विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Madhya Pradesh 2024: पांच लोगों ने वापस लिए अपने नाम, दूसरे चरण के चुनाव में 88 उम्मीदवार इन सीटों पर ठोकेंगे ताल

Final Candidates of MP: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को पांच अभ्यर्थियों ने अपने नाम वापस ले लिए. निर्वाचन आयोग के अनुसार, अब चुनावी रण में कुल 88 उम्मीदवार हैं.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election Madhya Pradesh 2024: पांच लोगों ने वापस लिए अपने नाम, दूसरे चरण के चुनाव में 88 उम्मीदवार इन सीटों पर ठोकेंगे ताल
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

MP Lok Sabha Elections: देश भर में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को लोकसभा संसदीय क्षेत्र टीकमगढ़ (Tikamgarh) (SC) में 1, दमोह (Damoh) में 2, सतना (Satna) में 1 और बैतूल (Baitul) (ST) मे 1 अभ्यर्थी ने अपने नाम वापस ले लिए. इसकी जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार दूसरे चरण के लिये भरे गये नाम निर्देशन पत्रों की वापसी प्रक्रिया के बाद अब 88 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में हैं. नाम वापस लेने के अंतिम दिन सोमवार को 5 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये.

किस सीट पर कितने उम्मीदवार?

अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-6 टीकमगढ़ (SC) में 7 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-7 दमोह में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-8 खजुराहो में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-9 सतना में 19 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-10 रीवा में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-17 होशंगाबाद में 12 अभ्यर्थी और लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-29 बैतूल (ST) में 8 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में रह गये हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए शुक्रवार, 26 अप्रैल को मतदान होना है. जबकि, मतगणना 4 जून को होगी.

ये भी पढ़ें :- छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया

सुविधा पोर्टल के जरिये 1668 अनुमतियां जारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन की घोषणा और आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से अब तक सुविधा पोर्टल के जरिये राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को विभिन्न प्रकार की कुल 1668 अनुमतियां जारी की गई हैं. 

ये भी पढ़ें :- Shivpuri Guna Lok Sabha: सिंधिया को मिला बेटे का साथ ! महानार्यमन ने संभाली चुनावी प्रचार-प्रसार की कमान 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close