विज्ञापन
Story ProgressBack

Assembly Election Results 2023 Live: MP-CG-राजस्थान में बीजेपी 'प्रचंड', तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत

कांग्रेस नेता महेश परमार ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद कहा, "बाबा महाकाल के आशीर्वाद से इस बार मध्य प्रदेश में 'जंगल राज' खत्म हो जाएगा और मध्य प्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बनेगी." वोटों की गिनती पर हुजूर विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने कहा, "आशीर्वाद की बौछार होगी, चौतरफा कमल खिलेंगे...कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?"

Read Time: 51 min
Assembly Election Results 2023 Live: MP-CG-राजस्थान में बीजेपी 'प्रचंड', तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत

आखिरकार वह घड़ी आ ही गई, जिसका पिछले एक पखवाड़े से चार राज्यों की जनता को भी बेसब्री से इंतजार था. लंबे समय से राजनीतिक पार्टियों की ओर से किए जा रहे अपनी-अपनी जीत के दावों के बाद आज ईवीएम खुलने के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि किस के सिर जीत का सेहरा सजेगा और किसे विपक्ष की कुर्सी से संतोष करना पड़ेगा. दरअसल, 3 दिसंबर की सुबह 8 बजे से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के सभी विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है.

बात अगर बीते दिनों आए NDTV के पोल ऑफ पोल्स की करें तो इसके मुताबिक मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. वहीं, राजस्थान में भी हाल कुछ ऐसा ही है. यहां भी अशोक गहलोत सरकार की बीजेपी से सीधी टक्कर मानी जा रही है. उधर, छत्तीसगढ़ में कहानी थोड़ी अलग जरूर है. अभी तक आए विभिन्न एक्जिट पोल्स की मानें तो वहां कांग्रेस को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इसी तरह तेलंगाना में भी कांग्रेस की बड़ी जीत के दावे किए जा रहे हैं. 

मध्य प्रदेश की 230 सीट, छत्तीसगढ़ की 90 सीट, तेलंगाना की 119 सीट और राजस्थान की 199 सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना चल रही है.

यहां देखिए लाइव अपडेट्स

05:35 बजे : बीजेपी तीन राज्यों में प्रचंड बहुमत की ओर, कांग्रेस को सिर्फ एक से होना होगा संतुष्ट.

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी की तीन और कांग्रेस की एक राज्य में सरकार बनती हुई दिख रही है. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. शाम 05:30 बजे तक मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 120 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, जबकि 46 सीटें जीत चुकी है. वहीं कांग्रेस के पास 51 सीटों पर बढ़त है और 12 सीटें जीत चुकी है. प्रदेश की एक सीट भारत आदिवासी पार्टी के खाते में गई है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 36 सीटों पर बढ़त मिली है, जबकि कांग्रेस 26 सीटों में आगे है. वहीं 128 सीटों का रिजल्ट आ चुका है. जिनमें बीजेपी को 79, कांग्रेस को 43, निर्दलीय को 3, बसपा को एक और भारत आदिवासी पार्टी को 2 सीट पर जीत मिली है. वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 31 सीटों पर आगे है, वहीं बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है. प्रदेश की 9 सीटों के परिणाम आ गए हैं, जिनके मुताबिक बीजेपी को 6 और कांग्रेस के 3 सीटों पर जीत मिली है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 39, बीआरएस 27, एआईएमआईएम 5, सीपीआई 1 और बीजेपी 5 सीटों पर आगे है. जबकि 43 सीटों का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें बीआरएस को 12, बीजेपी को 3, एआईएमआईएम को 2 और कांग्रेस को 26 सीटों पर जीत मिली है.

यह अपडेट शाम 05:30 बजे के अनुसार है.

05:32 बजे : मध्य प्रदेश की 55 सीटों पर आए परिणाम

मध्य प्रदेश की 55 सीटों के परिणाम आ गए हैं. जिनमें बीजेपी को 43, कांग्रेस को 11 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है.

05:30 बजे : छत्तीसगढ़ की 8 सीटों पर आए परिणाम

छत्तीसगढ़ की 8 सीटों के परिणाम आ गए हैं. जिनमें बीजेपी को 6 और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है.

05:28 बजे : राजस्थान की 122 सीटों पर आए परिणाम

राजस्थान की 122 सीटों पर आए परिणाम. 75 में बीजेपी, 41 में कांग्रेस, एक में बसपा, 3 में निर्दलीय और 2 में भारत आदिवासी पार्टी को मिली जीत.

