विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

उम्मीदों को पूरा करने मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ पहुंचा NDTV, हुआ भव्य लॉन्चिंग समारोह

आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता के लिए उगा है नया सूरज, ऐसा सूरज, जिसकी ख़बरों की रोशनी इन दोनों राज्यों के लोगों की जिंदगी में उजियारा लाने की कोशिश करेगी. चैनल का नाम है NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़... NDTV, यानी भरोसे का दूसरा नाम और अब इसी भरोसे का विस्तार हो रहा है आपके राज्य में. हिन्दुस्तान के दिल में है NDTV और NDTV अब हिन्दुस्तान के दिल से...

Read Time: 15 mins

अब MP और छत्तीसगढ़ के हर शहर और हर गांव की खबरें हम आप तक लाएंगे.

21 अगस्त की सुबह... मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता के लिए उगा है नया सूरज, ऐसा सूरज, जिसकी ख़बरों की रोशनी इन दोनों राज्यों के लोगों की जिंदगी में उजियारा लाने की कोशिश करेगी. चैनल का नाम है NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़... NDTV, यानी भरोसे का दूसरा नाम और अब इसी भरोसे का विस्तार हो रहा है आपके राज्य में. हिन्दुस्तान के दिल में है NDTV और NDTV अब हिन्दुस्तान के दिल से... अब MP और छत्तीसगढ़ के हर शहर और हर गांव की खबरें हम आप तक लाएंगे, आपके काम की खबरें लाएंगे और आपके मुद्दों की बात करेंगे, जटिल खबरों को आसान भाषा में समझाएंगे, युवाओं की बात करेंगे, महिलाओं के मुद्दों की बात करेंगे, खेती-किसानी की तकलीफें सुनेंगे और सुनाएंगे. चुनाव आ रहे हैं तो देश जानता है कि चुनाव मतलब NDTV... लिहाजा, इन दोनों राज्यों में आने वाले चुनावों की सटीक और निष्पक्ष खबरें और एनालिसिस दिखाएंगे NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ पर... खबरें लोकल होंगी, लेकिन अंदाज एकदम ग्लोबल होगा. हम अपनी बात कहेंगे, लेकिन उससे ज्यादा आपकी बात सुनाएंगे, इसलिए हमारा जोर ग्राउंड रिपोर्ट पर होगा. लिहाजा, हमने दोनों राज्यों के चप्पे-चप्पे पर अपने संवाददाता तैनात किए हैं. इन खबरों को बनाने वाली टीम यंग होगी, टेक्नोलॉजी एकदम मॉडर्न होगी. खबरें हर वर्ग और समुदाय की होंगी और इन्हें बनाने वाले भी हर वर्ग और समुदाय से होंगे, यानी खबरों में डायवर्सिटी होगी और टीम इन्क्लूसिव होगी. हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम एक ऐसा न्यूज चैनल बनें, जो आपकी उम्मीदों को पूरा करे, आपकी उम्मीद पर खरा उतरे, आपकी उम्मीद बने.
 

यहां पढ़े अपडेट्स-

- सीएम बनने के बाद पहला काम क्या करेंगे? ....इसके जवाब में रमन सिंह ने कहा कि मेरा पहला काम छत्तीसगढ़ को पूर्ण रूप से भष्टाचार मुक्त बनाना है.यहां पटवारी से लेकर मुख्यमंत्री तक भ्रष्ट है.छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए ATM बन गया है.15 साल मैं कोल मिनिस्टर रहा लेकिन मुझ पर कोई करप्शन के आरोप नहीं लगा सकता. नीति से फर्क नहीं पड़ता नीयत भी होना चाहिए.

- छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम ने कहा कि नर्सिंग कॉलेज पहले 3 थे अब उसे 60 कर दिया. 2 मेडिकल कॉलेज से 10 मेडिकल कॉलेज हमने खोले. कांग्रेस के शासनकाल में सबसे उपेक्षित छत्तीसगढ़ था.हमने विकसित छत्तीसगढ़ बनाया.आज सरकार बदली तो करप्शन बढ़ गया. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ED और CD की है. यहां 2000 हजार करोड़ का शराब घोटाला हुआ. छत्तीसगढ़ देश में पहला राज्य है जहां शराब की दुकानों में अवैध शराब बिकता है. छत्तीसगढ़ में 40 फीसदी अवैध शराब बिकता है.

