विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, इस सीट से ताल ठोकने के दिए संकेत

Jyotiraditya Scindia Latest News: एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो निश्चित तौर पर पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते में गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगा.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, इस सीट से ताल ठोकने के दिए संकेत

Lok Sabha Election: केंद्रीय मंत्री ज्योति सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इस वक्त राज्यसभा सांसद और केंद्र सरकार में नागरिक और उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हैं. लेकिन, वह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति में लगातार सक्रिय रहते हैं. इस बीच उन्होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ने के संकेत दिए हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो निश्चित तौर पर पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते में गुना शिवपुरी संसदीय (Guna-Shivpuri Loksabha Constituency) क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगा. बता दें कि यह पहली बार है, जब सिंधिया ने 2019 के बाद चुनाव लड़ने की किसी भी बात को सीधे तौर पर इंकार नहीं करते हुए पार्टी के कार्यकर्ता होने का हवाला दिया है. इससे ऐसा माना जा रहा है कि सिंधिया को पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.

आपको बता दें कि पार्टी ने पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में 7 सांसदों को मैदान में उतारा था, जिसका बड़े पैमाने पर पार्टी को फायदा भी हुआ था. ऐसे में पार्टी लोकसभा में एक बार फिर इस फॉर्मूले को अपनाते हुए राज्यसभा सांसदों को चुनाव में उतार कर उनकी लोकप्रियता का फायदा लेना चाहेगी, जिसके संकेत सिंधिया के बयानों में मिल रहे हैं.

तासरी बार पीएम मोदी के सत्ता में लौटने का दावा

इसके साथ ही सिंधिया ने कहा कि मैं संख्या की बात नहीं करता, लेकिन तीसरी बार भारत में न केवल भाजपा की जीत होगी, बल्कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की तीसरी बार सरकार भी बनेगी. दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने एकदिवसीय प्रवास पर शिवपुरी आए थे.

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने पहुंचे थे सिंधिया

राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता के दौरान आयोजित होने वाले भारतीय खेलों को प्रोत्साहित करने और खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए वे यहां पहुंचे थे. सिंधिया ने बताया कि देश में पहली बार आयोजित हो रहे राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता के तहत भारतीय खेलों को बढ़ावा दिए जाने पर काम किया जा रहा है. यह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है, जिसे राज्यसभा सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में आयोजित कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  खंडवा का पुलिस थाना परिसर बना तबेला... 17 भैंसों की चाकरी कर रही पुलिस, जानें पूरा मामला

इस दौरान शिवपुरी में आयोजित हुई इस खेल प्रतियोगिता में कबड्डी,  गिल्ली डंडा और सितोलिया जैसे खेलों को प्राथमिकता से शामिल किया गया. इस दौरान सांसद सिंधिया ने खुद खिलाड़ियों के साथ सितोलिया का खेल खेला और तीसरी गेंद में सितोलिया का उड़ा कर खूब तालियां बजवाई. इस मौके पर उन्होंने कहा के मध्य प्रदेश से एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा निकले, ताकि मध्य प्रदेश का जौहर भी देश की साथ दिखाई दे. 

ये भी पढ़ें- Sukma Naxalites : टेकलगुडेम मुठभेड़, नक्सली बोले- हमारा भी हुआ इतना नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close