05:25 बजे : तेलंगाना की 41 सीटों पर आए परिणाम

तेलंगाना की 41 सीटों पर परिणाम आ गए हैं. इनमें से 24 सीटों पर कांग्रेस, 12 में बीआरएस, 2 में एआईएमआईएम और 3 में बीजेपी को जीत मिली है.

05:10 बजे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना की जनता का किया धन्यवाद.

तेलंगाना से आए रुझानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता का धन्यवाद किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "तेलंगाना की मेरी प्यारी बहनों और भाइयों, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद. पिछले कुछ वर्षों में यह समर्थन बढ़ता ही जा रहा है और आने वाले समय में भी यह सिलसिला जारी रहेगा.
तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं."

05:05 बजे : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना की जनता का किया धन्यवाद.

तेलंगाना से आए रुझानों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "उत्साहजनक समर्थन के लिए तेलंगाना के लोगों का आभार. पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना के विकास की दिशा में काम करना जारी रखेगी. लोगों के समर्थन से, हम निश्चित रूप से तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य बनाएंगे. मेरा हार्दिक धन्यवाद." उन्होंने कहा, "भाजपा के कार्यकर्ताओं और प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी जी को उनके अथक प्रयासों के लिए धन्यवाद."

05:00 बजे : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वीकार किया जनता का फैसला

Rajasthan Assembly Election results 2023 Live: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "जनता का जो फैसला आ रहा है, हम जनता का फैसला स्वीकार करेंगे. जो नई सरकार बनेगी हम उन्हें बधाई देंगे... जो नतीजे आए हैं वह चौकाने वाले हैं..."

05:00 बजे : चुनावी परिणामों पर राजद सांसद मनोज झा का आया बयान

चारों राज्यों के रुझान आने के बाद राजद सांसद मनोज झा ने कहा, "दक्षिण भारत से भाजपा खत्म हो गई और भाजपा का नामोनिशान मिट गया, जिसका उदाहरण तेलंगाना है. राजस्थान का परिणाम एकतरफा नहीं है, क्योंकि वहां सरकार बदलने का रिवाज है. छत्तीसगढ़ चुनाव का परिणाम तमाम लोगों की इच्छाओं के अनुरूप नहीं आया. मध्य प्रदेश एकमात्र राज्य है जिसमें पड़ताल की आवश्यकता है..."

04:57 बजे : राजस्थान की 84 सीटों पर आए परिणाम

राजस्थान की 84 सीटों पर आए परिणाम. 53 में बीजेपी, 27 में कांग्रेस, एक में बसपा, एक में निर्दलीय और 2 में भारत आदिवासी पार्टी को मिली जीत.

04:55 बजे : मध्य प्रदेश की 34 सीटों पर आए परिणाम

मध्य प्रदेश की 34 सीटों के परिणाम आ गए हैं. जिनमें बीजेपी को 25, कांग्रेस को 8 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है.

04:50 बजे : तेलंगाना की 23 सीटों पर आए परिणाम

तेलंगाना की 23 सीटों पर परिणाम आ गए हैं. इनमें से 14 सीटों पर कांग्रेस, 8 में बीआरएस और 1 में बीजेपी को जीत मिली है.

04:05 बजे : तेलंगाना की 12 सीटों पर आए परिणाम

तेलंगाना की 12 सीटों पर परिणाम आ गए हैं. इनमें से 7 सीटों पर कांग्रेस और 5 में बीआरएस को जीत मिली है.

04:00 बजे : राजस्थान की 43 सीटों पर आए परिणाम

राजस्थान की 43 सीटों पर आए परिणाम. 26 में बीजेपी, 14 में कांग्रेस, एक में बसपा और एक में भारत आदिवासी पार्टी को मिली जीत.

03:50 बजे : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शाम 05:30 बजे राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे.

03:46 बजे : राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मिली प्रचंड जीत.

राजस्थान की पूर्व सीएम और झालरापाटन से बीजेपी उम्मीदवार वसुंधरा राजे 53,193 वोटों के अंतर से जीत गईं, उन्हें कुल 1,38,831 वोट मिले.

03:45 बजे : मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों में बीजेपी की प्रचंड बढ़त के बाद बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की.

मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों में बीजेपी की प्रचंड बहुमत मिलने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, अश्विनी वैष्णव, नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की.