-अपनी उपलब्धियों के गिनाते हुए रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि भारतीय जनता पार्टी को क्यों वोट देना चाहिए. वह 15 साल के विकास यात्रा भूले नहीं हैं. इन 15 साल के दौरान जिस तरह इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट किया गया, छत्तीसगढ़ में सड़कों का जाल बिछाने का काम किया गया. हमने राज्य में 22 हजार किलोमीटर सड़क का जाल बिछाया. पहले 9 हजार करोड़ पहले बजट होता था. हमने उसे1 लाख करोड़ किया. 

- छत्तीसगढ़ में लगातार 15 वर्ष तक सीएम की कुर्सी संभालने वाले रमन सिंह से जब चुनावी मौसम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी को वोट क्यों करें, इसका सबसे बड़ा कारण मुझे यह लगता है कि जो छत्तीसगढ़ के हालात में परिवर्तन आए हैं. विकास की गंगा बह रही थी, शांति का टापू बना हुआ था. वो छत्तीसगढ़ आज भ्रष्टाचार का घर बन गया है. जितना करप्शन पांच साल में यहां हुआ है उतरा पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं हो रहा है. अब राज्य में कलेक्टर क्लेकटिंग एजेंट बन गया है. 

- छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी NDTV MPCG के लॉन्चिंग कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा, मैं एनडीटीवी छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश लांचिंग के अवसर पर बहुत सारी शुभकामनाएं देता हूं, बधाई देता हूं. उम्मीद करता हूं कि छत्तीसगढ़ की कला, छत्तीसगढ़ के संस्कृति, छत्तीसगढ़ की राजनीति छत्तीसगढ़ के विकास के उन गाथाओं को और छत्तीसगढ़ देश के सामने हम किस तरह प्रस्तुत करना चाहते हैं, इस पर एनडीटीवी की सार्थक भूमिका रहे. और निश्चित रूप से जो हमारा अनुभव है इस पर आप सफल हो यह हमारी शुभकामनाएं हैं.

- INDIA गठबंधन में कांग्रेस और AAP साथ में है लेकिन केजरीवाल छत्तीसगढ़ में आकर प्रचार भी कर रहे हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है कि बंगलौर में क्या बात हुई है. मैं वहां नहीं था. ये सब राष्ट्रीय स्तर पर फैसले होंगे. राज्य में जो चुनाव हो रहे हैं तो इसके बारे में बात नहीं हुई है. केजरीवाल आए हैं तो आएं उससे फर्क नहीं पड़ता. केजरीवाल ने पहले भी कोशिश की थी तब भी सफलता नहीं मिली थी अब भी नहीं मिलेगी.

- सीएम भूपेश बघेल ने कहा, जब भी चुनाव आते हैं तो बीजेपी वाले जय श्रीराम का नारा लगाते हैं. गौ माता की बात करते हैं, लेकिन गायों के लिए क्या किया. गाय हमारी पहचान है. हम उससे जोड़ कर काम करते हैं. राम तो हमारे कण-कण में बसे हुए हैं. हम राम के नाम पर वोट नहीं मांगते. उन्होंने कहा कि चुनावी हिंदू तो बीजेपी वाले हैं...अगर हिंदू हैं तो फिर उसके नाम पर वोट क्यों मागते हैं? 

- छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यहां राम और कृष्ण दोनों की स्मृतियां हैं. बौद्ध परिसर भी है. वहां सभी पंथ और संप्रदाय है. शिरपुर में आपको सबकुछ मिलेगा. कबीर का प्रभाव रहा है. विववेकानंद का भी प्रभाव हमें दिखाई देता है. हमारे समाज में कट्टरता कहीं नहीं है. 

- सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया... यह नारा आज सबके दिलों दिमाग में है. सबने मिलकर छत्तीसगढ़ को बनाया है. छत्तीसगढ़ प्रतीक प्रगति के पद पर है. यह सांस्कृतिक तौर पर संपन्न है. 

