विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: CM यादव ने किया बड़ा ऐलान, एमपी में एक साथ 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की होगी भर्ती

Employment News July: मध्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) ने ऐलान किया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 42,000 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी.

Read Time: 2 mins
MP News: CM यादव ने किया बड़ा ऐलान, एमपी में एक साथ 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की होगी भर्ती

Rojgar Samachar: बेरोजगारी से जूझ रहे युवाओं के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से अच्छी खबर निकल आई है. दरअसल, मध्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Cm Mohan Yadav) ने ऐलान किया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 42,000 डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. उज्जैन में सेंट्रल इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स (Indian Chamber Of Commerce) के एक समारोह में यादव ने शनिवार रात ये बातें कहीं.

इस मौके पर सीएम यादव ने कहा कि इस बार का बजट पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक है और विकासोन्मुख है. उन्होंने कहा कि राज्य को आगे ले जाने के लिए बजट में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए गए हैं. अगले पांच वर्षों में राज्य का वार्षिक बजट सात लाख करोड़ रुपये तक ले जाने का प्रयास किया जा रहा है.

अलावा छह नए एक्सप्रेस वे का होगा निर्माण

सीएम यादव ने कहा कि राज्य में कई अन्य राजमार्ग परियोजनाओं के अलावा छह नए एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गेहूं और धान के साथ दूध की खरीद पर भी बोनस देगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार अगले पांच साल में राज्य के सालाना बजट को बढ़ाकर सात लाख रुपये तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है. डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए तीन जुलाई को 3.65 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया है. इसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं व आदिवासियों के जीवन स्तर सुधारने के लिए पर्याप्त आवंटन किया गया है.

ये भी पढ़ें-  सूरत में इमारत हादसे में मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों की मौत, सीधी जिले को दो सगे भाईयों ने गंवाई जान

नदियों को जोड़ने से होगा फायदा

यादव ने कहा कि बजट में राज्य सरकार का विशेष ध्यान सिंचाई क्षेत्र सहित बुनियादी ढांचे पर है, जिससे विकास के सकारात्मक नतीजे हासिल किए जाएं. उन्होंने कहा कि 35,000 करोड़ रुपये की चंबल-पार्वती-कालीसिंध नदी को जोड़ने की परियोजना से राज्य के कई जिलों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे हैं स्मार्ट मीटर... रिचॉर्ज खत्म तो बिजली हो जाएगी गुल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शर्मनाक: भतीजे ने बुआ के साथ किया मुंह काला, बेटे के इलाज के लिए रीवा आई पीड़िता को ऐसे बनाया गया हवस का शिकार
MP News: CM यादव ने किया बड़ा ऐलान, एमपी में एक साथ 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की होगी भर्ती
Negligence in Ashoknagar One month old newborn toe got separated from his foot parents blamed the doctors of the district hospital
Next Article
Negligence: एक माह के नवजात के पैर से अलग हुआ पंजा, मां-बाप ने लगाए जिला अस्पताल के डॉक्टरों पर आरोप
Close
;