03:40 बजे : कैलाश विजयवर्गीय ने कहा बीजेपी मध्य प्रदेश में 160 और आने वाले लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतेगी.

मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों में बीजेपी की प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "हम मध्य प्रदेश में 160 से अधिक सीटों से जीतेंगे. मैंने 9 सीट इंदौर में जीतने को कहा था और मालवा में सर्वाधिक सीट जीतने को कहा था. हमने मालवा में भी रिकॉर्ड तोड़ा है और वैसे हमने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी रिकॉर्ड तोड़ा है. तीन राज्यों में सरकार बनाना ये साफ दिखाता है कि आने वाले लोकसभा में हम 400 से अधिक सीट जीतेंगे."

03:35 बजे : वसुंधरा राजे ने कहा - ये पीएम मोदी की गारंटी की जीत है.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने कहा, "राजस्थान की यह जो शानदार जीत है, यह प्रधानमंत्री मोदी जिनका मंत्र था- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, यह उसकी जीत है. उनकी दी हुई गारंटी की जीत है, यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति की जीत है और यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है...यह जीत जनता की है जिसने कांग्रेस को नकारते हुए भाजपा को अपनाने का काम किया है..."

03:30 बजे : मध्य प्रदेश में सीएम चेहरे पर बोले कैलाश विजयवर्गीय.

मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों में बीजेपी की प्रचंड बहुमत मिलने के बाद एक बार फिर सीएम चेहरे की रेस शुरू हो गई है. सीएम चेहरे पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "भाजपा का उम्मीदवार ही मध्य प्रदेश को एक बार फिर विकास के पथ पर ले जाएगा..."

03:25 बजे : मध्य प्रदेश की 4 सीटों पर आए परिणाम.

मध्य प्रदेश की चार सीटों पर आए परिणाम. 3 में बीजेपी और एक में भारत आदिवासी पार्टी को मिली जीत.

03:20 बजे : राजस्थान की 24 और तेलंगाना की 5 सीटों पर आए परिणाम.

राजस्थान में 24 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं. जिनमें बीजेपी को 16, कांग्रेस को 5, बीएसपी को 1, भारत आदिवासी पार्टी को 1 और निर्दलीय को सीट पर जीत मिली है. वहीं तेलंगाना में 5 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं. बीआरएस के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में 3 सीटें आई हैं.

02:55 बजे : अब तक राजस्थान की 12 और तेलंगाना की 3 सीटों पर आए परिणाम.

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी तीन और कांग्रेस एक राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 160 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 68 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 115 सीटों पर बढ़त मिली है, जबकि कांग्रेस 70 सीटों में आगे है. वहीं 12 सीटों पर रिजल्ट आ चुका है. जिनमें बीजेपी को 9, कांग्रेस को 2 और भारत आदिवासी पार्टी को एक सीट पर जीत मिली है. वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 33 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 54 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 62, बीआरएस 39 और बीजेपी 8 सीटों पर आगे है. जबकि 3 सीटों का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें बीआरएस को एक और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है.

02:35 बजे : विधानसभा चुनाव 2023 के परिणामों पर एकनाथ शिंदे ने दी प्रतिक्रिया.

02:28 बजे : मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं का कार्यालय में आगमन शुरू.

मध्य प्रदेश के चुनावी नतीजों में बढ़त के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भूपेंद्र यादव बीजेपी कार्यालय पहुंच गए हैं.

02:25 बजे : राजस्थान की चार और तेलंगाना की 2 सीटों पर आए नतीजे.

राजस्थान में चार सीटों पर नतीजे आ चुके हैं. जिनमें बीजेपी को 3 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है. वहीं तेलंगाना में 2 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं. बीआरएस और कांग्रेस दोनों के खाते में 1-1 सीट गई है.

02:20 बजे : मध्य प्रदेश के रुझानों में बीजेपी की बहुमत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों से मुलाकात की.

02:15 बजे : विधानसभा चुनाव परिणाम के रूझानों पर डीपीएपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के बारे में बात नहीं की.

02:10 बजे : राजस्थान में तीन सीटों में आए परिणाम.

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों के परिणाम आ चुके हैं. जिनमें से 2 सीटों में बीजेपी और एक में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है.

02:00 बजे : रुझानों के बाद रिजल्ट आने शुरू.

