विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 1 Phase Polls: कमलनाथ, फग्गन सिंह कुलस्ते, दीपक बैज, किरण सिंह देव सहित इन दिग्गजों ने किया मतदान

Lok Sabha Voting: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छह संसदीय क्षेत्र में मतदान जारी है. पहले चार घंटे में 30.46 प्रतिशत मतदान हो चुका है. मतदान केंद्रों पर अच्छी संख्या में मतदाता नजर आ रहे हैं.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 1 Phase Polls: कमलनाथ, फग्गन सिंह कुलस्ते, दीपक बैज, किरण सिंह देव सहित इन दिग्गजों ने किया मतदान
MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा की वोटिंग जारी है.

Lok  Sabha Election Phase 1 Voting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण की वोटिंग हो रही है. लोकतंत्र के इस महापर्व को पूरे देश में मनाया जा रहा है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी जोर-शोर से वोटिंग हो रही है. आम लोगों के साथ-साथ प्रदेश में कई खास लोगों ने भी अपने मत का प्रयोग किया. मंडला (Mandala) से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) ने अपना वोट दिया. उन्होंने अपने गृह ग्राम जेवरा में वोट डाला. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी अपने मत का प्रयोग किया.

कमलनाथ ने किया अपने मत का प्रयोग

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने मत का प्रयोग किया. छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने भी अपने मतदान किया. मध्य प्रदेश सरकार में कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल ने अनुपपुर जिले में मतदान किया. अपने गृह नगर बिजुरी में उन्होंने परिवार सहित मतदान किया. 

बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू ने डाला वोट

सरकार में कुटीर एवम ग्रामोद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल ने अनुपपुर जिले के अपने गृह नगर बिजुरी में परिवार सहित मतदान किया. वहीं मंत्री दिलीप जायसवाल ने अपनी पत्नी अर्चना जायसवाल के साथ वोट डाला. उन्होंने अनूपपुर जिले के बिजुरी कस्बे में पहुंच कर वार्ड न 10 स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के मतदान केन्द्र क्रमांक 50 में मतदान किया.

ये भी पढ़ें First Phase Voting in MP: मध्य प्रदेश में मतदाताओं के लिए की गईं ये व्यवस्थाएं, बालाघाट में हेलीकॉप्टर तैनात

मंत्री राकेश सिंह ने डाला वोट

बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप ने अपने गृह ग्राम कलचा में मतदान किया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने जगदलपुर में मतदान किया. पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने साइंस कॉलेज में मतदान किया और बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का दावा किया. 

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election Voting: पहले फेज की वोटिंग शुरू, 8 केंद्रीय मंत्रियों के साथ इन दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close