विज्ञापन
Story ProgressBack

Surat Building Collapsed: सूरत में इमारत हादसे में मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों की मौत, सीधी जिले को दो सगे भाईयों ने गंवाई जान

5 MP Labour Death In Surat Building Collapsed: सूरत में आवासीय इमारत ढहने से मारे गए 7 मजदूरों में 5 मजूदर मध्य प्रदेश के सीधी जिले हैं. हादसे के मारे गए मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों में दो सगे भाई भी शामिल हैं, जो परासी गांव के निवासीथे, जबकि मारे गए तीन अन्य मजदूर मझौली थाना क्षेत्र के निवासी थे.

Read Time: 3 mins
Surat Building Collapsed: सूरत में इमारत हादसे में मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों की मौत, सीधी जिले को दो सगे भाईयों ने गंवाई जान
हादसे में मारे गए सीधी जिले के दो सगे भाई

Building Collapsed In Surat:  गुजरात के सूरत जिले में शनिवार को छह मंजिला आवासीय इमारत ढहने से कई मजदूरों की मौत हो गई थी. रविवार सुबह तक मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. सूरत इमारते ढहने से मारे गए कुल 7 मजूदरों में 5 मजदूर मध्य प्रदेश के सीधी जिले के बताए जा रहे हैं.

सूरत में आवासीय इमारत ढहने से मारे गए 7 मजदूरों में 5 मजूदर मध्य प्रदेश के सीधी जिले हैं. हादसे के मारे गए मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों में दो सगे भाई भी शामिल हैं, जो परासी गांव के निवासीथे, जबकि मारे गए तीन अन्य मजदूर मझौली थाना क्षेत्र के निवासी थे.

सूरत इमारत हादसे में मारे गए सीधी जिले के 5 मजदूर

हादसे के सूचना के बाद सीधी जिले परासी और दियाडोल गांव सन्नाटा पसर गया है. सीधी सासंद डा. राजेश मिश्रा ने सूरत के स्थानीय संसद से बात करके मृतकों का शव सीधी पहुंचाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था करवाई है. हादसे पर सूरत पूलिस आयुक्त ने बताया कि हादसे में घायल एक महिला को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि 7 शव बरामद किए गए हैं. 

 मलबे के नीचे दबे लोगों का आंकड़ा नहींः सूरत पुलिस आयुक्त

पुलिस उपायुक्त (जोन 6) राजेश परमार ने बरामद किए गए सभी 7 शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है और बताया कि अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से बरामद किया गया पहला शव 25 वर्षीय एक व्यक्ति का था.

इमारत ढहने के बाद रातभर मलबा हटाती रही बचाव-राहत टीम

हादसे में सुरक्षित बचाई गई महिला कशिश शर्मा (23) को न्यू सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर है. पुलिस के मुताबिक, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने रातभर बचाव अभियान जारी रखा, जो अभी भी जारी है.

सचिन GIDC फैक्टरी में काम करते थे हादसे में मारे गए मजदूर

पुलिस ने बताया कि यह घटना सचिन पाली गांव के डीएन नगर सोसायटी में शनिवार को दोपहर करीब 3 बजे हुई. छह मंजिला इमारत में कई कपड़ा मजदूर और उनके परिवार रहते थे. सूरत पुलिस आयुक्त अनुपम गहलोत के अनुसार, इमारत के कुल 30 घरों में से लगभग पांच में लोग रहते थे. हादसे में मारे गए ज्यादातर सचिन जीआईडीसी की फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूर थे, जो वहां किराए पर रहते थे.

विदेश में रहता है हादसे की शिकार हुई 6 मंजिला इमारत

उल्लेखनीय है हादसे की शिकार हुई इमारत का निर्माण वर्ष 2017-18 में हुआ था. इमारत की हालज जर्जर थी, यही वजह थी सूरत महानगर पालिका ने उसे खाली करने के आदेश भी दिए थे. बताया जाता है ज्यादातर लोगों ने इमारत को खाली कर दिया था, लेकिन  5 से 6 परिवार वहीं रह रहा था. हादसे की शिकार हुई इमारत का मालिक विदेश में रहता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Surat Building Collapsed: सूरत में इमारत हादसे में मध्य प्रदेश के 5 मजूदरों की मौत, सीधी जिले को दो सगे भाईयों ने गंवाई जान
Now Khargon will be green, women are preparing seed balls to save the environment...will be thrown in empty places in the rains
Next Article
अब खरगोन होगा हरा- भरा, पर्यावरण को बचाने के लिए महिलाएं तैयार कर रही हैं सीड बॉल... खाली जगह जाएंगे डाले
Close
;