विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पीएम मोदी के एमपी दौरे से पहले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने ये मुद्दे उठाकर मचा दिया तहलका

2024 Lok Sabha Election: पटवारी ने पीएम मोदी पर देश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार से संबंधित 265 मुकदमे दर्ज है. इसमें से 60 भाजपा सरकार ने वापस ले लिए हैं. प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं, तो जनता को बताएं कि व्यापमं का मूल दोषी कौन था.

Read Time: 4 min
MP News: पीएम मोदी के एमपी दौरे से पहले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने ये मुद्दे उठाकर मचा दिया तहलका

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में चुनाव प्रचार करने लिए रोड शो करेंगे. चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद पीएम मोदी की ये पहली मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) यात्रा है. उनकी इस यात्रा से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है.

पटवारी ने पीएम मोदी पर देश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार से संबंधित 265 मुकदमे दर्ज है. इसमें से 60 भाजपा सरकार ने वापस ले लिए हैं. प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं, तो जनता को बताएं कि व्यापमं का मूल दोषी कौन था. आज तक न दोषी का पता चला और न किसी को सजा हुई. पटवारी ने कहा कि हालात ये है कि व्यापम के मुख्य आरोपी पर्दे के  पीछे से कैसे सरकार चला रहा है. प्रधानमंत्री को इन बातों का जवाब देना चाहिए.

वादाखिलाफी का लगाया आरोप

पटवारी ने कहा कि पीएम मोदी ने 5 गारंटी दी थी, पर अभी तक ये गारंटी पूरी नहीं हुई. प्रदेश में किसानों को 2700  गेहूं का दाम और 3100 रुपए धान का दाम क्यों नहीं मिल रहा है? लाडली बहना को 3000 देने की बात की थी और अब तक राशि क्यों नहीं दी गई. पटवारी ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा अत्याचार आदिवासियों पर होता है, लेकिन कभी किसी को इंसाफ नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि इस वक्त एक करोड़ 30 लाख बच्चे बेरोजगार हैं. भाजपा ने 10 साल पहले 2 करोड़ रोजगार हर साल देने की बात की थी. लिहाजा, प्रधानमंत्री को ये बताना चाहिए कि उनके इन वादों का क्या हुआ.


पार्टी नेताओं व कार्य कार्यकर्ताओं के पार्टी छोड़ने पर भाजपा ज्वाइन करने वालों नेताओं के आंकड़ों पर भी जीतू पटवारी ने सवाल उठाए. उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस के 2 लाख 16 हजार कार्यकर्ताओं भाजपा ज्वाइन की थी, उनकी सूची  जारी करें. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने रेत माफिया, खनन माफिया, माइनिंग माफिया, परिवहन माफिया, शिक्षा माफिया ऐसे लोगों को भाजपा ने दिलाई सदस्यता दिलाई है. इसके साथ ही पटवारी ने भाजपा पर प्रदेश को कमजोर करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही पटवारी ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल को भाजपा को जवाब देने की बात कही.

ये भी पढ़ें- Ujjain Lok Sabha सीट पर कभी नहीं गली तीसरी पार्टी की दाल, जानिए- कैसा है यहां का चुनावी इतिहास

खजुराहो सीट को लेकर किया सनसनीखेज दावा

पटवारी ने कहा कि गठबंधन के सपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त कर दिया गया है. यह बीजेपी के डरे हुए होने का एहसास कराता है. पटवारी ने कहा कि खजुराहो सीट पर जो हुआ है. वह, बीजेपी की लोकतांत्रिक अकर्मकता करने की शैली को प्रदर्शित करता है. इसके साथ ही उन्होंने खजुराहो प्रत्याशियों को भाजपा की ओर से धमकी दिए जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि खजुराहो से इंडिया गठबंधन का ही प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. खजुराहो में किस प्रत्याशी को समर्थन देना है, इस को लेकर उन्होंने कहा कि वक्त आने पर बताएंगे. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि निर्दलीय को नहीं, किसी पार्टी को समर्थन देंगे. 

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election से पहले MP एसएसटी ने पकड़ा 22.3 KG चांदी और इतने करोड़ रुपये कैश का जखीरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close