों के कैमरे बंद हुए हैं. इसके साथ ही ये भी आरोप लगाया गया है कि विधानसभा चुनावों में भी इसी तरह कैमरे बंद हुए थे और परिणाम बदल गए थे. सिमरिया विधायक अभय मिश्रा कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा भी आशंका व्यक्त कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां कुछ गड़बड़ जरूर हुई है.

ये भी पढ़ें- NDTV Exclusive: एग्जिट पोल को लेकर उत्साहित हैं वीडी शर्मा, बोलें- देशभर में जीतेंगे इतनी सीटें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोहत्या पर MP सरकार की नजर ! एक महीने में बचाईं 7 हजार गाय - CM यादव
Lok Sabha Election Result: यहां 2 घंटे 19 मिनट के लिए बंद मिले स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे, कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप
Congress General Secretary Priyanka Gandhi will enter active politics, will she contest elections from here?
Next Article
सक्रिय राजनीति में होगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की एंट्री, यहां से लड़ेंगी चुनाव?
Close
;