विज्ञापन
Story ProgressBack

तेंदुए ने किसान को किया घायल, फिर लोगों ने तेंदुए पर कर दिया हमला ...दोनों का चल रहा है इलाज

वन विभाग ने बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से विशेषज्ञ डॉक्टर को बुलवाकर बाघ को ट्रेंकुलाइज करवा कर उसका इलाज शुरू कर दिया है, तेंदुए पर हमला करने वालों की तलाश की जा रही है.

Read Time: 4 min
तेंदुए ने किसान को किया घायल, फिर लोगों ने तेंदुए पर कर दिया हमला ...दोनों का चल रहा है इलाज
घायल तेंदुए का चल रहा है इलाज

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले (Katni District) में तेंदुए ने एक किसान पर हमला कर दिया. यहां के बड़वारा वन परिक्षेत्र सीमा से लगे गाव भनपुरा में खेत मे काम करने गए किसान के ऊपर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिसमें किसान घायल हो गया. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है. वहीं हमले के बाद तेंदुए पर भी अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया जिससे वो भी घायल हो गया.

बाघ को ट्रेंकुलाइज करवा कर इलाज शुरू

जिसके बाद वन विभाग ने बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से विशेषज्ञ डॉक्टर को बुलवा कर बाघ को ट्रेंकुलाइज करवा कर उसका इलाज शुरू कर दिया है, तेंदुए पर हमला करने वालों की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक कटनी जिले के बड़वारा वन परिक्षेत्र अंतर्गत धनगवां निवासी विकास यादव भनपुरा स्थित अपने खेत मे पानी लगाने गया था, तभी तेंदुए ने अचानक से उस पर हमला कर घायल कर दिया. हमले के दौरान शोर शराबा करने पर लोग पहुंचे और इसकी सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद वन विभाग की टीम ने घायल युवक को बड़वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है. घायल तेंदुए को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से विशेषज्ञ डॉक्टर की मदद से ट्रेंकुलाइज करके उसे बड़वारा लाया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

इस मामले पर डीएफओ गौरव शर्मा ने बताया कि बड़वारा वन परिक्षेत्र की सीमा से लगे गांव भनपुरा में एक व्यक्ति पर तेंदुए द्वारा हमले की जानकारी मिली थी, जिसे वन विभाग की टीम ने बड़वारा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है. अभी उसकी हालत स्टेबल है, बाद में जानकारी मिली कि तेंदुआ भी घायल अवस्था मे मिला है. जिसकी निगरानी वन विभाग की टीम कर रही थी. बाद में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से विशेषज्ञ डॉक्टर बुलवाकर तेंदुए को ट्रेंकुलाइज किया गया और उसे बड़वारा लाया जा रहा है जहां उसका इलाज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें भारत से बहुत कुछ सीख सकती है दुनिया: रामसर कन्वेंशन महासचिव, CM मोहन बोले- हमने नदी, पहाड़ों को ईश्वर माना

तेंदुए पर हमला करने वालों को किया जाएगा गिरफ्तार

तेंदुए के घायल होने के संबंध में उन्हें वायरल वीडियो भी मिला है. जिसमे तेंदुए पर हमला करते हुए कुछ अज्ञात लोग नजर आ रहे हैं. डीएफओ ने कहा कि जिसने भी तेंदुए पर हमला किया है. उसे गिरफ्तार किया जाएगा. हालांकि तेंदुए पर बाहर से कोई घाव नजर नहीं आया है, लेकिन सही सही यह डॉक्टर की जांच के बाद ही पता चलेगा. तेंदुए दूर से देखने पर डरा सहमा दिखाई दे रहा था.
 

ये भी पढ़ें कॉलेज तो बना दिया सड़क भी बना दो सरकार... जब रास्ता ही नहीं है तो पढ़ने कैसे जाएंगे बच्चे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close