विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukma Naxalites : टेकलगुडेम मुठभेड़, नक्सली बोले- हमारा भी हुआ इतना नुकसान

Naxalites Revealed : नक्सलियों ने टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की तस्वीर जारी की है. इसके साथ ही नक्सलियों ने शहीद जवानों के पास से लूटे हुए सामान की वीडियो भी जारी की है.

Read Time: 3 min
Sukma Naxalites : टेकलगुडेम मुठभेड़, नक्सली बोले- हमारा भी हुआ इतना नुकसान

Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में बीजापुर-सुकमा (Bijapur Sukma) जिले की सरहद पर टेकलगुड़ेम (Tekalgudem) गांव में हुई मुठभेड़ में 2 हार्डकोर नक्सली भी मारे गए हैं. नक्सल संगठन ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए मारे गए नक्सलियों की तस्वीर जारी की है. इसके साथ ही नक्सलियों ने शहीद जवानों के पास से लूटे हुए सामान की वीडियो भी जारी की है. नक्सलियों ने इस हमले के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और राज्य गृह मंत्री विजय शर्मा को जिम्मेदार बताया है. बता दें कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने दावा किया था कि मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए हैं. पुलिस के इस दावे को नक्सलियों ने झूठा बताया है. इस मुठभेड़ में 3 जवान शहीद और 15 जवान घायल हुए थे. 

नक्सल संगठन को लगा बड़ा झटका

नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने शनिवार को तस्वीरें और प्रेस नोट जारी की. इसके जरिए से समता ने कहा कि पुलिस फोर्स टेकलगुड़ेम में नया कैंप स्थापित करने आई थी. जिस पर नक्सलियों के PLGA ने हमला किया. पुलिस और  माओवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान माड़वी राजे के रूप में हुई है. जो बीजापुर जिले के गंगालूर गांव की रहने वाली थी. साल 2008 से नक्सल संगठन के साथ जुड़कर काम कर रही थी. वर्तमान में बटालियन नंबर एक में सेक्शन कंपनी- 2 की कमांडर के पद पर सक्रिय थी. इसके अलावा पुरुष नक्सली की पहचान माड़वी बोज्जा के रूप में हुई. यह पूवर्ती गांव का रहने वाला था. साल 2022 में नक्सल संगठन में नक्सली कमांडर के गार्ड के रूप में भर्ती हुआ था. वर्तमान में यह बटालियन 1 का सदस्य था. इन दोनों की मौत से नक्सल संगठन को बड़ा झटका लगा है.

ये भी पढ़ें Tekalguda Naxal Attack: इस खूंखार नक्सली ने रची थी टेकलगुड़ा हमले की साजिश, 3 जिलों की पुलिस कर रही है तलाश 

सामान का वीडियो जारी किया 

नक्सलियों ने प्रेस नोट के साथ एक वीडियो भी जारी किया है. नक्सलियों का कहना है कि, मुठभेड़ के बाद जवानों से सामान भी लूटा गया था, जिसमें बैग, कारतूस समेत अन्य जरूरत के सामान हैं. हालांकि, हथियार लूटने में नक्सली विफल रहे. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh Naxal Attack: टेकलगुड़ा घटनास्थल का ड्रोन वीडियो आया सामने, देखिए मुठभेड़ की पूरी घटना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close