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी तीन और कांग्रेस एक राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 161 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 112 सीटों पर बढ़त मिली है, जबकि 1 सीट जीत चुकी है. वहीं कांग्रेस 70 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 32 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 55 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 63, बीआरएस 40 और बीजेपी 8 सीटों पर आगे है. जबकि एक सीट का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें बीआरएस को जीत मिली है.

01:45 बजे : केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता फग्गन सिंह कुलस्ते करारी हार.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता फग्गन सिंह कुलस्ते मध्य प्रदेश की मंडला सीट से 9817 वोटों से हारे.

01:30 बजे : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनाव 2023 के परिणामों में बीजेपी की बढ़त का श्रेय पीएम मोदी को दिया.

01:25 बजे : बीजेपी की बढ़त बरकरार

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी तीन और कांग्रेस एक राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 162 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 65 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 110 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 73 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 34 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 53 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 65, बीआरएस 41 और बीजेपी 9 सीटों पर आगे है.

01:15 बजे : मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता जीतू पटवारी 13 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे.

मध्य प्रदेश के राऊ से कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी 11वें राउंड की गिनती के बाद 13,617 वोटों से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 56,863 वोट मिले हैं.

01:10 बजे : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 14 हजार से ज्यादा वोटों से आगे.

राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री और सरदारपुरा से कांग्रेस उम्मीदवार अशोक गहलोत 14वें राउंड की गिनती के बाद 14,231 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 67,495 वोट मिले हैं.

01:00 बजे : रुझानों के अनुसार बीजेपी को तीन राज्यों में स्पष्ट बहुमत, कांग्रेस को एक में

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी तीन और कांग्रेस एक राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 162 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 65 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 113 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 71 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 53 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 65, बीआरएस 41 और बीजेपी 9 सीटों पर आगे है.

12:55 बजे : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रुझानों में मिले बहुमत पर दिया बयान.

रुझानों में बीजेपी की बहुमत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा "हम हमेशा आश्वस्त थे, और हमने हमेशा कहा था कि लोगों से मिले समर्थन के कारण मध्य प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलेगा."

12:45 बजे : मध्य प्रदेश में बीजेपी 160 पार

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी 3 और कांग्रेस 1 राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 161 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 113 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 70 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 36 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 53 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 66, बीआरएस 39 और बीजेपी 10 सीटों पर आगे है.

12:36 बजे : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1452 वोटों से आगे.

पांचवें दौर की गिनती के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल पाटन से 1452 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 26854 वोट मिले हैं.

12:28 बजे : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पिछड़ने के बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पार्टी की आलोचना की.

12:26 बजे : चार राज्यों के चुनावी रुझानों पर NCP (शरद पवार गुट) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि लड़ाई में मेहनत करने में क्या है, हार-जीत तो होती रहती है.

12:25 बजे : मध्य प्रदेश में बीजेपी पहली बार 160 पार

मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 160 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 67 सीटों पर बढ़त मिली है.

12:20 बजे : चुनावी रूझानों के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिया बयान

12:15 बजे : बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारी बढ़त

चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी 3 और कांग्रेस 1 राज्य में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना में और बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है. मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी 157 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 70 सीटों पर बढ़त मिली है. 

राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझानों के अनुसार बीजेपी को 115 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 71 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 34 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 54 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 71, बीआरएस 37 और बीजेपी 8 सीटों पर आगे है.

12:05 बजे : मध्य प्रदेश के रूझानों में बहुमत के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी वैष्णव भोपाल में पार्टी कार्यालय पहुंचे.

12:00 बजे : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने आवास पर पार्टी नेता नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मतगणना के रुझान देख रहे हैं.

11:52 बजे : मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की आसान जीत के संकेत हैं.

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी के पास जनता का आशीर्वाद है. पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा ने हमें 51 फीसदी वोट शेयर का लक्ष्य दिया था. यह अमित शाह की कुशल रणनीति का नतीजा है कि हमें 51 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर मिल रहा है."

11:48 बजे : मध्य प्रदेश के चुनावी रुझानों पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, "यह बीजेपी की भारी जीत है. बीजेपी पर लोगों का भरोसा आज के नतीजों में दिखता है. रुझानों से पता चलता है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को आसानी से बहुमत मिल जाएगा."

11:40 बजे : छत्तीसगढ़ में बढ़त बनाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का बयान आया है.

