विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: एग्जिट पोल को लेकर उत्साहित हैं वीडी शर्मा, बोलें- देशभर में जीतेंगे इतनी सीटें

Exit Poll Results: मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने एग्ज़िट पोल पर कहा कि ये दर्शाता है कि भारत की जनता प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहती है. प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्षों में भारत की राजनीति की दिशा बदल दी है.

Read Time: 3 mins
NDTV Exclusive: एग्जिट पोल को लेकर उत्साहित हैं वीडी शर्मा, बोलें- देशभर में जीतेंगे इतनी सीटें

Reaction on Exit Poll Result: विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Datt Sharma) 4 साल से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) बीजेपी (BJP) की कमान संभाल रहे हैं. 2020 में खजुराहो (Khajuraho) से सांसद वीडी शर्मा ने राकेश सिंह (Rakesh Singh) की जगह ली. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) में लंबे वक्त तक काम करने वाले वीडी शर्मा ने उसके बाद बीजेपी को रिकॉर्ड सीटों के साथ सत्ता में पहुंचाया. संघ (RSS) और संगठन के बाद 2015 में नेहरू युवा केंद्र संगठन के उपाध्यक्ष के तौर पर वो केन्द्र में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे. एग्रीकल्चर और एग्रोनामी में पोस्ट ग्रैजुएट शर्मा हर परीक्षा पास करते गए. वैसे परीक्षा के बाद जो छात्र नतीजों को लेकर आश्वस्त होते हैं. अमूमन वो आराम फरमाते हैं. एक्जिट पोल के नतीजों की माने तो बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है. ऐसे में हम खजुराहो से पार्टी के उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से जब मिलने पहुंचे, तो वो नतीजों की तैयारी करते दिखे. पार्टी के बड़े नेताओं, कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात चल रही थी. तभी हमने सवाल दाग दिया.

सवाल- एक्जिट पोल को लेकर आप क्या सोचते हैं?

जवाब- ये एग्ज़िट पोल दर्शाता है कि भारत की जनता प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहती है. प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्षों में भारत की राजनीति की दिशा बदल दी है.

सवाल- एक्जिट पोल ये भी कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश में आप लोग 2-3 सीटें हार भी सकते हैं. क्या ये सीटें ग्वालियर, मुरैना, रतलाम-झाबुआ होगी या फिर छिंदवाड़ा ?

जवाब- प्रदेश की जनता को BJP के ऊपर भरोसा है, क्या छिंदवाड़ा, क्या रतलाम-झाबुआ, क्या मुरैना-ग्वालियर सभी सीट हम जीत रहे हैं. संगठन के मार्गदर्शन और वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर कार्यकर्ताओं ने अथक मेहनत के साथ काम किया है.

सवाल- क्या 400 पार का नारा पूरा होगा?

जवाब- बिल्कुल, एग्जिट पोल में हमें 61 % वोट शेयर बता रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इससे ज़्यादा होगा. इंडी गठबंधन के लोगों को जनता ने बुरी तरह से नकारा है. मोदी जी को आशीर्वाद मिल रहा है.

सवाल- खजुराहो में आपके सामने कोई मजबूत उम्मीदवार बचा नहीं, ये चुनाव जीतने के लिए लड़े या रिकॉर्ड बनाने के लिए?

जवाब- कितने से जीत होगी, रिकॉर्ड बनेंगे या नहीं बनेंगे. इस पर हम लोग इसपर भरोसा नहीं करते हैं, लेकिन हम बूथ-बूथ पर काम करते हैं.

सवाल- आपके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की तस्वीर हैं, क्या इस दफा जीते के बाद दिल्ली में आशीर्वाद मिलेगा?

जवाब- मेहनत करते रहना ज़रूरी है. सबसे अच्छी बात ये है कि जो भी काम मिला, हम उसको बेहतर तरीक़े से कर सके. संगठन का आशीर्वाद हमको लगातार मिलता रहता है.

सवाल- मैं फिर पहले सवाल पर लौटता हूं, खाली वक्त में संगठन के अलावा क्या किया या क्या करना चाहते हैं?

जवाब- ये सही है कि चुनावों और कामकाज के बीच में परिवार को अक्सर समय नहीं दे पाते हैं, लेकिन अब क्योंकि समय मिला है, तो पन्ना जाऊंगा और बेटी के साथ 2-3 दिनों का समय गुजारने की कोशिश करूंगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
NDTV Exclusive: एग्जिट पोल को लेकर उत्साहित हैं वीडी शर्मा, बोलें- देशभर में जीतेंगे इतनी सीटें
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;