विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: 'INDIA' के लिए UP से आई बड़ी खुशखबरी, सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और सपा का 'विवाद खत्म'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करेगी. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और सपा के बीच इस बात पर चर्चा हुई है कि ‘इंडिया' गठबंधन में कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. मुझे विश्वास है कि सीटों का बंटवारा उचित होगा.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Elections: 'INDIA' के लिए UP से आई बड़ी खुशखबरी, सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और सपा का 'विवाद खत्म'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) में सीटों का बंटवारा नहीं होने से नाराज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को बड़ा बयान दिया. जबलपुर दौरे पर पहुंचे अखिलेश ने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय उनकी पार्टी और कांग्रेस (Congress) के बीच हुआ विवाद अब अतीत की बात है. इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि विपक्ष दलों के गठबंधन ‘इंडिया' (INDIA) के घटकों के बीच सीट बंटवारे की बातचीत में कोई गड़बड़ी नहीं होगी.

मिलकर भाजपा को हराएंगे

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत करेगी. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और सपा के बीच इस बात पर चर्चा हुई है कि ‘इंडिया' गठबंधन में कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. मुझे विश्वास है कि सीटों का बंटवारा उचित होगा. समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और हमारे सहयोगी मिलकर उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराएंगे.

विधानसभा चुनाव में नहीं बनी थी बात

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा के बीच समझौता नहीं हो पाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह विवाद अब खत्म हो चुका है. यह पुरानी बात है और हमें इस पर चर्चा नहीं करनी चाहिए. हम आगे बढ़ रहे हैं और आगे की सोच रहे हैं. सपा प्रमुख ने कहा कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वह नतीजे, जिसमें भाजपा ने कांग्रेस को हराकर सत्ता बरकरार रखी  थी, वह बहुत ही अप्रत्याशित था.

मायावती से नाराज होने से किया इनकार

वहीं, यह पूछे जाने पर कि क्या वह बसपा सुप्रीमो मायावती से नाराज हैं, इस पर अखिलेश ने कहा कि मैं किसी व्यक्ति से नाराज नहीं हूं. उन्होंने कहा कि समाजवादी विचारधारा यह है कि 'पीडीए' यानी पिछड़ा, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग को सम्मान मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- NDTV की खबर का असर: पुलिस आरक्षक भर्ती में आयु सीमा 5 वर्ष बढ़ी, 'विष्णु कैबिनेट' में हुआ फैसला

बताई सच्चे 'राम राज्य' की परिभाषा इसके साथ ही उन्होंने राम मंदिर और राम राज्य पर भी जमकर बोला. उन्होंने कहा कि 'सच्चा 'राम राज्य' तभी आएगा, जब पीडीए के लोगों का सम्मान किया जाएगा. उनके बीच निरक्षरता और असमानता को दूर किया जाएगा. वहीं, अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर उनके विचार पूछे जाने पर यादव ने कहा कि दिन अच्छा है. हम उम्मीद करते हैं कि जो लोग इसका प्रचार कर रहे हैं , उन्हें कम से कम यह तो सोचना चाहिए कि राम राज्य क्या होता है. हमारे लिए राम राज्य वह है, जो संविधान के अनुसार चले.

ये भी पढ़ें- General Election: BJP ने MP के 7 क्लस्टर प्रभारियों पर लगाई मुहर, इनको मिली 29 सीटों की जिम्मेदारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close