विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल में चुनाव स्थगित, अब नई तारीख में होगा मतदान

Betul Lok Sabha Constituency Election Postponed: मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के बाद चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल में चुनाव स्थगित, अब नई तारीख में होगा मतदान
बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है.

Lok Sabha Elections postponed in Betul Constituency: मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट (Betul Lok Sabha Seat) पर चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) ने यह फैसला बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी (BSP Candidate Ashok Bhalavi) के निधन के बाद लिया. दरअसल, बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का हार्ट अटैक (Heart Attack) से निधन हो गया. जिसके बाद नियमों के मुताबिक बैतूल में लोकसभा चुनाव स्थगित (Election Postponed) कर दिए गए हैं. अब चुनाव आयोग यहां चुनाव आयोजित कराने के लिए नई तारीखों का ऐलान करेगा. जिसके बाद यहां चुनाव होंगे.

दोपहर में हुआ बसपा प्रत्याशी का निधन

जानकारी के मुताबिक, बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी (50) को मंगलवार दोपहर में हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. नियमों के मुताबिक, अब बैतूल लोकसभा सीट पर चुनावी प्रक्रिया नए सिरे से होगी. बता दें कि बैतूल लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होना था, जिसके लिए बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी समेत अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था. इसके लिए 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जबकि 4 अप्रैल को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख थी. 8 अप्रैल को नाम वापसी की आखिरी तारीख के बाद इस सीट पर प्रत्याशियों की संख्या 8 रह गई थी.

कलेक्टर ने भेजी रिपोर्ट

बता दें कि बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के संबंध में बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने निर्वाचन आयोग को इसकी रिपोर्ट भेज दी है. जिसके बाद बैतूल में चुनाव स्थगित कर दिया गया है. अब चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित की गई नई तारीख में इस सीट पर चुनाव होगा.

जानें बसपा प्रत्याशी के बारे में

बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी बैतूल लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे थे. पिछली बार भी अशोक बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. सोहागपुर गांव के पास रहने वाले अशोक भलावी पेशे से सब्जी व्यापारी थे, वे बैतूल जनपद के सदस्य भी रह चुके हैं. अशोक भलावी के चार बेटे हैं. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गृह ग्राम सोहागपुर में होगा. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर को उनके सीने में दर्द उठा. जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें - Hoshangabad Lok Sabha Constituency: BJP के गढ़ में क्या कांग्रेस लगा पाएगी सेंध? जानें होशंगाबाद सीट का चुनावी इतिहास

यह भी पढ़ें - PM ने बालाघाट में भरी हुंकार, कहा- महाकाल का भक्त है मोदी...वो झुकता है तो जनता जनार्दन के सामने या महाकाल के सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close