- NDTV के क्षेत्रीय चैनल एनडीटीवी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने  कहा कि छत्तीसगढ़ बनने का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक रहा है. छत्तीसगढ़ का हर वर्ग आज महसूस करता है कि यह हमारा अपना राज्य है. छत्तीसगढ़ के आर्थिक, सामाजिक, शिक्षा सहित सभी क्षेत्रों में हमने मिलकर काम किया. छत्तीसगढ़ की अस्मिता और धरोहर को संजोने संजोने का भी काम किया.

-छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने क्षेत्रीय चैनल NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ की लॉन्चिंग के मौके पर NDTV की टीम को शुभकामनाएँ दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, क्षेत्रीय चैनल के माध्यम से नई शुरुआत के लिए NDTV की पूरी टीम को बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ. जनआकांक्षाओं, जनसमस्याओं, जनप्रश्नवाचकों सहित जनसरोकार से जुड़े हर सवाल को बल मिले, ऐसी आशा करता हूँ. बधाई.

-  कमलनाथ का कहना है कि बीजेपी शिवराज, महाराज और नाराज इन तीन भागों में बांटा हुआ है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की जो राजनीति नारियल फोड़ने की है. वह जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, लेकिन नारियल टूटता नहीं सड़क- पुल टूट जाती है.

- चुनावी माहौल पर किए गए सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि अभी हाल में 10-12 महीने पहले ग्वालियर में मेयर का चुनाव हुआ, उसमें कांग्रेस जीती. मोरैना में मेयर का चुनाव हुआ, उसमें कांग्रेसी जीती. ग्वालियर में जोधपुर ज्योतिरादित्य सिंधिया फैक्टर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि किसका क्या प्रभाव है मैं इस पर जाना नहीं चाहता, निष्कर्ष यह निकला कि कांग्रेस जीती है.

- मध्य प्रदेश में निवेश के लेकर कमलनाथ ने कहा , मेरा मानना है कि निवेश की मांग नहीं की जा सकती है निवेश को आकर्षित किया जा सकता है.अगर मध्य प्रदेश की पहचान भ्रष्टाचार और माफिया से हो तो कोई यहां निवेश नहीं करेगा. मध्य प्रदेश के प्रति लोगों में विश्वास पैदा करें.इसी विश्वास से मध्यप्रदेश में इन्वेस्टमेंट आएगा.

- कमलनाथ ने कहा कि जब हमने कहा कि लोगों को राहत मिले तो हमारी सोच में चुनाव नहीं था. हमारे दिमाग में प्रदेश का नक्शा था. हम कहते हैं कि सिलेंडर ₹500 देंगे, तो मुझे खुशी होगी. यह जब हमने ये घोषणा की तब उनको सिलेंडर याद आया .अगर शिवराज सिंह हमारे कहने पर इसकी घोषणा कर दे, जो कि मुझे यह भी खबर है कि शायद वो करने वाले हैं, तो मुझे खुशी होगी .

- उन्होंने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज को चुनाव के अंतिम 5 महीने में अपने काम याद आए.  इन्होंने 18 साल का पाप धोने का लिए घोषणाएं कीं. उन्होंने शिवराज सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये सभी घोषणाएं आपको चुनाव से पहले करने की क्या आवश्यकता है .अगर आपका कार्यकाल सफल रहा है तो इसकी कोई आवश्यकता नहीं है.

- MP के पूर्व सीएम कमलनाथ  ने कहा कि आज बड़ा सियासी परिवर्तन आ चुका है. एमपी के लोगों में विस्वास पैदा करना जरूरी है. आज मतदाता बुहत होशियार है. उन्होंने कहा कि  प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ काम करने में कम्फर्टेबल हूं.

-  NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ चैनल लॉन्च समारोह में MP के पूर्व सीएम कमलनाथ भी मौजूद रहे. उन्होंने इस अवसर पर NDTV को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुंह चलाने और प्रदेश चलाने में अंतर है. 

