विज्ञापन
Story ProgressBack

छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया

Lok Sabha Polls 2024: पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा कि फ्यूल खत्म होने के कारण राहुल गांधी का विमान टेक ऑफ नहीं हुआ लेकिन अब कांग्रेस भी टेक ऑफ नहीं हो रही है और अब यह टेक ऑफ होने भी नहीं वाली. राहुल गांधी जी को कितना भी टेक ऑफ करो मैडम सोनिया गांधी राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले, कांग्रेस अब रसातल पर जाने वाली है. एक तरफ राहुल गांधी टेक ऑफ नहीं हो रहे हैं दूसरी तरफ नकुलनाथ भी टेक ऑफ नहीं हो रहे हैं.

Read Time: 5 mins
छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार 08 अप्रैल को छिंदवाड़ा लोकसभा (Chhindwara Lok Sabha) में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी (BJP Candidate Chhindwara Lok Sabha Seat) विवेक बंटी साहू के समर्थन में तीन विधानसभा में चुनाव प्रचार किया. पूर्व CM शिवराज ने पांढुर्णा विधानसभा के बड़चिचोली, अमरवाड़ा विधानसभा के धनौरा और जुन्नारदेव विधानसभा के चावलपानी में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व सीएम (Ex CM) ने कांग्रेस (Congress Party) पर हमला बोलते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में आखिर कब तक कांग्रेस और क्यों कांग्रेस रहे? कांग्रेस ने किया ही क्या है? भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा से परिवारवाद का विरोध किया है. एक ही परिवार का राज नहीं चलेगा. छिंदवाड़ा की माटी का लाल, क्यों विधायक, सांसद नहीं बन सकता है? इस बार छिंदवाड़ा में भी कमल खिलेगा? चुनावी प्रचार के दौरान पूर्व सीएम ने कहा दो-दो बार बारिश (Rain) हुई और ओले (Hail Strome) आए, लेकिन यह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और प्राणों से प्यारी जनता है मैं दोनों हाथ जोड़कर आपको प्रणाम करता हूं. 

पहले देखिए राहुल गांधी को कैसे घेरा?

बारिश के बीच चावलपानी पहुंचे शिवराज

बरसते पानी, आंधी-तूफान के बीच शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा के चावलपानी पहुंचे थे. बारिश-आंधी के कारण वहां लगा टेंट निकल गया था. तब एक घर के बरामदे में वैकल्पिक व्यवस्था कर सभा की गई. वहीं आंधी-तूफान के कारण बिजली व्यवस्था सुचारू नहीं थी, तब कार की बैटरी से माइक, लाउडस्पीकर लगाकर सभा की गई. रात को जब शिवराज सिंह चौहान अपनी सभा में पहुंचे तो कहा अभी हमारे मित्र कह रहे थे कि मामा जी 1 मिनट दे दो हमें स्वागत करना है. अरे 1 मिनट तो क्या पूरी जिंदगी तुम्हारे नाम है. मैं आपको प्रणाम करता हूं दो-दो बार बारिश हुई और ओले आए लेकिन यह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और प्राणों से प्यारी जनता है मैं दोनों हाथ जोड़कर आपको प्रणाम करता हूं. एक तरफ हम हैं मैं आज सुबह से चल रहा हूं नागपुर उतरकर और अलग-अलग जगह कार्यक्रम करते हुए आज रात को 9:00 बजे आपके बीच चावल पानी पहुंचा हूं. बीच में मुझे कहा गया आंधी है पानी गिर रहा है ओले गिर रहे हैं मत जाओ मैंने कहा आंधी तूफान कुछ भी आए चावलपानी तो जाकर मानूंगा चाहे कुछ भी हो जाए. हम आंधी में भी आते हैं तूफान में भी आते हैं क्योंकि यह भारतीय जनता पार्टी है जो जनता से प्यार करती है.

पूर्व सीएम ने कहा एक तरफ भारतीय जनता पार्टी है और दूसरी तरफ आज राहुल गांधी जी शहडोल आए थे वहां उनका चॉपर नहीं उड़ा तो बोले फ्यूल खत्म हो गया. अरे कांग्रेस का ही फ्यूल खत्म हो गया तो राहुल के हेलीकॉप्टर में कहां से फ्यूल आएगा. फ्यूल खत्म होने के कारण राहुल गांधी का विमान टेक ऑफ नहीं हुआ लेकिन अब कांग्रेस भी टेक ऑफ नहीं हो रही है और अब यह टेक ऑफ होने भी नहीं वाली. राहुल गांधी जी को कितना भी टेक ऑफ करो मैडम सोनिया गांधी राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले, कांग्रेस अब रसातल पर जाने वाली है. एक तरफ राहुल गांधी टेक ऑफ नहीं हो रहे हैं दूसरी तरफ नकुलनाथ भी टेक ऑफ नहीं हो रहे हैं.

कांग्रेस वोट पाने लायक नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 500 साल का संकल्प पूरा हो रहा था, आयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, हर घर पर भगवा पताका लहरा रही थी, बहनें दीप जला रही थी, हर कोई भगवान राम के दर्शन करने के लिए आतुर था, पूरा देश खुशियां मना रहा था, केवल कांग्रेस पार्टी मायूस थी. प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने लिखित में कहा कि, हम नहीं जाएंगे. अब ऐसी कांग्रेस जो भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा में न जाएं ऐसी कांग्रेस पार्टी वोट पाने लायक नहीं है.

कांग्रेस का नेतृत्व खत्म हो गया, बुद्धि बिगड़ गई है. कांग्रेस भारत की जड़ों से कट गई है, वो इस माटी को नहीं जानते, महापुरुषों को नहीं जानते, यहाँ के दर्शन को नहीं जानते, कांग्रेस लोगों का भला नहीं कर सकती है.

जनता से दिल का रिश्ता है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, जनता से मेरा रिश्ता पदों का नहीं बल्कि दिलों और आत्मा का रिश्ता है. सभी बहनें मेरे लिए देवी की मूर्तियां हैं और बेटियां तो साक्षात देवी हैं. मैं हर कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा करता हूं और बहनों के पैर धोकर पानी माथे से लगाता हूं. जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है. उन्होंने कहा कि, भगवान,11 रूपए और नारियल से प्रसन्न नहीं होते हैं, भगवान खुश तब होंगे जब आप दूसरों की सेवा करोगे, दूसरों का भला करोगे. दूसरों को दुख पहुंचाया तो भगवान खुश नहीं होंगे. अपना जन्म तो इसलिए है कि, जब तक सांस चले, तुम्हारी सेवा करते रहें.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;