रमन सिंह ने रायपुर में कहा, "जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर भरोसा किया है, भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया. प्रथम चरण के रुझान में ये स्पष्ट दिख रहा है. निश्चित रूप से भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है..."

11:36 बजे : चार राज्यों के चुनावी रुझानों पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा, ''शुरुआती रुझानों के मुताबिक, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है और तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बना रही है. छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर है. इसलिए मुझे लगता है कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि कौन जीत रहा है. दोपहर 1 बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी...हमें उम्मीद है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी...''

11:32 : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन सीट ने पीछे चल रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल 484 वोटों से आगे चल रहे हैं.

11:20 : छत्तीसगढ़ के रुझानों में बीजेपी को पहली बार मिला बहुमत. पार्टी 49 सीटों पर आगे.

11:02 बजे : चारों राज्यों के रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस 2-2 राज्यों में आगे चल रही हैं. कांग्रेस को तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में और बीजेपी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में बहुमत मिलता दिख रहा है.

मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. यहां बीजेपी 156 सीटों पर बढ़त बना कर चल रही है, वहीं कांग्रेस को 71 सीटों पर बढ़त मिली है. राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझान सामने आए हैं. यहां बीजेपी को 105 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 72 सीटों में आगे है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो सभी 90 सीटों के रुझान आ गए हैं.  कांग्रेस 45 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 43 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना की सभी 119 सीटों के रुझान आ गए हैं. कांग्रेस 71, बीआरएस 37 और बीजेपी 8 सीटों पर आगे है.

10:55 बजे :  पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मन में है और मोदी जी के मन में म.प्र : शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हमारे पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मन में है और मोदी जी के मन में म.प्र है, उन्होंने जो यहां सभाएं और जनता से अपील की वो जनता के दिल को छु गई और उसी कारण ये रुझान आ रहे हैं...हमारा विश्वास है कि हम शानदार बहुमत प्राप्त करेंगे.

10:54 बजे : भोपाल में सजने लगा बीजेपी दफ्तर

10:49 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 53, बीआरएस 31 और बीजेपी 6 सीट से आगे चल रही है

10:48 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार बीजेपी 39 और कांग्रेस 35 सीट से आगे चल रही है.

10:46 बजे :मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 150 और कांग्रेस 61 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

10:45 बजे : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के रुझानों में कांग्रेस पिछड़ी, बीजेपी को प्रचंड बहुमत

10:40 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार बीजेपी 34 और कांग्रेस 28 सीट से आगे चल रही है

10:39 बजे : इंडी गठबंधन की बैठक कांग्रेस ने 6 दिसंबर को बुलाई.

10:38 बजे : हैदराबाद में कांग्रेस कार्यालय के बाहर पटाखे फोड़े जा रहे हैं.

10:37 बजे : भोपाल बीजेपी ऑफिस में प्रदेश अध्यक्ष ने मिठाई खिलाई.

10:36 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 145 और कांग्रेस 56 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

10:35 बजे :  बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है : छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, "छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा को आशीर्वाद देने वाली है. पूरे प्रदेश में भ्रमण करने के बाद हमें विश्वास हुआ और उसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है." 

10:31 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव, अम्बिकापुर ब्रेकिंग : तीसरे राउंड के बाद अम्बिकापुर विधानसभा से डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव लगभग 403 मतों से पीछे चल रहे हैं.

10:30 बजे : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल गैस त्रासदी में जान गंवाने वाले लोगों को पुष्पांजलि अर्पित की.

10:29 बजे : एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनाएगी : नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "मध्य प्रदेश में भाजपा 125-150 सीटें जीतेगी...राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी..."

10:25 बजे : राजस्थान में बीजेपी 101 सीट से आगे चल रही है जिसके मद्देनजर बीजेपी कार्यालय के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

10:23 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 | चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-101 और, कांग्रेस-72 सीट से आगे चल रही है.

10:22 बजे : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गैस त्रासदी में मृतजनों को श्रद्धांजलि देने बीएमएचआरसी अस्पताल स्थित मेमोरियल पहुंचे हैं.

10:22 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 48, बीआरएस 28 और बीजेपी 5 सीट से आगे चल रही है

10:20 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 133 और कांग्रेस 52 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

10:19 बजे : चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस 48 सीट से आगे चल रही है जिसके मद्देनजर पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया एवं मिठाईयां बांटीं.