- इस बार के चुनाव में आपको कितनी सीट मिलेगी... इस सवाल के जवाब में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मैं ज्योतिष नहीं हूं, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़कर भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी.यह मैं जनता के प्यार और समर्थन के आधार पर कह रहा हूं.

-शिवराज सिंह का कहना है कि 2005 में जब CM बना तो मध्यप्रदेश में तीन समस्याएं थीं. डकैत- मैंने कहा था या तो इस धरती पर डकैत रहेंगे या शिवराज रहेगा. साल भर में डकैतों को समाप्त कर दिया. हमने नक्सवाल को सीमित कर दिया वो बालाघाट तक ही सीमित रह गए. मैंने सिमी के नेटवर्क को ही खत्म कर दिया.

- धर्म और राजनीति पर बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जो राम का नाम लेने से डरते थे वो आज रोज हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. ये भारत की राजनीति में बड़ा परिवर्तन आया है. जो कभी हिंदू का नाम लेने से डरते थे आज उनके हाथ में त्रिशुल और माला भी होती है. मैं चाहता हूं कि ये सर्वव्यापी हो. वो पहले डरते थे लेकिन अब उनकी भी आंखें खुल गई हैं.

- मध्यप्रदेश में 22 तारीख को मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना ल़ॉन्च कर रहे हैं. इसके लिए कंपनियों को हमने पोर्टल में ले लिया है. कंपनियों में सीखने के लिए हमारे बच्चे जाएंगे. बच्चे काम सीखने जाएंगे और काम सीखने जाएंगे तो भी हम पैसे देंगे.

- मुख्यमंत्री ने बताया कि 2002 और 2003 में हमारी अर्थव्यवस्था 71 हजार करोड़ थी जो अब 15 लाख करोड़ को छूने जा रही है. देश की अर्थव्यस्था में मध्यप्रदेश का अब 4.8 फीसदी योगदान है. आज प्रति व्यक्ति आय 1.40 लाख रुपये हो गई है. 

- सीएम शिवराज ने कहा-,जब मैं CM बना तो मैंने तय किया मध्यप्रदेश में कोई खेत सूखा नहीं रहेगा. आज हम 45 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई कर रहे हैं. जिसे बढ़ाकर 65 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाना है. 

- राज्य में महिला सशक्तीकरण को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि बेटियों को बोझ नहीं बनने देंगे. जब मैं मुख्यमंत्री नहीं था तब भी मैं बेटियों की शादी करवाता था. बेटी को बोझ समझने की सोच को बदलना है. एक ही मां की कोख से बेटा और बेटी दोनों पैदा होते हैं. हमने एक के बाद एक बेटियों के लिए योजना बनाई. बेटियों को साइकिल दिया, बेटी को जन्म देने वाली मां को जन्म के पहले 4 हजार और बाद में भी 4 हजार दिया. उन्होंने कहा कि मैं जब तक जिंदा रहूंगा तब तक महिलाओं के लिए योजना बनाता रहूंगा.

-  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खबरें वो नहीं होती, जो नकारात्मक हैं. कई खबरें हैं जो दूसरों को प्रेरणा देती है वो भी NDTV सामने लाया है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं टीम NDTV का हृदय का स्वागत करता हूं. आपने अपने गुलदस्ते का पहला फूल मध्यप्रदेश को दिया है. आपको हृदय से धन्यवाद. मध्यप्रदेश एक ममतामयी प्रदेश है. 

- इस कार्यक्रम में NDTV के कार्यकारी निदेशक संजय पुगलिया ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से खास बातचीत की. 

- NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ चैनल लॉन्च समारोह में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे.

- NDTV मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ चैनल लॉन्च पर भोपाल-रायपुर में खास समारोह आयोजित किया गया है. इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को बनाया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन
उम्मीदों को पूरा करने मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़ पहुंचा NDTV, हुआ भव्य लॉन्चिंग समारोह
New package of Ayushman Bharat Health Insurance Scheme: Now Ayushman beneficiaries will get new state-of-the-art medical services in Madhya Pradesh
Next Article
Ayushman Bharat Yojana: नए पैकेज से MP में आयुष्मान हितग्राहियों को मिलेगी नई अत्याधुनिक मेडिकल सेवाएं
Close
;