विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Results 2023: उज्जैन में डाक मतपेटी से 'छेड़छाड़' पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप

Madhya Pradesh Election Results:मध्य प्रदेश के उज्जैन गिनती से पहले डाक मतपेटी से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को आरोप लगाया कि डाक मतपत्रों वाले एक पेटी पर लगी कागज की सील टूटी मिली.

Read Time: 3 min
MP Election Results 2023: उज्जैन में डाक मतपेटी से 'छेड़छाड़' पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप
फ़ाइल फोटो

Madhya Pradesh Election Results: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को आरोप लगाया कि डाक मतपत्रों वाले एक पेटी पर लगी कागज की सील टूटी मिली, हालांकि निर्वाचन अधिकारी ने इस दावे का खंडन किया है. इस ब्यान के बाद मध्यप्रदेश में सियासत गरमा गई है. 

नई सील लगाने का है आरोप 

दरअसल जिले के तराना विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा कांग्रेस विधायक महेश परमार ने आरोप लगाया कि जब वह कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचे तो पाया कि एक पेटी की पुरानी सील टूट गई थी और नई सील लगाई गई थी.इस की खबर के बाद यहां हड़कंप मच गया.अफसरों ने मौके पर निरीक्षण किया. 

वीडियोग्राफी हुई है 

जिलाधिकारी एवं जिले के निर्वाचन अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशों के अनुसार, दिन के दौरान सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में डाक मतपत्रों की पेटियों को जिला कोषागार से सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के मतगणना केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया.उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई.

ये भी पढ़ें: LIVE Madhya Pradesh Election results 2023: मतगणना थोड़ी देर में शुरू, आज होगा फैसला, किसके सिर सजेगा जीत का सेहरा और किसे मिलेगी...

प्रत्याशी की मौजूदगी में लगाई सील 

कुमार ने कहा कि महिदपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने आपत्ति जताई कि सेवा मतदाताओं के ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रसारित डाक मतपत्र प्रणाली) मत वाली पेटी के ताले पर कोई पेपर सील नहीं थी.कुमार ने कहा कि निरीक्षण करने पर पता चला कि ढक्कन पर दो सील थीं लेकिन ताले पर नहीं थी. पेटी पर कागज की सील होने के कारण किसी के खोलने का सवाल ही नहीं है. वीडियो से पता चलता है कि कोई सील नहीं टूटी है.उन्होंने बताया कि प्रत्याशी की मौजूदगी में ताले पर सील लगाई गई थी.

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश चुनाव में 2000 से ज्यादा प्रत्याशियों की जमानत खतरे में, जानें क्या होता है जमानत जब्त का मतलब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close