10:16 बजे : जयपुर बीजेपी कार्यालय के बाहर लगे जय श्री राम के नारे

10:15 बजे : आज शाम बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे पीएम मोदी, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित 

10:14 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 119 और कांग्रेस 43 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग.

10:13 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 47, बीआरएस 26 और बीजेपी 3 सीट से आगे चल रही है.

10:11 बजे : तेलंगाना में कांग्रेस कार्यालय के बाहर मिठाईयां बांटी गई.

10:09 बजे : छत्तीसगढ़ की पाटन सीट पर सीएम भूपेश बघेल पीछे चल रहे हैं.

10:05 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार बीजेपी 26 और कांग्रेस 23 सीट से आगे चल रही है

10:03 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 | चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-100 और, कांग्रेस-68 सीट से आगे चल रही है.

10:02 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 104 और कांग्रेस 44 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग.

10:01 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023:  कांग्रेस 38, बीआरएस 23 और बीजेपी 2 सीट से आगे चल रही है

9:59 बजे : मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी...आज के रुझान उसके अनुकूल हैं..."

9:54 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 80 और कांग्रेस 33 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

9:52 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 | चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-91 और, कांग्रेस-69 सीट से आगे चल रही है.

9:50 बजे : हम 135 से ज्यादा सीटें जीतेंगे : राजस्थान भाजपा अध्यक्ष

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, "...यह बढ़त बढ़ती रहेगी। हम 135 से ज्यादा सीटें जीतेंगे..."

9:49 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023: कांग्रेस 18, बीआरएस 12 और बीजेपी 1 सीट से आगे चल रही है

9:48 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 14 और बीजेपी 13 सीट से आगे चल रही है

9:46 बजे : मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के संभाग में कांग्रेस आगे चल रही है

9:45 बजे : तेलंगाना: हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर पटाखे फोड़े गए. चुनाव आयोग के अनुसार कांग्रेस 18 सीटों से आगे चल रही है.

9:44 बजे : जनता का पूर्ण आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा : ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "...सेवा और सुशासन की जो हमारी सरकार है, जनता का पूर्ण आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा...मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी..."

9:42 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 57 और कांग्रेस 17 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

9:42 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 | चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-71 और, कांग्रेस-46 सीट से आगे चल रही है

9:37 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 6 और बीजेपी 5 सीट से आगे चल रही है

9:36 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 | चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-52, कांग्रेस-34, आरएलडी-1 सीट से आगे चल रही है. 

9:35 बजे : छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 3 और बीजेपी 1 सीट से आगे चल रही है.

9:35 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023:  कांग्रेस 15, बीआरएस 9 और बीजेपी 1 सीट से आगे चल रही है.

9:34 बजे : मध्य प्रदेश चुनाव 2023 | बीजेपी 37 और कांग्रेस 7 सीटों से आगे चल रही है: चुनाव आयोग

9:28 बजे : जनता जनार्दन की जय : सीएम शिवराज सिंह चौहान

'भारत माता की जय, जनता जनार्दन की जय' आज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद व आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है.भाजपा के सभी प्रत्याशियों को हृदय से शुभकामनाएं."

9:25 बजे : तेलंगाना चुनाव 2023:  कांग्रेस 6 और बीआरएस 5 सीट से आगे चल रही है

9:19 बजे : राजस्थान चुनाव 2023 : चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार बीजेपी-17, कांग्रेस-13, बीएसपी-1, आरएलडी-1 सीट पर है.

9:17 बजे : मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मस्ताल शर्मा ने महाकाल के दर्शन किए और दावा किया कि वह शिवराज सिंह चौहान को 10 हजार वोटों से हराएंगे. हालांकि, वह रुझानों में पीछे चल रहे हैं.

9:15 बजे : राजस्थान में कांग्रेस किशन पोल, चोमू और डीग-कुम्हेर सीटों पर आगे चल रही है, बीजेपी चाकसू सीट पर आगे है: चुनाव आयोग

9:13 : चार राज्यों के शुरुआती रुझान
राजस्थान के रुझानों में भाजपा को बहुमत, छत्तीसगढ़ के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब, मध्य प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस आगे, तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब

9:11 बजे : छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह राजनांदगांव में पीछे

9:10 : राजस्थान की आमेर सीट से बीजेपी के सतीश पूनिया पीछे

राजस्थान में सभी सीटों के रूझान सामने आए. बीजेपी 101 और कांग्रेस 80 सीटों पर आगे

9:04 बजे : छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह आगे

ईवीएम मशीन के पहले राउंड की गिनती शुरू राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आगे, खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय ललित कंवर आगे, डोंगरगढ़ में कांग्रेस ने ली बढ़त, डोंगरगांव में भी कांग्रेस से दलेश्वर साहू आगे.

