विज्ञापन
Story ProgressBack

PM ने बालाघाट में भरी हुंकार, कहा-मोदी भक्त है महाकाल का.. मोदी झुकता है तो जनता जनार्दन या महाकाल के सामने

Narendra Modi in MP: 2024 चुनाव अभियान के तहत नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दुसरी बार मध्य प्रदेश का दौरा किया. इसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 4 mins
PM ने बालाघाट में भरी हुंकार, कहा-मोदी भक्त है महाकाल का.. मोदी झुकता है तो जनता जनार्दन या महाकाल के सामने
Narendra Modi Rally in Balaghat

Narendra Modi Balaghat Rally: मंगलवार 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) चुनावी प्रचार के लिए बालाघाट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Modi on Congress) पर जमकर जुबानी हमला किया. पीएम मोदी ने बालाघाट रैली को संबोधित करते हुए बालाघाट की प्राचीन काली पाठ और कोटेश्वर धाम का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नहीं बल्कि आपस में ही लड़ रहे हैं. कांग्रेस अबतक पुरानी सोच ले कर चल रही है. उन्होंने कहा-अभी जो हमनें काम किया है वो फुलझड़ी है, अभी तो रॉकेट चलाना बाकी है. पीएम ने कहा जो लोग अपनी तिजोरियां भरने राजनीति में आए हैं वे मोदी को धमकी न दें, मोदी तो अपनी कमाई भी देश सेवा में लगा देने की आदत रखता है. मोदी महाकाल का भक्त है, मोदी झुकता है तो या तो जनता जनार्दन के सामने या महाकाल के सामने.

अभी असली दिवाली बाकी है : PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में प्रदेश में बीजेपी द्वारा किए कामों को बताया और कहा-मध्य प्रदेश में हमनें 70 लाख घरों में पानी पहुंचाया. मैं सब कुछ छोड़कर देश सेवा में हमेशा लगा रहा. बीजेपी सरकार वंचितों को वरीयता देते हुए काम कर रही है. बीजेपी ने समाज के उस दलित-पिछड़ा-आदिवासी वर्ग को सम्मान दिया है, जिसे पिछली सरकारों ने पहचान से भी वंचित रखा था. उन्होंने कहा-आधुनिक सुविधाओं पर इतना पैसा देश की किसी सरकार ने आज तक खर्च नहीं किया है. भाजपा की सरकार मध्य प्रदेश का कायाकल्प कर रही है. 10 साल की फुलझड़ी से हम विकसित भारत का रॉकेट छोड़ने वाले हैं. अभी तो असली दिवाली बाकी है. 

"कांग्रेस ने हमारे आदिवासी भाई-बहनों को जल, जंगल, जमीन के अधिकारों से वंचित रखा था. आज 1 करोड़ से ज्यादा जनजातीय समाज के लोग पेसा कानून का लाभ ले रहे हैं. मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार दिन-रात आदिवासियों के कल्याण के लिए काम कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस अभी भी अपनी पुरानी मानसिकता में जकड़ी हुई है.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री, भारत

पीएम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जब देश में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति के लिए आगे बढ़ी, तो कांग्रेस ने उन्हें हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी. कांग्रेस ने कभी आदिवासी विरासत का सम्मान तक नहीं किया. कांग्रेस ने तो गोविंद गुरु जैसे क्रांतिकारी को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा तक नहीं दिया था. कांग्रेस आजादी का श्रेय ​किसी आदिवासी को नहीं, अपने शाही परिवार को देना चाहती है. बीजेपी सरकार वंचितों को वरीयता देते हुए काम कर रही है. बीजेपी ने समाज के उस दलित-पिछड़ा-आदिवासी वर्ग को सम्मान दिया है, जिसे पिछली सरकारों ने पहचान से भी वंचित रखा था.

कहना मोदी आया था - पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 19 अप्रैल तक हर घर में जा कर कहना कि मोदी जी आए थे, आपको प्रणाम कहा है. उन्होंने कहा कि 4-5 महीने पहले विधानसभा चुनाव में यहां आप लोगों ने मिलकर कांग्रेस को पूरी तरह साफ कर दिया है. अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं बल्कि एक-दूसरे से लड़ रहे हैं. नवरात्रि में देशवासियों को यह भी याद रखना है कि इंडी गठबंधन वालों ने किस तरह शक्ति का अपमान किया था. हम कांग्रेस की ज्यादती झेलने वाले अपने सिख भाई-बहनों के साथ खड़े हैं.

PM ने कहा-नवरात्रि में देशवासियों को यह भी याद रखना है कि इंडी गठबंधन वालों ने किस प्रकार ‘शक्ति' का अपमान किया था. हम कांग्रेस की ज्यादती झेलने वाले अपने सिख भाई-बहनों के साथ खड़े हैं.

ये भी पढ़ें :- Chaitra Navratri 2024: पीएम मोदी ने सुनाई मां शैलपुत्री की यह स्तुति, नव संवत्सर पर इन नेताओं ने दी ऐसी बधाई

देश का विकास रोकने के लिए बनाया इंडी अलायंस - मोदी

बालाघाट में PM ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में माताओं-बहनों का प्यार साफ दिख रहा है कि 4 जून को मध्य प्रदेश में क्या परिणाम आने वाले हैं. नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने आज कल एक इंडी अलायंस बनाकर देश के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. ये लोग आपस में एक-दूसरे से झगड़ते हैं, लेकिन कहते हैं कि मोदी को रोकने के लिए साथ आए हैं. असल में इन्हें मोदी को नहीं रोकना है बल्कि देश का विकास रोकना है. ये हमारी सरकार है, जिसने गोविंद गुरु को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया. 

ये भी पढ़ें :- छिंदवाड़ा में आंधी के बीच शिवराज की सभा, कहा-कांग्रेस का फ्यूल खत्म, राहुल टेक ऑफ नहीं होने वाले मैडम सोनिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drone Policy MP: सीएम ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में शुरू की जाएगी ड्रोन नीति, जानें इसके बारे में सबकुछ
PM ने बालाघाट में भरी हुंकार, कहा-मोदी भक्त है महाकाल का.. मोदी झुकता है तो जनता जनार्दन या महाकाल के सामने
MPL came after IPL MP Cricket League starts from today these teams will face each other in an exciting match
Next Article
IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें
Close
;