9:01 बजे : बीजेपी अब तक की सर्वाधिक सीट जीतकर मध्य प्रदेश में इतिहास बनाएगी : वीडी शर्मा

 मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, "परिणाम आना शुरू हो गए हैं, मैं मानता हूं कि बीजेपी अब तक की सर्वाधिक सीट जीतकर मध्य प्रदेश में इतिहास बनाएगी..."

9:01 बजे : शुरुआत रूझानों में मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी ने सीटों का सैंकड़ा पार किया.

8:57 : मध्य प्रदेश में दतिया से नरोत्तम मिश्रा पीछे

8:56 बजे : राजस्थान विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान सामने आने लग गए हैं. शुरुआती रुझानों में राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

8:55 बजे : रूझानों में तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत 

8:54 बजे : छत्तीसगढ़ में फर्स्ट राउंड की काउंटिंग में रायपुर दक्षिण से बृजमोहन आगे, रायपुर पश्चिम राजेश मूणत आगे, रायपुर उत्तर भाजपा पुरंदर मिश्रा आगे, रायपुर ग्रामीण कांग्रेस पंकज शर्मा आगे

8:52 बजे : मध्य प्रदेश की सुवासरा विधानसभा सीट से बीजेपी  2000 मतों से आगे. मंदसौर से भाजपा प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसोदिया 400 मतों से आगे.
 

8:50 बजे : शुरुआती रुझान में मध्य प्रदेश में भाजपा 70, कांग्रेस 60, अन्य 5 पर आगे

8:45 बजे : मुझे 11 बजे तक कोई रुझान की तरफ देखने की आवश्यकता नहीं है : कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, "मैंने कोई रुझान नहीं देखे. मुझे 11 बजे तक कोई रुझान की तरफ देखने की आवश्यकता नहीं है. मैं बहुत आश्वस्त हूं. मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है..."

8:36 बजे : हम अच्छे से जीतकर सरकार में वापस आएंगे : बीआरएस एमएलसी के कविता

बीआरएस एमएलसी के. कविता ने कहा, "तेलंगाना के लोगों के आशीर्वाद से हम अच्छे से जीतकर सरकार में वापस आएंगे...हमें पूरा आत्मविश्वास है..."

8:31 बजे : राजस्थान में सरदारपुरा सीट से अशोक गहलोत आगे

8:25 बजे :  राज्यों हमें मिलने वाले हैं : पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "आशाओं से कही ज्यादा हमें नतीजों के आने की पूरी उम्मीद है. 4 राज्यों हमें मिलने वाले हैं." 

8:23 : असत्य हार रहा है और सुशासन आएगा : राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, "पूर्ण बहुमत, स्पष्ट बहुमत, प्रचंड बहुमत-यह जनता ने आशीर्वाद भाजपा को दिया है. आज कुशासन का अंत हो रहा है, असत्य हार रहा है और सुशासन आएगा, न्याय की जीत होगी और यही जनता ने जनादेश दिया है."

8:21 बजे :  सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएँ : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा आज जनादेश का दिन है. जनता जनार्दन को प्रणाम. सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएँ.

8:19 बजे : हम 130 से अधिक सीटों से जीतेंगे- दिग्विजय सिंह

 कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "मैं तो पहले भी कहता था और आज भी कह रहा हूं कि हम 130 से अधिक सीटों से जीतेंगे."

8:14 : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किए भगवान के दर्शन

मध्य प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किए भगवान के दर्शन. मतगणना से पहले भाजपा की जीत की कामना.
 

8:12 बजे :  गजेंद्र सिंह शेखावत ने गोविंद देव जी मंदिर में पूजा की

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने मतगणना के दिन जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में पूजा की.

8:05 बजे : विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हुई

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हुई. वीडियो कॉमर्स कॉलेज के मतगणना केंद्र से है. आज 4 राज्यों (छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना) में विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है.

7 : 57 बजे : इंदौर में स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया

राज्य विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले इंदौर में स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया. मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरु होगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close